राशिफल

राशिफल 4 जून 2024 : आज बजरंग बली हनुमान हरेंगे इन जातकों के सभी संकट, रुके हुए काम होंगे पूरे, ग्रह रहेंगे अनुकूल, लेकिन इनको कर सकते हैं विरोधी परेशान

Rashifal 4 June 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 4 June 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका सामाजिक दायरा और अधिक विस्तृत होगा। ऑफिस के लोग अपने बॉस और अधिकारियों के साथ मधुर संबंध बनाए रखेंगे। किसी बात पर थोड़ी बेचैनी भी हो सकती है। अपनी योजनाओं और गतिविधियों को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। श्रेष्ठ अधिकारी की प्राथमिकता के कारण आपको काम को समय से पहले पूरा करना होगा। बढ़ते शुगर से परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार में लाभ का योग बनेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में दिनमान खुशनुमा रहेगा। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत होगा। काम के सिलसिले में भाग्य के भरोसे बैठने की वजह प्रयत्न करना अच्छा होगा। व्यस्त दिनचर्या के चलते सेहत पर ज्यादा ध्यान देना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कार्यरत व्यक्तियों को अपने वरिष्ठों का पूरा समर्थन प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थी परीक्षा से पूर्व अपने क्षेत्र में रिसर्च पर लग जाएं तो उनके लिए फायदेमंद रहेगा। अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें। भौतिक सुख सुविधा पर बड़े खर्च संभव है। कोर्ट के मामलों में फैसला आपकी उम्मीद के विपरीत आ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

यदि कोई बात मन में खटक रही हो, तो उसे खुलकर बोलने की जरूरत है। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों के लिए दिन अच्छा है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के प्यार में बढ़ोतरी होगी। आप किसी भी तरीके से अपने काम को निकलवाने में सक्षम रहेंगे। बच्चों की गतिविधियो के प्रति लापरवाह ना रहें। इस समय उनके साथ कुछ समय व्यतीत करना और काउंसलिंग करना जरूरी है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको नए मौके मिल सकते हैं। ऑफिस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी समय बीतेगा। भविष्य की कोई योजना बनाते समय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। दूसरों पर भरोसा करना हानिकारक साबित हो सकता है। व्यक्तिगत समस्या हल होगी। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यवसाय में कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। जिन्हें पूरा करने के लिए बहुत अधिक मेहनत भी करनी पड़ेगी। जीवनसाथी का व्यवहार अनुकूल रह सकता है। मन के जोश पर काबू रखें। अपने कार्य को दूसरों पर न डालें वरना कार्य अधूरा रह सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से कमजोरी और थकान की आशंका है। खाने में नमक का प्रयोग कम करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyसामाजिक कार्यों में शामिल होंगे। अगर आप बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आग बढ़ेंगे, तो आपको मुनाफा मिल सकता है। जो लोग अभी तक सिंगल हैं उन्हें किसी से रिश्ता बनाने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो जल्दबाजी में कोई गलत निर्णय आपके द्वारा लिया जा सकता है। विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात मन प्रसन्न करेगी। संतान का सुख मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन खुशियां लेकर आया है। आज के दिन आपका विनम्र स्वभाव काफी सराहा जाएगा। व्यापारियों को जरूरी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। युवाओं को मित्रों से सहयोग लेना पड़ सकता है। पेट में जलन और यूरिन संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं। झूठ बोलकर आप परेशानी में आ सकते है। घर के सदस्यों से सुझाव लेना आपके लिये फायदेमंद रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कुछ नया आरम्भ करने के लिए दिन अच्छा है, कोई नई योजना बनाए किंतु उस पर काम करने की भी आवश्यकता है। मन में नकारात्मक विचार आ सकते है‌‌। पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने का पूरा प्रयास रहेगा। काले कुत्ते को घी चुपड़ी रोटी खिलाए, कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी। स्वास्थ्य काम की भागदौड़ से थोड़ा बिगड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके मित्र है या करीबी व्यक्ति द्वारा आप को लक्ष्य से भटकाने की कोशिश की जाएगी। माता-पिता किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं। पारिवारिक दिन लगभग सामान्य रहेगा। कागजी कार्रवाई में देरी के कारण संपत्ति का मामला हल नहीं हो सकेगा। आपको अपनी संगत और आसपास के लोगों की ठीक से परख करने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

माता-पिता के स्वास्थ्य में लाभ होगा। घर में शांति का वातावरण रहेगा। संतान से जुड़ा कोई विशेष कार्य पूरा होने से खुशी मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य के विवाह के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं। निजी कार्यों पर पूरा ध्यान दें। आप कार्य में अपनी पसंदीदा चीजों की तरफ ध्यान देंगे और अपने क्षेत्र में निपुण बनेंगे। व्यापारिक यात्रा हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज कई स्थितियों में आप नेतृत्वकारी भूमिका में हो सकते हैं। अगर लेखन में आपकी रूचि है तो अपने सहयोगियों की मदद लें और आगे की योजनाएं बनाएं। मीडिया से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय लाभदायक है। किसी नये व्यवसाय में पैसा लगाने से आपको बचना चाहिए। साथ ही कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहना आपके लिए बेहतर रहेगा। कुछ खास फैसले आपको करने पड़ सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 4 June 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी भी इंसान की इन आदतों की वजह से भाग्य नहीं देता है उसका साथ, महालक्ष्मी भी हो जाती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button