दिलचस्प

ट्रिप के लिए लगेज पैक करने के ये शानदार टिप्स आपके बहुत काम आने वाले है, नहीं होगी सफर में परेशानी

घूमना-फिरना हर किसी को पसंद होता है। खासकर जब ट्रिप 10 या उससे ज्यादा दिनों की हो, तो और भी ज्यादा एक्साइटिंग लगता है, लेकिन मुसीबत तो लगेज पैक करने में आती है। अब जाहिर सी बात है इतने दिनों की ट्रिप है, तो कपड़े और सामान तो ज्यादा होंगे ही। सामान ज्यादा होने के कारण लगेज का वजन काफी बढ़ जाता है। इतना ही नहीं, घर से लेकर ट्रैवल और होटल रूम तक जाने में सामानों की देखरेख करना भी एक समस्या बन जाती है। ऐसे में, जरूरी है कि आप कम सामान के साथ हल्के बैग ही कैरी करें, ताकि उसे ढोने में मशक्कत न करना पड़े और ट्रिप का आनंद भी ले सकें।

ट्रिप के लिए लेकर जाएं इस तरह के कपड़े :

कपड़ों की पैकिंग के लिए आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए जरूरी नहीं कि आप हर कुछ मैचिंग ही ले जाएं। आजकल कंट्रास्ट का ट्रेंड है। ऐसे में, आप मिक्स एंड मैच करके भी कपड़े ले जा सकते हैं। उदाहरण के लिए आप एक लाइट कलर और एक डार्क कलर की जींस रखें। इसके साथ आप कई तरह के टॉप, क्रॉप टॉप, शर्ट आदि को रख सकते हैं। इस तरह आपको सारे टॉप वियर के साथ अलग-अलग पैंट या जींस की जरूरत नहीं होगी। आप दो जींस को ही हर दिन अलग-अलग तरीके से पेयर कर सकते हैं।

कंप्रेशन वाला बैग चुनें :

लंबे टूर के लिए एक हल्का बैग चुनें। इससे आपको कैरी करने और इधर-उधर ले जाने में आसानी होगी। खासकर यदि आप लंबी दूरी की यात्रा कर रहे हैं, तो आपको कंप्रेशन वाला और हल्का वजन का बैग का चुनाव करना चाहिए। इसमें आपको कपड़े और बाकी के सामानों को रखने के लिए एक्स्ट्रा स्पेस मिल जाता है। यही नहीं, कंप्रेशन वाला बैग रखने के बाद आपको अलग से बैग या ब्रीफकेस रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप ट्रैवल के दौरान कंफर्टेबल भी महसूस करेंगी।

ट्रैवल के दौरान डिजिटल पढ़ें बुक :

अगर आपका ट्रैवल के दौरान किताबें पढ़ने का शौक है, तो इसके लिए अब आपको बुक्स रखने की जरूरत नहीं है, क्योंकि किताबों से बैग का वजन बढ़ जाता है। ऐसे में आप किताबों का डिजिटल वर्जन अपने साथ लेकर जा सकती हैं। इससे आपके लगेज का वजन भी नहीं बढ़ेगा और आप किताब भी पढ़ सकेंगे।

यह भी पढ़ें : भारत के टॉप ऐतिहासिक स्मारक, जिनकी सालाना कमाई करोड़ों में है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button