राशिफल

राशिफल 29 अगस्त 2023 : आज इन जातकों पर प्रसन्न रहेंगे भगवान बजरंग बली हनुमान, हरेंगे सभी संकट, व्यापार में होगा मुनाफा, रहेगी पारिवारिक सुख शांति, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 29 August 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 29 August 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन व्यावसायिक गतिविधि के लिए अनुकूल है। पारिवारिक उलझनें ज्यादा हो सकती हैं। एक दूसरे के साथ कहासुनी होने से परिवार में कलह उत्पन्न हो सकता है। समय के साथ-साथ आपको अपने जीवन में नए-नए परिवर्तन देखने को मिलेंगे। प्रेमी से मिलकर मन खुश रहेगा। अविवाहित जातक किसी अनैतिक काम में फंस सकते हैं। वाहन भी सावधानी पूर्वक चलाएं गिरने या चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे उस काम में आपको भाग्य का बहुत साथ मिलेगा। दूसरों की बातों वजह से मन में क्रोध बढ़ सकता है, जो आपके लिए हानिकारक हो सकता है। जब तक आपकी अपेक्षाएं स्पष्ट नहीं होतीं, तब तक किसी भी प्रकार के काम से परहेज रखें। आपको कोई एक ऐसा अवसर मिलेगा जो आपके करियर में बेहतर संभावनाओं के दरवाजे खोल देगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका मन शांत रहेगा। विद्यार्थियों को सफलता मिलने से परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। यदि कुछ धन संबंधित समस्याओं ने आप को घेरा हुआ था, तो उनसे आज आपको छुटकारा मिल सकता है। अपने वैवाहिक जीवन को नजरअंदाज न करें। आपका अपने जीवन साथी के साथ विवाद हो सकता है। व्यापारिक कार्य में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज घर-परिवार के लोगों की मदद से आपके जरूरी काम पूरे हो सकते हैं। आप अनजाने में किसी की भावनाओं को चोट पहुँचा सकते है। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे और आपको मन मुताबिक कार्य दे सकते हैं। संतान आज आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। माता का स्वास्थ खराब हो सकता है। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा, जो आनंदमय रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज का दिन ठीक-ठाक नजर आ रहा है। धर्म-कर्म के कामों में आपका अधिक मन लगेगा। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। आप अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहेंगे। अच्छे कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा। कृषि योग्य भूमि खरीद सकते हैं। भाई-बहनों के साथ चल रहे मतभेद खत्म होंगे। जो जातक काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे थे उनको अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। दिनचर्या अच्छी रहेगी। यदि आप किसी मकान, दुकान आदि के क्रय विक्रय की योजना बना रहे हैं, तो वह भी आज अच्छे से फाइनल होगी। किसी नए व्यापार को शुरू करना आज आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। किसी प्रकार की सामाजिक सेवा करने से आपको फेम मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं देंगी। जिन लोगों से आपको पैसे लेने हैं, उनसे वसूली भी कर सकते हैं। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है। अपने इंटर पर्सनल स्किल्स को बेहतर बनाने पर काम करें। प्रॉपर्टी में निवेश का सही समय है। न्यायालय से जुड़े मामलों में लापरवाही बिलकुल न करें, अन्यथा भारी नुकसान की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दूसरों को दिया गया कर्ज वापस मिल सकता है। पुराने निवेश भी लाभ दिलाएंगे। जीवनसाथी व परिवार जनों का सहयोग तथा सलाह आपके लिए बेहतरीन रहेगी। भ्रम और तनाव की स्थिति रहेगी। कमाई के जरिए बढ़ सकते हैं। विवाह योग्य जातकों को विवाह का अच्छा रिश्ता मिलेगा। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

काम संबंधी टारगेट को पूरा करने के लिए खुद को तनावमुक्त रखने की कोशिश करें। साथ में अपने फोकस को बिल्कुल भी न हटने दें। यदि आप खूब सारा पानी पीते हैं और शराब और धूम्रपान से दूर रहते हैं, तो आपका स्वास्थ्य काफी बेहतर हो जाएगा। धार्मिक आयोजनों में सहभागिता करेंगे। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें। जरुरी कामों को आज दूसरों के भरोसे न छोड़ें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जिन कठिनाइयों से आप जूझ रहे थे उनको दूर होता देख खुद के प्रति सकारात्मकता निर्माण होगी। व्यापार शुरू कराने के लिए थोड़ा ठहरना होगा, जल्द ही हालात सुधरेंगे। काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का ध्यान भी रखना बहुत जरूरी है। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत होगा। आप अपने लैपटॉप व इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज परिवार में कलह हो सकती है। आराधना एवं आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान कर सकती है। खुद को सामाजिक कार्य का हिस्सा बनाने की कोशिश करें, जिसके द्वारा नए लोगों के साथ जान पहचान बढ़ेगी और आपको तनावमुक्त भी महसूस हो सकता है। परिवार में आपके विरुद्ध कोई काम होने पर आपको क्रोध करने से बचना होगा, नहीं तो कोई सदस्य आपसे भला बुरा बोल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

घर-परिवार के लिए समय निकालने की कोशिश करेंगे। आपके रिश्तों में मधुरता आएगी। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं,वह साथी के साथ किसी डिनर डेट पर जा सकते हैं,जिससे उन्हें एक दूसरे को जानने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किसी कारण आपको मानसिक अवसाद रह सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 29 August 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button