दिलचस्प

एथनिक से लेकर वेस्टर्न कपड़ों की शॉपिंग के लिए बेस्ट है दिल्ली के ये बाजार

दिल्ली में कई सारे बाजार हैं जो शॉपिंग के लिए सबसे अच्छी जगह मानी जाती हैं लेकिन अगर आप अच्छे एथनिक और वेस्टर्न कपड़ों की शॉपिंग करना चाहती हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता हैं। इस आर्टिकल में हम आपको दिल्ली के उन फेमस मार्किट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप एथनिक से लेकर वेस्टर्न कपड़ों की शॉपिंग सस्ते दाम में कर सकती हैं। वहीं इस आर्टिकल में हम आपको ये बताने जा रहे हैं इन दिल्ली के इन मार्केट में आपको एथनिक से लेकर वेस्टर्न कपड़ों में क्या-क्या मिल सकता हैं।

जाफराबाद मार्केट :

दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में स्थित जाफराबाद मार्केट काफी लोकप्रिय मार्केट में से एक है और कहा जाता हैं कि ये मार्केट मौसम के अनुसार बदल जाता हैं । इसका मतलब ये हैं की यहां पर मौसम के अनुसार कपड़ों की खरीदारी की जा सकती हैं। वैसे तो ये मार्केट सबसे ज्यादा जैकेट के लिए फेमस है जो आपको सर्दियों के सीजन में मिल जाएंगी। वहीं गर्मियों के सीजन पहने जाने वाले कपड़ें भी आप यहां से खरीद सकती हैं।

इस मार्केट से जहां आप मौसम के अनुसार कपडें ले सकती हैं तो वहीं इस मार्केट से आप शादी जैसे कई सारे खास मौकों पर पहनने के लिए सूट, साड़ी समेत कई सारे एथनिक आउटफिट्स भी सस्ते दाम में खरीद सकती हैं । वहीं ये सभी चीजें आपको यहां पर काफी सस्ते दाम में मिल जाएंगे । इसी के साथ इस मार्केट से आपको वेस्टर्न आउटफिट्स भी ले सकती हैं।

कैसे पहुंचे :

यहां आप मेट्रो की मदद से जा सकती हैं । इस मार्केट के पास जाफराबाद मेट्रो स्टेशन है। वहीं यहां पहुंचकर आप पैदल, ऑटो या रिक्शाकी मदद से मार्केट पहुंच सकती हैं। वहीं आप बस, कैब और अपनी गाड़ी से भी यहां जा सकती हैं।

शांति निकेतन मार्केट :

एथनिक से लेकर वेस्टर्न कपड़ों की शॉपिंग के लिए शांति निकेतन मार्केट भी बेस्ट हैं और यह मार्केट दिल्ली के मयूर विहार में है। यहां पर आपको डेली वियर के लिए कई सारे कपड़ों के ऑप्शन मिल जाएंगे तो वहीं इन मार्केट से आप शादी में पहनने के लिए भी कपडें ले सकती हैं । इस मार्केट से आप एथनिक आउटफिट में सूट, साड़ी ले सकती हैं जो आपको कई सारे फैब्रिक ऑप्शन में मिल जाएंगे तो वहीं इस मार्किट से आप वेस्टर्न आउटफिट में मिडी, मिनी ड्रेस खरीद सकती हैं साथ ही इस मार्किट सस्ते दाम में फुटवियर भी ले सकती हैं। ये बाजार सुबह 11 बजे से खुल जाता हैं और 10 बजे बंद हो जाता है।

कैसे पहुंचे :

शांति निकेतन मार्केट आप मेट्रो के जरिए जा सकती हैं साथ ही बस या ऑटो की मदद से यहां पहुंचा जा सकता है। इस मार्केट के पास जो मेट्रो स्टेशन है वो मयूर विहार हैं जहां से आप ऑटो या रिक्शा की मदद से जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें : शादी के आउटफिट की शॉपिंग के लिए बेस्ट है दिल्ली का कोटला मार्केट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button