राशिफल

राशिफल 5 नवंबर 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान सूर्यदेव की असीम कृपा, करियर और व्यापार में होगी तरक्की, बढ़ेगा सामाजिक मान सम्मान, लेकिन ये रहें जरा सावधान

Rashifal 5 November 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 5 November 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। माता-पिता के सहयोग से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। जीवनसाथी की किसी मन की इच्छा की पूर्ति करनी होगी,नहीं तो मैं वह आपसे नाराज हो सकती हैं। बेकार की बातों में समय खराब न करें। सामाजिक कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। मान-सम्मान मिलेगा। थकान व कमजोरी महसूस होगी। कारोबार में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए पूर्ण रूप से शुभ फलदायी होगा। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। पारिवारिक जीवन में स्थितियां अनुकूल नजर आ रही है। घर के सदस्यों के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। आपको शासन व सत्ता का भी सहयोग मिलता दिख रहा है, लेकिन आज आपको दूसरों के मामले में ज्यादा टांग अडाने से बचना होगा। केवल योजना से संबंधित चर्चा करने से महत्वपूर्ण कदम आप नहीं उठा पाएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। पैसों से जुड़ी चिंता से आपको मुक्ति मिल सकती है। यदि आपके घर में विवाह योग्य कोई सदस्य है तो आज उनके लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। स्वास्थ्य का मामला कुछ ठीक नहीं रहेगा। आज अपने स्वस्थ का ख्याल रखने की जरूरत है। किसी खास अवसर का लाभ मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यर्थ की चिंताओं में मिले हुए अवसर को न गवाएं। जो भी आप पाना चाहते हैं वह अवश्य मिलेगा, आपमें योग्यता की कोई कमी नहीं है, केवल प्रयास करने की आवश्यकता है। कोई कार्य सिद्धि भी संभव है। आप कई बार बातों को लेकर तनाव में आ जाते है इसलिए कुछ समय एकांत में बिताएं। किसी मित्र की सहायता करनी पड़ सकती है। महंगी खरीदारी न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज धन निवेश करते समय कोई भी जोखिम उठाने से बचें। किसी को अपनी बात से सहमत कराने में आप सफल हो सकते हैं। आज किसी काम को करते समय आपको अपने मन को शांत रखना चाहिए। गृहस्थ जीवन में कुछ नए पन का एहसास होगा। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। कोई खास बात आपको पता चल सकती है। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी मित्र की सहायता ले सकते हैं। उनसे खुलकर बात करें इससे आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी। व्यक्तिगत संबंध मजबूत होंगे। आज का दिन आपके लिए बहुत सकारात्मक नहीं है। लेकिन मन में खुशी बनाए रखने का प्रयास करें। व्यापार में नये प्रोजेक्ट की प्राप्ति होगी। पारिवारिक कार्य में व्यस्तता रहेगी। घरेलू खर्च की अधिकता रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कागजी कार्रवाई पर हस्ताक्षर करते समय बहुत सावधान रहें। मां की सेहत पर ध्यान दें। आर्थिक स्थिति में सुधार होने से खर्च करने के मूड में रहेंगे। नए काम में कुछ बाधा आ सकती है। आवेश में आने की बजाय नरमाई से काम लें। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी अभी रोक दें। घरेलू तनाव से बचें। आर्थिक रूप से जीवन सामान्य चलता रहेगा। कार्यप्रणाली में सुधार होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज हर कार्य को विश्वास से करें। पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपका दिन बहुत अच्छा व्यतीत होगा। अपमान न हो इसका ध्यान रखें। माताजी का स्वास्थ्य खराब होगा। अनचाही घटनाओं से आपके उत्साह में कमी आएगी। अनिद्रा से परेशान रहेंगे। राजनीति में संपर्क क्षेत्र का विस्तृत होगा। कुछ नए अवसरों के मिलने के संकेत हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज धन लाभ होगा। प्रियजन से मुलाकात होगी। सबके साथ मधुर संबंध बनाए रखने के साथ-साथ अपने साहस और उत्साह को बनाए रखें। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपको व्यापार में कोई नई रणनीति बनानी होगी,तभी आपको मन मुताबिक लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। काम की जगह आपने जो स्थान प्राप्त किया है, उसे बनाए रखने के लिए कोशिश करते रहें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप सामाजिक तौर पर बहुत सक्रिय रहेंगे। आज का दिन लाभदायक साबित होने की आशा रख सकते हैं। सुबह से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। मित्रों तथा सगे- सम्बंधियों के साथ मिलकर उत्तम भोजन का आनंद लेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पार्टनर यदि किसी बात को लेकर आपसे कई दिनों से रूष्ठ हैं तो आज उन्हें मनाने का सही समय है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज आपको अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। आज आपको दिन भर खुद को स्फूर्तिवान रखने के लिए प्रयास करना होगा। किसी छोटी-मोटी शारीरिक समस्या के कारण आप मानसिक रुप से दुखी और परेशान रहेंगे। पति-पत्नी के संबंधों में ईगो संबंधित स्थिति उत्पन्न हो सकती है। बाहरी लोगों को अपने घर के मामले में हस्तक्षेप ना करने दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौके मिलेंगे। क्रोधावेश और अनैतिक आचरण आपको कठिनाई में डाल सकते हैं। समय से भोजन नहीं मिलेगा। राजकीय अपराधी प्रवृत्तियों से दूर रहने और नए सम्बंध विकसित करने की गणेशजी सलाह देते हैं। काम की जगह के लोगों से प्राप्त हो रहे सुझाव पर विचार जरूर करें। आपकी समस्या का हल प्राप्त हो सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 November 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर को स्वर्ग बना देती है इन राशियों की लड़कियाँ, जिसकी जिंदगी में आ जाती है बदल जाती है उनकी किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button