अध्यात्मरिलेशनशिप

दिल तोड़ने में माहिर होते हैं इस राशी वाले लोग, दूर ही रहें और बचें इनके प्यार से

ये बात बिलकुल सही है, ये इश्क नहीं आसान, बस इतना समझ लो एक आग का दरिया है और डूब के जाना है। प्यार के अहसास को आसानी से समझा नहीं जा सकता है। प्यार करना तो आसान होता है लेकिन प्यार को निभाना मुश्किल होता है. जब किसी को प्यार होता है तो उनका सारा चैन छीन जाता है। अगर आपको कभी किसी से सच्ची मोहब्बत हुई है और साथ ही आपका दिल भी टूटा है तो यह शायरी आपके लिए ही बनी है। यह सच है कि मोहब्बत करना, उसे निभाना और अंजाम तक पहुंचाना आसान नहीं है। यदि इस सफर में बीच रास्ते ही साथी छोड़कर चला जाए तो दुनिया में उस दर्द से बड़ा कोई और दर्द भी नहीं है।

कुछ लोगों की फितरत होती है प्यार करना और फिर जब उस रिश्ते में अपने मन मुताबिक परिस्थिति ना मिले तो मौका मिलती ही साथी को धोखा भी दे देना। लेकिन व्यक्ति उस समय टूट जाता है जब वह किसी से बेपनाह और सच्चा प्यार करता है और उसका पार्टनर धोखा देकर चला जाए तो व्यक्ति को संसार में यह सबसे बड़ा दुख लगता है।

ज्योतिष के अनुसार इन राशियों के लोगों से कभी प्यार नहि करना चाहिए क्यों कि यह प्यार करके दिल तोड़ने में जरा भी हिचकिचाते नहीं है. इसलिए इनसे संभलकर प्यार करना चाहिए। आज ज्योतिष शास्त्र की मदद से हम आपको उन लोगों या उन राशियों के बारे में बताएंगे जो दिल तोड़ने में माहिर होती हैं।

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से उन 5 दिल तोड़ने वाले राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिनसे आपको दूर रहने की जरूरत है. यहां हम ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से उन 5 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके लिए अपने साथी का दिल तोड़ना कोई बड़ी बात नहीं है, तो फिर आइये जानते है कौन कौन से राशि वाले लोग है इनमे शामिल।

मकर राशि :

इस राशि के अधिकतर लोग मनमौजी होते है यह अधिकतर अपनी मनमानी करते है। यदि इनका पार्टनर इनकी बात नही मानता तो वह अपने बहुत जल्दी भड़क जाते है। इनके लिए अपने पार्टनर का दिल दुखाना बड़ी बात नही होती है।

मेष राशि :

इस राशि के लोग प्यार के मामले में कभी किसी के पीछे नहीं पड़ते। ये लोग दूसरों के लिए आकर्षण का कारण बनते हैं। जब प्यार की बात आए तो ये किसी से भी बइंतेहां मोहब्बत कर सकते हैं लेकिन इनका प्यार का बुखार जितनी तेजी से चढ़ता है उतनी ही स्पीड से उतर भी जाता है।

मिथुन राशि :

मिथुन राशि वाले लोग अपने दोहरे व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं मिथुन राशि के जातक और इनके इसी स्वभाव का असर इनके रिलेशनशिप पर भी पड़ता है। कभी ये अपने साथी को लेकर बेहद संजीदा होते हैं, लेकिन कभी वे उसकी ओर देखना भी पसंद नहीं करते। इन्हें इस बात का ऐहसास भी नहीं होता कि ऐसे व्यवहार से सामने वाले का दिल टूटता है।

तुला राशि :


धोका देने में सबसे आगे रहने वाले तुला राशि वाले व्यक्ति एक संतुलित जीवन जीते हैं, जब इन्हें लगता है कि कुछ परेशानी है तो यह उस स्थिति को सही करने का जुगाड़ ढूंढ ही लेते है. लेकिन जब बात इनकी भावनाओं की आती है तो नियंत्रण बनाये रखने के लिए यह सामने वाले की भावनाओं के साथ प्रयोग करने लग जाते हैं. जिस वजह से जाने अनजाने में उनका दिल भी तोड़ देते हैं.

धनु राशि :

और अंत में सबसे महत्वपूर्ण, धनु राशि के जातक अपने कॅरियर को अपने प्यार से ऊपर रखते हैं। इनके लिए अपना कॅरियर या जॉब इनके पार्टनर से भी जरूरी हो जाता है। और इसी चक्कर में वे अपने पार्टनर का दिल कई बार तोड़ते हैं। ये लोग ज्यादा महत्वकांछी होते है।

यह भी पढ़ें : औरतों की इन चीजों से सबसे ज्यादा आकर्षित होते हैं मर्द

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button