राशिफल

राशिफल 5 जुलाई 2023 : आज इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे भगवान गणेश, जीवन की राहें होंगी सरल, खुलेंगे तरक्की के द्वार, मिलेगा मित्रगण का साथ लेकिन ये रहें संभलकर

Rashifal 5 July 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 5 July 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने सभी कामों में ज्यादा मेहनत करने की जरूरत हैं। आपकी अप्रत्याशित उन्नति को देखकर सभी हैरान होंगे। अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे। आपकी सकारात्मक सोच कार्यों में सहयोग करेगी। स्वयं आपकी नज़र भी अपनी उपलब्धियों पर लग सकती है। दूसरों को नाराज किए बिना चतुराई से काम करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों को आज के दिन विनम्रता से ही बात करनी चाहिए, क्यूकि कटु वाणी बोलने से आप मुश्किल में पड़ सकते है। इसके इलावा आज मन में नकारात्मक विचार आ सकते है और आप पित्त रोग से परेशान भी हो सकते है। इसके साथ ही काम में अधिक व्यस्त होने के कारण परिवार को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। घर परिवार की जरूरतों का ध्यान रखना भी आपका दायित्व है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नौकरी की तलाश करने वालों को अच्छी नौकरी मिल सकती है। सामाजिक क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। समय के साथ साथ आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलते रहेंगे। आस पड़ोस या परिजनों के घर मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होना पड़े तो पूरे उत्साह के साथ जाएं। सुख-समृद्धि के लिए घर में कोई पूजा-पाठ अवश्य कराएं। बुखार, जुकाम जैसी परेशानी हो सकती है, लापरवाही ना बरतें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

यह समय शांतिपूर्ण तरीके से व्यतीत करने का है। घर के किसी पेंडिंग काम को आगे बढाने का समय आ गया है। मन में नकारात्मक विचार आ सकते है। माता-पिता के साथ आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। भाई-बहनों का सपोर्ट मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में परिस्थितियां आपके पक्ष में रहने वाली हैं। जीवनसाथी के साथ आप बेहतरीन समय व्यतीत करेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

कामकाज के क्षेत्र में किसी ऐसे मतभेद को बढ़ावा न देते चले जाएँ जिसमें लोग आपके खिलाफ होते चले जाएँ इसलिए किसी को भी नाराज़ न करें। व्यापारियों की पुरानी चिंताएं दूर होती दिखाई दे रहीं है वहीं वह अपने स्टॉक को पूरा करने में सफल होंगे। क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करने की आवश्यकता है। युवाओं को आज भागदौड़ करनी पड़ सकती है जिसकी वजह से तनाव भी रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज दिनभर व्यस्तता बनी रहेगी। व्यापार में तरक्की मिलेगी और कला के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। लेखन से जुड़े लोगों को यश की प्राप्ति होगी। वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ही काम करना होगा, इससे ही करियर में प्रगति की ओर बढ़ सकेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि आपको छोटी-मोटी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। पुरानी घटनाओं का अधिक विचार न करें। परिवार के साथ नरमी से पेश आएं। कारोबार में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। मामले में किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें। काम की व्यस्तता आपको लव लाइफ से दूर कर रही है। किसी रिश्तेदार के यहां धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। गप्पेबाजी और अफवाहों से दूर रहे तभी बेहतर रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप बुद्धि विवेक से काम लें। व्यापार में अच्छे नतीजे मिलेंगे। परिवार का माहौल आशा जनक रहेगा और घर परिवार के लोगों का साथ मिलेगा। आज काम से संबंधित उपलब्धियां हासिल करेंगे। सपनों को साकार करते समय विचारों पर बारीकी से ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। रिलेशनशिप में बड़ा बदलाव करने की हड़बड़ी न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। विवाह योग्य जातकों की आज विवाह की बात चल सकती है। खरीदारी के लिए दिन सबसे अच्छा है मगर ध्यान रखें कि खर्च और कमाई के बीच का तालमेल टूटने न पाएं। कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन से सभी खुश होंगे, ऐसे में सभी के साथ सामंजस्य मिलाकर चलना होगा। बुद्धि विवेक के प्रयोग से धन प्राप्ति सम्भव है। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

असजता की वजह से आज आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फँसा हुआ अनुभव कर सकते हैं। कार्यस्थल पर अपनी क्षमताओं को बढ़ाने की जरूरत है, क्योंकि कार्यभार बढ़ने के आसार दिखाई दे रहें हैं। आज भागीदारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आपके मन में उथल-पुथल हो सकती है। नए स्रोतों से आपको धन की प्राप्ति होगी। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक सहायता की प्राप्ति होगी। धार्मिक तथा आध्यात्मिक स्थान में कुछ समय व्यतीत करें। इससे चल रहे तनाव से कुछ आराम मिलेगा। आप वर्तमान गतिविधियों पर पुनः अपना ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। मानसिक तनाव दूर होता देखने को मिलेगा। विवाह के योग बन रहे हैं। पैसे और प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में लापरवाही करने से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपका प्रिय आपसे किसी बात पर झगड़ा कर सकता है। परिवार में किसी बात को लेकर गरमा गरम बहस छिड़ सकती है लेकिन इससे दूर ही रहें तो बढ़िया होगा। किसी और का गुस्सा किसी और पर निकालने से बचें। किसी सहकर्मी का विशेष सहयोग मिल सकता है। छात्रों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। निवेश करने के लिए समय उत्तम नहीं है। काम और व्यक्तिगत जीवन में तालमेल बनाना सीखे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 July 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : भगवान शनि की कृपा से बन सकती है आपकी बिगड़ी तकदीर, इन उपायों से करे भगवान शनि को खुश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button