राशिफल

राशिफल 3 जुलाई 2024 : आज भगवान गणेश की कृपा से इन जातकों के जीवन में होगा किसी नए काम का शुभारंभ, घरेलू जीवन में बढ़ेंगी खुशहाली, प्रेम जीवन रहेगा मधुर, लेकिन ये रहें थोड़ा सावधान

Rashifal 3 July 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 3 July 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। बच्चें खेल कूद में अपना समय बिताएंगे। किसी संबंधी द्वारा कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन व्यथित रह सकता है। जिसकी वजह से आपकी कार्य क्षमता भी प्रभावित होगी। छोटे भाई या बहन से आपकी कुछ कहासुनी हो सकती है। घर में सुख-सुविधा के साधन बढ़ेंगेे। चन्दन के कारोबारी अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको पुराने कर्ज को वापस करने में कई समस्याएं आ सकती हैं। आज आपके आसपास के हालात में बदलाव हो रहे हैं और इस कारण आपको कुछ चुनौतियां मिल सकती हैं। अच्छी बात यह है कि आज मिली चुनौतियां आपके व्यक्तित्व को निखार देंगी। आज के दिन में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती है। आपका मन आपके निजी कार्यों को लेकर चिंतित रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

संतान या प्रेम संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। आपको अपनी सोच और व्यवहार को संतुलित रखना चाहिए। आभूषण और वस्त्र खरीदने के योग बन रहे हैं। साथ ही बिजनेस में नए प्रयोग करने से आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। संयमित दिनचर्या व जीवनशैली अपना कर आप अपने आपको बेहतर रखने की कोशिश करते रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार में किसी से वार्तालाप करते समय शब्दों को तोलकर कर बोलना आज हितकर होगा। अन्यथा घर के सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं। आपके द्वारा की गई कोशिशों का फल अवश्य प्राप्त होगा। करियर में आगे बढ़ने के सुनहरे मौके मिलेंगे। काम को लेकर आप सजग रहेंगे। परंतु कम आत्मविश्वास के चलते काम करने में खुद को आप असजह पा सकते हैं। सेहत पर विशेष ध्यान बनाए रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyमन में अनजाना सा भय बना रहेगा। परिवार में भाइयों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। आपको लाभ के अवसर मिलेंगे। आज आपको स्वास्थ्‍य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता हैं। दाम्पत्‍य सुख में वृद्धि होगी। आज आपको तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज का दिन यात्राओं के लिए अच्छा नहीं है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके विरोधी आपके बनते काम को अटकाने की कोशिश करेंगे। आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ आपसी समझ बेहतर होगी। शाम को आप सुस्ती और आलसपन महसूस कर सकते हैं। व्यावसायिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे। नए स्थान पर जा सकते हैं।  आज आप प्रॉपर्टी या जमीन खरीद सकते हैं। लेकिन इसमें आपको विवाद का सामना भी करना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। व्यापार-धंधे में गिरावट आ सकती है। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को नए काम के मौके मिलेंगे, जिसे पूरा करने में कोई भी कसर न छोड़े। व्यापारियों को आज लाभ मिलेगा, इसमें संदेह है, ऐसे में संध्या तक लाभ को लेकर सक्रिय रहना होगा। आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी कुछ मामूली परेशानी हो सकती है। आज सोच-समझकर बोलें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

गुस्से और जिद की वजह से परिस्थितियां बिगड़ भी सकती है। संबंधों को संभाल कर रखने में आपका विशेष प्रयास जरूरी है। इस समय कानूनी पचड़े में बिल्कुल ना पड़े। विद्यार्थियों को शिक्षा संबंधी कार्य में और अधिक ध्यान देने की जरूरत है। आपकी एकाग्रता चरम पर होगी और एक साथ कई काम भी संभालने पड़ सकते हैं। आप शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपका शेयरिंग और केयरिंग व्यवहार जीवनसाथी का दिल जीत लेगा। कानूनी मामलों में आपको राहत मिलेगी। दिन उत्तरार्ध में उलझनों के बाद भी अपने कार्य को पूरा करेंगे, जिससे आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। पार्टनर के साथ किसी देवस्थान की यात्रा से मन को सकून मिलेगा। छोटी-छोटी बातों को मुद्दा ना बनाएं। आज के दिन खेल से जुड़े लोगों का काफी फायदा होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा‌, दिन अच्छा है‌। ज्यादातर मामलों में आप नुकसान से बच जाएंगे‌। अपने साथ या आसपास के कुछ लोगों के साथ रिश्तों में सुधार आ सकता है‌। किसी काम में परिवार वालों की राय आपके लिए बेहतर साबित होगी। आपके अथक प्रयासों से व्यवसाय में विशेष सुधार आएगा तथा नए कार्य से संबंधित कोई योजना क्रियान्वित के लिए भी समय अनुकूल है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyकार्यक्षेत्र में भी आज आपको काफी उलझनों के बाद आपको समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है, जो लोग किसी नई नौकरी को करने की सोच रहे हैं, तो वह आज कर सकते हैं, क्योंकि उनके लिए आज दिन बेहतर रहने वाला है। आज आपका अपने किसी पर किए विश्वास के टूटने से धोखा मिल सकता है। दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। गैस व कब्ज के कारण सुस्ती रहेगी और शारीरिक ऊर्जा में कमी महसूस होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप दिखावे से प्रभावित हुए बिना सच्चे प्यार और सच्चे सम्बन्ध की तलाश में रहेंगे। नजदीकी संबंधों में अचानक उलटफेर होने के योग हैं। इससे आप थोड़े परेशान जरूर हो सकते हैं। मेहनत से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। इरादों में मजबूती उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगी। पैकेजिंग आयटमों के विक्रेताओं के लिए अनुकूलता रह सकती है। मनोबल बढ़ा-चढ़ा रह सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 3 July 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : गंगा के इन प्राचीन घाटों पर करें स्नान, होगी मोक्ष की प्राप्ति, खत्म होंगे पाप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button