राशिफल

राशिफल 7 जुलाई 2024 : आज भगवान सूर्यदेव रहेंगे इन जातकों पर खुश, मिल सकती है कोई बड़ी खुशखबरी, बढ़ेगा आर्थिक लाभ, लेकिन इनके लिए रहेगा उतार चढ़ाव भरा दिन, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 7 July 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 7 July 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

यह दिन आपके लिए आर्थिक रूप से अच्छा रहने वाला है। मित्रों या संबंधियों से उपहार मिलने का भी योग है। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता से प्रगति होगी। आध्यात्मिकता के साथ जुड़े रहने की कोशिश करें, इस कारण मन की शांति प्राप्ति होगी। साथ में विचारों में स्थिरता भी रहेगी। अपने गुस्से को काबू रखकर शांति से जरूरी निर्णय लें। पैसों के लिहाज से अचानक फायदा हो सकता है। जो भी काम करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

गृहस्थ जीवन में आनंदपूर्ण वातावरण रहेगा। नए वस्त्र, मौज-मस्ती की चीजों में धन खर्च होगा। आप दिन भर तरोताजा महसूस करेंगे। भाई-बहनों के साथ हल्की-फुल्की तकरार हो सकती है। इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। इस समय आप इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और वाहन खरीद सकते हैं। मनोरंजन कार्य पर खर्च हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। परिवार के किसी युवा की सफलता पर गर्व करेंगे। कारोबारियों के लिए आज का दिन लाभप्रद रहेगा। प्रभावकारी व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है। भाई बहनों के साथ चल रहे मतभेद खत्म होंगे। पिता से अपनी इच्छा मनवा सकते हैं। विवाद की स्थिति से बचने के लिए दूसरों की निजी जिन्दगी में दखल देना बंद करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कुछ गलतियों से आप परेशान हो सकते हैं। सुखद वातावरण मिलेगा और कामकाज के प्रति आप समर्पित भाव बनाए रखेंगे। आपको अपने परिजनों का समर्थन मिलने से कोई नया काम करने का मौका मिल सकता है। आपको लेनदन के मामले में लापरवाही करने से बचना होगा। अतिरिक्त आय के नए साधन नजर आएंगे। धन प्राप्ति सुगम होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सामाजिक काम में सफल होंगे। आपके कामों की चर्चा होगी। किसी भी काम को शुरू करने में ज्यादा सोच-विचार करने से मौका हाथ से निकल भी सकता है। आजीविका को लेकर आप चिंता के बीच कारोबार विस्तार करने का मन बना सकते हैं। मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे। जिस स्थिति का सामना कर रहे हैं, उससे आपको फायदा ही होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके थोड़े अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं। किसी प्रिय मित्र की मुसीबत में मदद करने से आपको खुशी होगी। संतान के करियर संबंधी किसी विफलता के कारण मन खिन्न रहेगा। व्यापारियों के लिए कुछ प्रतिष्ठित सौदे हो सकते हैं। लव लाइफ बेहतर रहेगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। खर्चों और आमदनी के बीच में संतुलन बनाए रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका कोई खास काम समय से पूरा हो जायेगा। आज कुछ लोग आपसे सहयोग मांग सकते हैं। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। अभी भविष्य संबंधी योजनाओं को स्थगित रखना ही उचित है क्योंकि इस समय वातावरण ठीक नहीं है। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पिता के साथ गंभीर विषय पर चर्चा होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कुछ अकेलापन महसूस हो सकता है, जिससे आप दुखी भी रहेंगे। अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे। कार्य से संबंधित यात्राओं का लाभ मिलेगा। आप आध्यात्मिक कार्य में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। दिन की शुरुआत कुछ कमजोर रहेगी फिर भी आप अच्छा लाभ कमा कमा पाएंगे। लोगों के बारे में आपको कुछ बहुत रोचक बातें भी पता चल सकती हैं। आज बात का बतंगड़ न बनाएं। पुस्तक विक्रेताओं के लिए आज का दिन लाभकारी हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके रिश्ते मजबूत होंगे। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे सारी ग़लतफ़हमी दूर हो सकती है। कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दिन महत्वपूर्ण होगा। अपनी मनमानी की वजह से परिवार में चिंता का वातावरण रह सकता है। मानसिक परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। इसलिए किसी भी कार्य को सूझ-बूझ के साथ और सोच समझकर करने का प्रयत्न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

करियर के लिहाज से दिन थोड़ा आलस भरा हो सकता है, आप कुछ कामों को अगले दिन पर टाल सकते हैं। किसी पुराने परिचित से मुलाकात आपको रोमांचित कर सकती है। किसी नए अवसर की प्राप्ति हो सकती है। आपको अपने शब्दों से सावधान रहने की आवश्यकता है। स्वस्थ जीवनशैली की वजह से आप तंदुरुस्त रहेंगे। व्यायाम तथा प्राणायाम में भी समय दे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

यदि आप भवन निर्माण से संबंधित कोई योजना बना रहे हैं तो कुछ समय तक इसे टालना बेहतर होगा। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। लेखनकार्य करने के लिए दिन अच्छा है। आर्थिक मामलों में भी नुकसान होने से मन दुखी हो सकता है। महिला राजनेताओं के लिए समय अच्छा नहीं है, इसलिए अपनी योजना यथासम्भव गोपनीय रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज नौकरी में स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। परिवार के साथ मनोरंजन तथा हास-परिहास में भी समय व्यतीत होगा। परंतु प्रेम संबंधों से दूरी बनाकर रखें किसी प्रकार की बदनामी संभव है। मित्रों तथा स्वजनों के साथ मतभेद खड़े होंगे। लालच वृत्ति आपको नुकसानी में न धकेले, इसका ध्यान रखें। माता की सेहत आपको चिंतित रखेगी और संतान का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 7 July 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : गंगा के इन प्राचीन घाटों पर करें स्नान, होगी मोक्ष की प्राप्ति, खत्म होंगे पाप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button