फैशन

थ्रेडिंग करवाने के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, पड़ सकता है त्वचा के लिए भारी

खूबसूरत दिखने के लिए हम क्या-कुछ नहीं करते हैं। इसके लिए हम आए दिन नए से नए ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाते हैं। इसके लिए हम हर महीने थ्रेडिंग जरूर करवाते हैं। बदलते ब्यूटी ट्रेंड में भी आइब्रो की शेप को बरकरार रखने के लिए हम थ्रेडिंग करते हैं। थ्रेडिंग करवाने के बाद हम कई चीजें ऐसी कर देते हैं, जिनके कारण हमें शायद किसी दिन कोई बड़ा नुकसान भी हो सकता है। आइये जानते हैं थ्रेडिंग करवाने के बाद किन गलतियों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए। वरना जाने-अंजाने में की गई ये गलतियां आपको पड़ सकती हैं भारी।

क्या थ्रेडिंग करवाने के बाद मेकअप करना चाहिए :

थ्रेडिंग करवाने के बाद पोर्स खुल जाते हैं और इनमें मेकअप प्रोडक्ट्स के जाने से इनमें मौजूद केमिकल स्किन को डैमेज कर सकते हैं। इस डैमेज से त्वचा में उम्र से पहले ही एजिंग साइंस नजर आ सकते हैं। इसलिए कोशिश करें कि थ्रेडिंग के बाद 1 दिन तक मेकअप न ही करें। वहीं अगर किसी कारण मेकअप करना भी पड़ रहा है तो चेहरे पर बर्फ से मसाज करें और प्राइमर लगाना न भूलें।

थ्रेडिंग के बाद किस तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स को चेहरे पर लगाना चाहिए :

थ्रेडिंग करवाने के बाद हार्श स्किन केयर प्रोडक्ट्स को अवॉयड करें और रोजाना वाले ही स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। इसके अलावा किसी भी तरह के साबुन को चेहरे से दूर ही रखें। कोशिश करें कि कम से कम 2 दिन तक आप कोई नया स्किन केयर रूटीन या कोई नया प्रोडक्ट न ही इस्तेमाल करें।

क्या थ्रेडिंग करवाने के बाद स्टीम लेनी चाहिए :

चेहरे की त्वचा नाजुक होती है। वहीं थ्रेडिंग के कारण स्किन पोर्स खुल जाते हैं। गर्मी के कारण चेहरे पर आपको जलन हो सकती है। वहीं अगर आप स्टीम लेंगे तो चेहरे पर गरमाहट महसूस होगी, जिससे आइब्रो करवाते समय थ्रेड के जहां भी टच हुआ होगा वहां आपको जलन और इस जलन से किसी भी तरह की स्किन प्रॉब्लम हो सकती है।

यह भी पढ़ें : मेहंदी का रंग गहरा करने के लिए आजमाएं ये आसान दिलचस्प उपाय, खूबसूरती में लग जायेंगे चार चाँद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button