राशिफल

राशिफल 7 जुलाई 2023 : आज इन जातकों पर बरसेगी मां संतोषी की अपार कृपा, आएगी सुख समृद्धि, बढ़ेगा वैभव, लेकिन ये रहेंगे विरोधियों से परेशान

Rashifal 7 July 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 7 July 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी। प्रोफेशनल लाइफ में परेशानी के साथ थकान भी महसूस हो सकती है। नौकरी में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। अगर आपको लगता है कि आपका लवमेट आपकी बातों को समझ नहीं पाता है तो आज उनके साथ वक्त बिताएं और अपनी बातों को स्पष्टता के साथ उनके सामने रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सामाजिक और धार्मिक कार्यों के लिए उत्कृष्ट दिन है। आज किसी पुराने मित्र से अचानक भेंट हो सकती है। इससे मन में हर्ष होगा। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विवाद को बढ़ावा न दें। जीवनसाथी के सहयोग से आप अपने अधूरे कार्य निपटाने में सफल रहेंगे। करियर के लिहाज से भी यह समय आपके लिये बेहतर अवसर लेकर आ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आय के साथ-साथ खर्चे भी बने रहेंगे। व्यक्तिगत कार्यों के प्रति लापरवाही ना बरतें। इस समय रुपए पैसे के मामले मे सारे निर्णय स्वयं ही ले। आपको जीवन के प्रति कुछ बेहतरीन अनुभव होंगे। मानसिक और आत्मिक रूप से सुकून महसूस करेंगे। इस समय आर्थिक लाभ की भी उचित संभावनाएं बन रही हैं। आज आपको कामकाज की व्यस्तता में खाना-पीना बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए, इससे आपकी सेहत पर असर पडेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज एक यादगार यात्रा होने की संभावना है। जीवन में शुभ परिवर्तन होंगे। बहुत लंबी प्रतीक्षा के बाद कानूनी लड़ाई का फैसला आपके हक में रहेगा। अब आप चैन की सांस ले सकते हैं। आपके वकील की सलाह अब काम आएगी। कुछ गंभीर मुद्दों पर आप स्पष्टता से सोच पाएंगे। परिस्थिति को ध्यान से समझें और जरूरी कदम उठाएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से गौर करें। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी पुराने दोस्त से संपर्क साधने की कोशिश कर सकते हैं। प्रॉपर्टी के मामलों में आपको लाभ होगा। आपका दांपत्य जीवन आज काफी बेहतर तरीके से चलेगा, जिससे आप खुश रहेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य रूप से व्यतीत होगा। नौकरी बदलने का अवसर मिल सकता है जो आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय आमदनी से ज्यादा खर्चों की स्थिति बन रही है। कोई भी काम करने से पहले बजट बनाकर रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं, उन पर नियंत्रण रखें। आप धार्मिक या सामाजिक कार्यों से जुड़ेंगे। आपकी माता की सेहत में भी सुधार देखकर आपकी बड़ी चिंता दूर होगी। बड़ा आर्थिक लेन देन करने के लिए दिन ठीक रहेगा। हालांकि बड़े मुनाफे के लिए आप गलत रास्ते न अपनाएं। वैवाहिक जीवन में अच्छे फल की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जॉब में मिले टार्गेट को पूरा करने में परेशानी आ सकती है। मन के अनुसार चीजें न होता देख आपकी नाराजगी बनी रहेगी। पुराने निवेश से आपको आज बड़ा फायदा भी मिल सकता है। अगर आप नई जगह जाना चाहते है तो यह समय अनुकूल नहीं है। सेहत अच्छी रहेगी लेकिन थोड़ा हाइजिनिक रहें। सूर्य देव को अर्घ्य दे कर देसी घी का दीपक करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज सतर्कता में चूक से बड़े नुकसान से सामना हो सकता है। रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। चाहे व्यक्तिगत काम हो या प्रोफेशनल हर जगह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का प्रयास करें। अचानक से किसी व्यक्ति के साथ हुई मुलाकात आपको आनंद देगी। जीवनसाथी की खराब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। आमदनी में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। बिजनेस में अचानक हुआ धन लाभ घर की स्थिति को संतुलित कर देगा। आपके सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। आईटी सेक्टर या मीडिया से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ रहेगा। कपड़ा व्यापार से जुड़े लोगों को भी लाभ मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

भाई-बहनों के साथ किया गया काम सफल होगा और भविष्य में आपके लिये लाभदायक साबित होगा। शारीरिक व्यायाम और वजन घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फायदेमंद साबित होंगी। आपकी लव लाइफ में अपने जीवन साथी के साथ चल रही है आपकी सारी परेशानियां दूर होंगी। छुपी हुई कुछ बातें भी आपके सामने आ सकती हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

जो लोग आपके करियर के लिए महत्वपूर्ण हैं, वे आज आपको थोड़ा परेशान भी कर सकते हैं। काम से जुड़ी बातों को दिन की शुरुआत में ही पूरा करने की कोशिश करें। दोपहर के बाद बेवजह तकलीफ होने की संभावना हो रही है। बिजली विभाग से जुड़े लोगों को उन्नति का अवसर मिल सकता है। प्रेम विवाह के इच्छुक लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 7 July 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : रुद्राक्ष पहनने से पहले जान लें ये नियम, वरना फायदे की जगह होगा भारी नुकसान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button