बॉलीवुड

बॉलीवुड में नहीं चल सिक्का तो इन स्टार्स ने चुना बिजनेस का रास्ता आज हैं करोड़ों के मालिक

बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज्म की बहस सालों पुरानी है। अक्सर स्टार किड्स और इंडस्ट्री के बड़े सितारों पर आरोप लगाए जाते हैं कि स्टार्स हमेशा अपने बच्चों को फिल्मों में लॉन्च करते हैं, वहीं इन सटार किड्स पर बड़े-बड़े प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर पर पैसा लगाने का इलजाम भी है। इंडस्ट्री में मौजूद दूसरे स्टार्स और न्यूकमर अक्सर ऐसे आरोप लगाते रहते हैं, सोशल मीडिया पर भी इस विषय में लंबी बहस छिड़ती रहती है। वहीं ऐसा कई एक्टर के साथ होता है कि फिल्म इंडस्ट्री से संबंध रखने के बाद भी वे बॉलीवुड में डिक नहीं पाते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री ऐसे कई स्टार किड्स से भरी पड़ी है, जिन्हें डेब्यू फिल्में तो आसानी से मिल गई थी, लेकिन इंडस्ट्री में पैर जमाने में पसीने छूट गए। बॉलीवुड के इन फ्लॉप स्टार्स ने कभी हार नहीं मानी और फिल्मों से हटकर अपने लिए दूसरा रास्ता चुना और बिजनेस पर अपना करिअर सेट किया।

ट्विंकल खन्ना :

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी और अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने बरसात फिल्म के साथ साल 1995 में डेब्यू किया था। ट्विंकल खन्ना ने सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान समेत कई बड़े और मशहूर कलाकारों के साथ काम किया है। लगातार फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद ट्विंकल खन्ना ने बिजनस का रास्ता चुना और मुंबई में अपना इंटीरियर डिजाइनिंग स्टोर द व्हाइट विंडो खोला।

उदय चोपड़ा :

उदय चोपड़ा बॉलीवुड के बड़े प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म के मालिक यश चोपड़ा के बेटे और आदित्य चोपड़ा के भाई हैं। उदय चोपड़ा बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से खास फिल्में नऔर पहचान नहीं बना पाए। धूम, मोहब्बतें और मेरे यार की शादी है समेत कई फिल्मों में काम करने के बाद उदय एक्टिंग से दूर प्रोडक्शन हाउस का काम समभालते हैं। फिलहाल उदय चोपड़ा हॉलीवुड में फिल्में बना रहे हैं।

तुषार कपूर :

Tusshar Kapoor

तुषार कपूर 80-90’s के मशहूर एक्टर जीतेंद्र के बेटे हैं, पिता की तरह इन्होंने भी हीरो बनने का सपना देखा था। एक्टर ने मुझे कुछ कहना है से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इसके बाद इन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन लगातार फ्लॉप फिल्मों के कारण एक्टिंग से दूर फिल्म निर्माण के काम में जुट गए। तुषार कपूर ने अपनी कंपनी का नाम तुषार एंटरटेनमेंट हाउस रखा है।

जैकी भगनानी :

जैकी भगनानी ने हालही में रकुलप्रीत सिंह से शादी की है, बता दें कि एक्टर फेमस प्रोड्युसर वासु भगनानी के बेटे हैं। पूजा एंटरटेनमेंट के नाम से इनकी खुद दी प्रोडक्शन हाउस है। जैकी भगनानी ने फालतू, कल किसने देखा, अजब गजब लव और यंगिस्तान समेत कुछ फिल्मों में जैकी लीड रोल में नजर आ चुके हैं। ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर उतनी अच्छी हीट नहीं थी, फिल्में फ्लॉप होने के बाद अब जैकी पूजा एंटरटेनमेंट का काम संभालते हैं।

यह भी पढ़ें : मलाइका अरोड़ा का मॉर्निंग रूटीन है बेहद खास, 48 की उम्र में परफेक्ट बॉडी का ये है सीक्रेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button