राशिफल

राशिफल 29 मई 2024 : आज भगवान गणेश की असीम कृपा से ये जातक रहेंगे खुश, करियर-कारोबार में मिलेगा लाभ, आत्मविश्वास बढ़ेगा, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 29 May 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 29 May 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस राशि के विवाहित लोगों का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। नौकरी में पदोन्नति और वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। माता-पिता का आर्शीवाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। लोगों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। आर्थिक पक्ष पहले से काफी बढ़िया रहेगा। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए अपने काम के मनचाहे परिणाम पाने का है। आपकी कोई बहुत पुरानी ख्वाहिश भी आज पूरी हो सकती है।आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। संतान की तबीयत या पढ़ाई के संबंध में चिंता रहेगी। घर में अतिथियों का आगमन होगा। नियमित दिनचर्या तथा खान-पान का विशेष ध्यान रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका काम देख कर सभी लोग खुश होंगे। लोग आप से जुड़ने की कोशिश कर सकते हैं। घरेलू कलह शांत होने से आज आपकी बड़ी चिंता दूर होगी। अपनों के साथ लंबे समय बाद आप बहुत ही अच्छा समय बिताएंगे। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा प्राप्त होगी। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। किसी सुखद यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। पुराने काम निपटाने का मन बना सकते हैं‌। फर्नीचर का सामान खरीदना चाहते हैं तो दिन आपके लिए शुभ है। किसी अन्य पर भरोसा न करें। बिजनेस में साझेदारी सोच-समझ कर ही करें। साथ ही नई योजनाओं को लागू करने से लाभ होगा। संतान के प्रति विश्वास बढ़ेगा। लाइफ पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं‌। पुरानी बातें भूलकर वर्तमान के साथ समझौता करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज का दिन ठीक–ठाक रहने वाला है। आज अपनी सोच को सकारात्मक रखें। ऑफिस के रुके हुए कार्य निपटाने की कोशिश करेंगे जिनमें आप सफल भी रहेंगे। परिवार से जुड़ा कोई भी फैसला सोच–समझकर लें, जल्दबाजी बिलकुल ना करें। किसी काम को कल पर टालने से आपको बचना चाहिए। किसी जरूरी चीज को खरीदने में आपके पैसे खर्च हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी भी नई योजना पर अमल करने के लिए समय पक्ष में नहीं है। अगर बात परिवार की करें तो आपके पारीवारिक संबंधों में सुधार आने की संभावना है। आमदनी सामान्य रहेगी। इसलिए खर्चों पर कंट्रोल रखें। दूसरों के द्वारा हुई गलतियों के लिए आपको जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। घर के किसी विवाह योग्य सदस्य के लिए उचित रिश्ता आएगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

ग्रह स्थितियां आपके पक्ष में है। मन लगाकर की गयी कोशिशें जल्द ही रंग लाएंगी। मानसिक और आत्मिक सुख शांति का अनुभव रहेगा। कोई उत्साहवर्धक सूचना मिल सकती है। घर-परिवार का माहौल खुशहाल रहेगा। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात हो सकती है। कारोबार अच्छा चलेगा। कुछ समय आध्यात्मिक अथवा धार्मिक गतिविधियों में भी व्यतीत करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दिन की शुरुआत में आप व्यस्त हो सकते हैं। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं। आपके कुछ दुश्मन आपको आपके व्यावसायिक क्षेत्र में परेशानी दे सकते हैं। आपके वित्त के मामले में एक औसत दिन है। मन में नए कामों की उमंग रहेंगी। दाम्पत्य जीवन में मिठास बढ़ेगी, साथ में कहीं बाहर घुमने का प्लान बनाएंगे। आज बिना वजह विवादों में फंसने से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। महिला राजनेता या अधिकारी का सहयोग मिलेगा। रिश्तों में मजबूती आएगी। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में प्रगति होगी। नए संबंध बनेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन धनु राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। आज के दिन ऐसा अवसर हाथ लग सकते हैं, जिनका लम्बे समय से इंतजार था। सकारात्मक रहते हुए कमियों में भी अवसरों को ढूंढना चाहिए। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको जॉब कॉल आ सकता है। कठिन सवालों के जवाब ढूंढने में आप व्यस्त रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज लिए गए निर्णय भविष्य में लाभप्रद साबित होंगे। कार्यक्षेत्र में संभलकर रहने की सलाह दी जाती है, ऑफिस में होने वाली राजनीति से दूर रहेंगे तो कई परेशानियों से बच सकते हैं। आसपास के लोगों के व्यवहार या सोच से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। प्रेम भरा जीवन आनंदमय रहेगा। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कामों में सफलता मिलेगी। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। विवाह योग्य लोगों को जल्दबाजी में निर्णय न लेते हुए सूझबूझ दिखानी होगी. छोटी बहन की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा। बिजनेस और नौकरी से जुड़ा हुआ रुका पैसा आपको मिल सकता है। कुसंगति से हानि होगी, बचें। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। रिश्तों में मधुरता आएगी। यश, कीर्ति में वृद्धि होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 29 May 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिलाएं रोजाना करें ये काम, पति की बदल जाएगी किस्मत, घर-परिवार की सभी परेशानियां होंगी दूर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button