बॉलीवुड

जब शाहरुख खान के साथ एक सीन की शूटिंग करने के लिए अमिताभ बच्चन ने बंद कर दी थी अपने घरवालों से बातचीत

फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ की गिनती बॉलीवुड की कल्ट फिल्मों में की जाती है। यह फिल्म 14 दिसंबर 2001 में रिलीज हुई थी। धर्मा प्रोडक्शन की इस फिल्म में कहानी, गाने, खूबसूरत लोकेशन्स और कुछ अजीब चीजें भी थीं। फिल्म में जया बच्चन-अमिताभ बच्चन, शाहरुख-काजोल और रितिक-करीना जैसे स्टार्स थे। फिल्म की कुछ चीजों को लेकर आज बेशक सोशल मीडिया पर काफी मीम्स बनते हैं। लेकिन, उस वक्त पर फिल्म को ऑडियन्स ने काफी पसंद किया था। खासकर, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन की एक्टिंग ने फैंस का दिल जीत लिया था। अमिताभ और शाहरुख के बीच फिल्म में कई इमोशनल सीन्स भी थे। इन सीन्स में दोनों ही कलाकारों ने अपनी मंझी हुई एक्टिंग का परिचय दिया था। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान के साथ, फिल्म के एक सीन की शूटिंग करने के लिए, अमिताभ बच्चन ने अपने घरवालों से बातचीत ही बंद कर दी थी। कौन-सा था यह सीन और क्या है यह दिलचस्प किस्सा, चलिए आपको बताते है।

फिल्म थी ‘कभी खुशी कभी गम’ :

फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ के असिस्टेंट डायरेक्टर निखिल आडवाणी ने एक रेडियो इंटरव्यू के दौरान इस किस्से का जिक्र किया था। फिल्म में एक सीन है जब शाहरुख खान, काजोल से शादी करके घर आते हैं और अमिताभ उन्हें गुस्से में काफी कुछ कहते हैं। यह सीन काफी हिट हुआ था और इस सीन में दोनों ही कलाकारों ने इस तरह जान डाली थी कि सभी को इमोशनल कर दिया था। अमिताभ बच्चन ने फिल्म के इस सीन में और आखिरी सीन जहां वह शाहरुख से माफी मांगते हैं, डायलॉग्स को बहुत भावुकता से बोला था। फिल्म के इस इमोशनल एंगर सीन में जान डालने के लिए और परदे पर नेचुरल एक्टिंग दिखाने के लिए, अमिताभ ने कुछ दिन के लिए अपने घरवालों तक से बात करना बंद कर दिया था।

जया बच्चन ने किया था खुलासा :

निखिल आडवाणी ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि फिल्म में अमिताभ बच्चन की नेचुरल एक्टिंग ने सभी को इम्प्रेस किया था और जब जया बच्चन के सामने इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा, “निखिल…तुम्हें आइडिया नहीं है…हमने इस सीन के लिए पूरे तीन दिन अमित जी की बेवजह चुप्पी झेली है।”

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के वो एक्टर्स जिन्होंने इस एक फिल्म के लिए बदल दिया अपना पूरा लुक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button