राशिफल

राशिफल 31 अगस्त 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी साईं बाबा की असीम कृपा, नौकरी और व्यापार रहेंगे अनुकूल, मित्रवर्ग देगा हर कदम पर साथ, यात्रा के दौरान रहें जरा सावधान

Rashifal 31 August 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 31 August 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। जीवनसाथी का सहयोग आपको फायदा दिला सकता है। छात्रों के लिए यह एक कठिन दिन होगा, उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना मुश्किल हो सकता है। आपकी सुस्ती आपके काम में बाधा आएगी। आपको अपने भविष्य के बारे में थोड़ा विचार करने की जरूरत है। कोई अच्छी खबर आज आपको मिल सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आप आय के स्त्रोतों को विकसित करने की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। कोई ऐसी बात हो सकती है जो आपके हित में न हो। भ्रम की स्थिति बन सकती है जिस कारण अवसरों का पूर्ण लाभ नहीं उठा पाएंगे। बेहतर यही होगा कि जानकार और अनुभवी लोगों की मदद लें। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज किसी बड़ी कंपनी में जॉब मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी घरेलू काम के लिए आप पूरे परिवार के साथ मिलकर बातचीत कर सकते हैं। सब लोग आपकी बातों से सहमत भी रहेंगे। आज आपको किसी सरकारी काम को पूरा करने में परेशानी आ सकती है। आपका कोई कागज पूरा न होने पर आपका काम अटक भी सकता है। किसी भी बात पर आवेश में आकर प्रतिक्रिया बिलकुल न व्यक्त करें। पाँव की हड्डी से सम्बन्धित समस्या रह सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

करियर के लिहाज से दिन थोड़ा आलस भरा हो सकता है, आप कुछ कामों को अगले दिन पर टाल सकते हैं। किसी पुराने परिचित से मुलाकात आपको रोमांचित कर सकती है। जीवनसाथी के सहयोग से आपको जीवन में आगे बढ़ने का रास्ता मिल सकता है। आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। महिलाओं को घूमने-फिरने का अवसर प्रदान होगा। काम के दबाव में सेहत के मामलों को अनदेखा ना करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मेहनत का समय रहेगा। परिजनों से मनमुटाव ना हो या ध्यान रखें। आपका दिन बेहद व्यस्त रहने वाला है। कई सारी परिस्थितियों का सामना आपको करना पड़ सकता है। खासकर अगर आप बिजनेस में हैं तो कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं या इस संबंध में योजना बना सकते हैं। आप शेयर बाजार, वाहन, संपत्ति या बचत योजनाओं में निवेश पर विचार करेंगे। नेत्र या उदर विकार के प्रति सचेत रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आपका अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ टकराव हो सकता है। बहुत ज्यादा काम के कारण आप परेशान हो सकते हैं। अपने माता-पिता का ख्याल रखें। आज आपको अनचाहे धन का लाभ हो सकता है। समय-समय पर परिजनों का सहयोग मिलता रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आपके बनते कार्यों में अक्सर रुकावटें आने का कारण आपका लापरवाही और आलस ही हो सकते हैं। अपने इन अवगुणों पर रोक लगाने से आपका व्यक्तित्व और अधिक निखरेगा। व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर ही रहें। सामाजिक रूप से सम्मान प्राप्त होगा। किसी नए व्यवसाय के बारे में योजना बना सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा। स्वास्थ्य का ख्याल रखने की बहुत जरूरत है। खासतौर पर अपनी डाइट और एक्सरसाइजेस पर पूरा फोकस करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी भी बात पर दृढ़ मन से निर्णय नहीं ले सकने के कारण उलझन में रहेंगे। यदि आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत प्राप्त करने के लिए उत्सुक हैं, तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। मित्र वर्ग और विशेष करके स्त्री मित्रों की तरफ से आप को लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। बच्चों को लेकर आप अधिक चिंतित रह सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई रिश्तेदार या आपके साथ काम करने वाला व्यक्ति आपके विचारों का विरोध कर सकते है। आज पहले उसी काम को पूरा करें, जो ज्यादा जरूरी है। हालांकि काम को पूरा करने में कुछ चुनौतियां भी आपके सामने आ सकती हैं। आज ज्यादातर समय घर से बाहर दोस्तों के साथ ही बीतेगा। अपने अतिरिक्त खर्चों पर रोक लगाए नहीं तो आपको भविष्य में बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज बाहरी गतिविधियां आपके लिए फायदेमंद होंगी। विचारों में आपका मन अटका हुआ रहेगा। चोट व दुर्घटना से शारीरिक हानि संभव है। आज नये कार्यों में रुचि बढ़ेगी, आपको कुछ नया सीखने को भी मिलेगा। स्वास्थ्‍य का पाया कमजोर रहेगा। महिलाएं करवा चौथ के दिन खुद को मानसिक रूप से पूरी तरह शांत और पवित्र रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस समय आपका कोई रुका हुआ व्यक्तिगत कार्य किसी राजनीतिक व्यक्ति की सहायता से हल हो सकता है। आपकी लव लाइफ में आज अच्छे बदलाव आ सकते हैं। सेहत का पूरा ख्याल रखें, काम के दबाव में सेहत के मामलों को अनदेखा ना करें। जॉब के लिए दिन अच्छा रहेगा। बच्चों को टीवी या मोबाइल से बचाने की जरूरत है। भाई बहनों से तालमेल बढ़ेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपका पारिवारिक जीवन हर तरह से बेहतर रहेगा। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है, जो आगे चलकर आपके लिये फायदेमंद होगी। अपने प्रेमी या पार्टनर का साथ अच्छे से निभाने का अवसर प्राप्त होने वाला है। अचानक से धन का लाभ हो सकता है। आर्थिक रूप से दिन बहुत अच्छे परिणाम देगा। आपके सकारात्मक विचारों से आपके बॉस आपसे खुश हो सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 31 August 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : मां लक्ष्मी को रखना चाहते हैं खुश तो घर में इन बातों का रखें सदैव ध्यान, कभी नहीं होगी अन्न धन की कमी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button