राशिफल

राशिफल 30 सितम्बर 2024 : आज भगवान शिव रहेंगे इन जातकों पर खुश, करियर और व्यापार में होगी तरक्की, बढ़ेंगी घरेलू खुशियां, लेकिन स्वास्थ्य का रखें थोड़ा ख्याल

Rashifal 30 September 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 30 September 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कहीं से अचानक कोई बड़ा लाभ हो सकता है। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात और छोटा प्रवास आपके आनंद में वृद्धि करेंगे। आप आज किसी नये वाहन को खरीद कर ला सकते है। आज आप अपने काम को सबसे ज्यादा प्राथमिकता देंगे और इसलिए कार्यक्षेत्र में आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। परिवार में किसी सदस्य की सेहत मे गिरावट आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आर्थिक लाभ और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आज आपके सोचे हुए कुछ काम पूरे नहीं हो पाएंगे। अजनबियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें, अनुचित मानहानि या झूठे आरोपों का खतरा है। क्रोध और कठोर भाषा के प्रयोग से बचें। इससे स्थिति और खराब हो सकती है। कई तरह के विचारों में आप उलझ सकते हैं। आज किसी व्यापार या व्यवसाय को शुरू करने में खर्चे हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। कार्यकारी नए अनुबंध हो सकते हैं। आज आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा लेकिन लेनदेन का कोई मामला आज आपके भाइयों की मदद से ही सुलझ सकता है। उत्साह व प्रसन्नता से कार्य कर पाएंगे। गुप्त शत्रुओं का भय रहेगा। कारोबार में जोखिम भरे फैसले न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको सभी प्रकार के दुखों से छुटकारा मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान दें। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। धार्मिक यात्रा की प्लानिंग बन सकती है। आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी। नौकरी में पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि की संभावना है। किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज आपके पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। आज आपको अपने काम और अपनी क्षमताओं को लेकर काफी उत्साह मिलेगा। घर के लिए कुछ नया सोचेंगे। कुछ समय के लिए किसी मंदिर के दर्शन करेंगे और शांति का अनुभव करेंगे। माता-पिता के सहयोग से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। संतान की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपना लक्ष्य ऊंचा रखना चाहिए और वहां पहुंचने के लिए योजना बनाकर उस पर अमल करना चाहिए। प्रेम में धोखा मिल सकता है, छोटी-छोटी बातों को बेवजह तूल न दें। नए लोगों से मुलाकात के योग हैं। मनोरंजन के लिए बनी कोई योजना टाली जा सकती है। राजनीति से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे। कार्यक्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण कार्य को निपटाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। स्त्री मित्रों से मुलाकात होगी। आज कोई नया काम हाथ में लेना ठीक नहीं रहेगा। उसमें कोई समस्या हो सकती है, इसलिए पुरानी योजनाओं को भी आगे बढ़ाने का प्रयास करें। आप चीजों को व्यवस्थित करने में ज्यादा समय बर्बाद न करें। बच्चे रोमांचक समाचार ला सकते हैं। दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अगर कोई व्यक्ति जरूरत से ज्यादा प्रशंसा कर रहा है, तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है। इसके इलावा नौकरी करने वाले लोगों को धैर्य बना कर रखने की जरूरत है, क्यूकि उन पर काम का बोझ बढ़ सकता है। सामाजिक क्षेत्र में आप अपनी अलग पहचान बनाने में सफल होंगे। अपने माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उसमें गिरावट आ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपने शत्रुओं की ओर सतर्क रहना होगा, क्योंकि वह उनकी छवि को खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। वरिष्ठों या सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह के तर्क या संघर्ष से खुद को दूर रखें। आर्थिक रूप से आप ठीक रहेंगे। शत्रु नतमस्तक होंगे। कोई धार्मिक यात्रा संभव है। वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज लोग आपकी तारीफ करें, तो उसका असर अपने काम पर न पड़ने दें। परिवार वालों का सहयोग मिलेगा, उनकी मदद से आप कोई भी काम करने में सफल होंगे, जिससे आपकी आमदनी भी बढ़ सकती है। नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। यदि कोई प्रॉपर्टी खरीदने का सोच रहे हैं तो अच्छी तरह जांच करके ही कोई निर्णय लें। आप आत्मनिरीक्षण की मनोस्थिति में रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyग्रहों की स्थिति कुछ तनाव दे सकती है जिसका प्रभाव आपको शारीरिक रूप से समस्या देने वाला है। घर के वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी। लोगों से प्राप्त हो रही आलोचना का असर अपने मन पर न होने दें। प्रॉपर्टी डीलरों के लिए अच्छा लाभ कमाने का समय है। संतान पक्ष की ओर से आपको मदद मिल सकती है वह आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। आपको आज किसी व्यक्ति से गलत बोलने से बचना होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। घर के किसी काम में जीवनसाथी की मदद भी ले सकते हैं। जिन लोगों पर न्यायिक मामले चल रहे हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। जो युवा अपने करियर को संवारने के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं,तो उन्हें आज किसी एक क्षेत्र को चुनना होगा,तभी वह अपने करियर को अच्छा बना पाएंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 30 September 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इस स्थान पर ब्रह्मा जी कराया था अश्वमेघ यज्ञ, यहां दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे पाप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button