राशिफल

राशिफल 7 अगस्त 2024 : आज भगवान गणेश की असीम कृपा से मंजिल की तरफ बढेंगे ये जातक, घरेलू जीवन में बढ़ेंगी खुशहाली, भरेंगे धन धान्य के भंडार, लेकिन ये रहें थोड़ा संभलकर

Rashifal 7 August 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 7 August 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यवस्था के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिये कार्यस्थल पर सकारात्मक बदलाव होंगे। कुछ आर्थिक मामलों के लिए दिन शुभ है। व्यवसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकते हैं और जिसके कारण आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। पारिवारिक जीवन संतोषप्रद रहेगा। हालांकि संतान पक्ष से संबंधित कोई समस्या सामने आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके सितारे आपका साथ दे रहे हैं। खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। गुस्से पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बड़ा नुक्सान हो सकता है। किसी संबंधी से झगड़ा हो सकता है। किसी को पैसा उधार देने से बचें। महिला अधिकारियों के लिए समय सुखद रह सकता है। आवास सम्बन्धी समस्या है तो उसका हल निकल सकता है। घर में लोगों के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप मे अपनी जिम्मेदारियों से बचने के लिए एक स्वाभाविक प्रवृत्ति रहेगी। आप दूसरों के भी मार्गदर्शक आज बन सकते हैं। आज आप अपनी कोई बात दोस्तों से शेयर करेंगे। अपनी सेहत का खास ध्यान रखें। कारोबारी मामलों में कुछ ना कुछ चुनौतियां आएंगी इसलिए कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेना स्थगित ही रखें। अविवाहितों के लिए शुभ गतिविधि वाला मामला रह सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

संतान के विचारों में कुछ मतभेद होने के कारण विवाद हो सकता है। आज जरूरी कामों में सफलता मिलने वाली है। बचत योजनाओं में निवेश करने के लिए यह एक अच्छा समय है। कार्यक्षेत्र में प्रगतिशील और बड़े बदलाव करने में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आप अपने भविष्य को स्वतः ही बनाएंगे एवं आपको दूसरों से अधिक सहायता नहीं मिलेगी। परिजनों की सलाह लेने में कोताही न बरतें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज प्रेम में धोखा मिल सकता है। आपके भाई बहन कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना बनेगी जिससे परिवार के सभी लोगों के साथ आप भी प्रसन्न दिखाई देंगे। आपका पारिवारिक-जीवन सुचारू बना रहेगा, बशर्ते आप अपने शांति और धैर्य बनाए रखें। आपको सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मेहनत और समझदारी के साथ आप कुछ ऐसे काम निपटा सकते हैं जो जोखिम भरे हैं। बहनों और दोस्तों से आपको पूर्ण सहायता मिलेगी। पुराने मित्रों से भी मुलाकात हो सकती है। छोटी यात्राओं का अच्छा लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी कोई डील हो सकती है। लेकिन फैसले लेने में ज्यादा देर ना लगाएं। वरना कोई रुकावट आ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज के दिन धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और भाग्योदय के प्रसंग भी बनेंगे। आपका बिना सोचे समझे बोलना किसी करीबी को दुख पहुंचा सकता है, इसलिए बोलने से पहले विचार कर लेना सही रहेगा। आपका व्यक्तित्व आज खुशबू की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। किसी अनुचित कार्य में रुचि लेना अपमानजनक स्थिति उत्पन्न कर सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर अधिक समय नहीं व्यतीत कर पाएंगे, परंतु आपने बहुत ही महत्वपूर्ण कार्याे को निपटाने से प्रसन्नता और सुकून रहेगा। इस समय निवेश करना भविष्य में लाभदायक साबित होगा। गरीब जरूरतमंदों को कुछ दान करें, आपका दिन मंगलमय रहेगा। मान कीर्ति में वृद्धि होगी। आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी। परिवार में किसी से वार्तालाप करते समय शब्दों को तोलकर कर बोलना आज हितकर होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने सामाजिक जीवन को महत्व दें। आज के दिन कुछ न करें, सिर्फ़ अस्तित्व का आनन्द लें और अहोभाव से ख़ुद को सराबोर होने दें। बिजनेस में अधिक मुनाफा के चलते गलत कार्य करने से बचना चाहिए अन्यथा कानूनी कार्यवाही हो सकती है। विद्यार्थी आत्मविश्वास बनाए रखें जो आपको सफलता देने वाला होगा। स्वास्थ्य के प्रति थोड़े सावधान रहें। बाहर की यात्रा करने से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके विनम्र तथा मधुर स्वभाव की वजह से लोकप्रियता बनी रहेगी। अनुचित काम से दूर रहें वरना बाद में दुष्परिणाम का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं। परिवार से दूरी आपको समस्या दे सकती है। आर्थिक और व्यापारिक मामलों में सुधार के प्रयास सफल होंगे। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। रेडीमेड कपड़ों के कारोबारी लाभ में रह सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyखरीदारी और धन लेन-देन के लिए दिन अनुकूल रहेगा। अचानक किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। गाड़ी के प्रयोग में लापरवाही मत कीजिए। सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को मिला-जुला फायदा मिलेगा। विद्यार्थियों का आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। निवेश करने के मामले में समझदारी से काम लीजिए। कोई चौंकाने वाले समाचार मिल सकते है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आपके लिए आमतौर पर अच्छा रहेगा। आत्मविश्वास रखें और विवादों से दूर रहें। नौकरी या कारोबार के प्रति फोकस बनाएं रखना है। बड़े व्यापारियों के कुछ काम रुक सकते हैं, लेकिन धैर्य रखकर और नये विकल्प तलाशने होंगे। आपको शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में बड़ी सफलताएं मिलने की संभावनाएं हैं। अपने साझेदार पर नजर बनाए रखने की जरुरत है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 7 August 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशि के लोगों को नहीं पहनना चाहिए काला धागा, मंगल खोल देता है बर्बादी के रास्ते

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button