राशिफल

राशिफल 28 अक्टूबर 2023 : इन जातकों के लिए शानदार रहेगा आज का दिन, नया आर्थिक करार दिलाएगा फायदा, शनिदेव संवारेंगे भाग्य, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर

Rashifal 28 October 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 28 October 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाना होगा। मानसिक तनाव और झंझटों से बचें। बैंकिंग क्षेत्रों से जुड़े लोग बचत की ओर विशेष ध्यान देंगे। आप अपने रीति रिवाज व संस्कारों का पालन करेंगे और आप अच्छे कार्या को कर पाएंगे। कुछ मामलों में आप थोड़ा भावुक हो सकते है। आपको अपने निजी शहर के लोगों से सहयोग मिलेगा। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। लम्बे समय से चली आ रही स्वास्थ संबंधी समस्याओं का अंत होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाना होगा। मानसिक तनाव और झंझटों से बचें। बैंकिंग क्षेत्रों से जुड़े लोग बचत की ओर विशेष ध्यान देंगे। आप अपने रीति रिवाज व संस्कारों का पालन करेंगे और आप अच्छे कार्या को कर पाएंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना काफी लाभकारी साबित होगा। कुछ बातों की चिंता बेवजह हो सकती है लेकिन चिंता का असर आप किसी भी काम पर नहीं होने देंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कामकाजी जीवन में प्रगति के कई मौके मिल सकते हैं। घर के लिए स्वास्थ्य संबंधी सामान की ऑनलाइन शॉपिंग की जा सकती है। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें। जीवनसाथी से किसी बात पर आपका झगड़ा होने से घर का माहौल ठीक नहीं रहेगा। कुछ ऐसा कहने से बचें जिससे आपके रिश्ते में दरार आ जाए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मान-सम्मान में वृद्धि होने से बहुत प्रसन्न रहेंगे। मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का दिन सामान्य रहेगा। परिश्रम का फल मिलेगा। भाग्योन्नति के अवसर मिलेंगे। कार्यों की बाधा दूर होगी। पूछ-परख बढ़ेगी। महिला अधिकारियों के लिए स्थिति अधिक अनुकूल रह सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अविवाहितों की शादी के लिए किसी अच्छे घर का रिश्ता आ सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। बाहर का जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। संबंधियों के साथ चल रहे मनमुटाव को दूर करने में आप की विशेष भूमिका रहेगी। विद्यार्थी वर्ग अपने पढ़ाई के प्रति पूरी तरह एकाग्र चित्त रहेंगे। जो लोग स्पोर्ट्स का बिजनेस करते है, उन्हें वर्तमान समय में धैर्य रखने की जरूरत है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ हो सकता है। भागीदारी में नए अनुबंध लाभकारी होंगे। जनकल्याण की भावना बनी रहेगी। यदि किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। सामाजिक एवं राजकीय ख्याति में वृद्धि होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज आपके नए कदम से जीवन बेहतर हो सकता है। घर परिवार में किसी पूजा पाठ में भजन कीर्तन आदि का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृहस्थ जीवन शांतिमय रहेगा। जोखिम-जवाबदारी के कार्यों से दूर रहें। परिश्रम का पूरा फल आज आपको मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ खास हो सकता है। जी हां आपको कुछ ऐसी सफलताएं मिल सकती है, जो दूसरों के लिए प्रेरणादायक साबित होंगी। जरूरी कागजातों के मामलों में लापरवाही ना करें। जहां तक हो सके तर्क-वितर्क से दूर रहें। पारिवारिक गलतफहमी को सुधारने की कोशिश कर सकते हैं। पिता की संपत्ति से लाभ होगा। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से काम बिगड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अचानक कोई शुभ समाचार मिल सकता है। किसी पैतृक मामले में आपको जीत मिल सकती है। आपके अनुभवों का आपको पूरा लाभ मिलेगा। आप अपने अधिकारियों से तालमेल बनाकर चलेंगे, तो आप अच्छा प्रमोशन पा सकते हैं। कारोबार में आपको नए लोगों का साथ मिलेगा, जिसका असर नई योजनाओं पर भी पड़ सकता है। बिना जांच-पड़ताल के कहीं भी निवेश करने से बचना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप काफी समय से जिस कार्य को करने के लिए प्रयासरत थे, आज उससे संबंधित अनुकूल परिणाम हासिल होने वाले हैं। आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। पारिवारिक-जीवन में थोड़ी हलचल रह सकती है। आपके अपने माता पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। आपकी व्यवस्थित दिनचर्या और खान-पान आपको स्वस्थ रखेंगे तथा आप ऊर्जावान और सकारात्मक महसूस करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस राशि के लोगों को आर्थिक स्थिति का ध्यान रखते हुए जरूरत से ज्यादा खर्च नहीं करना चाहिए। हालांकि आपके दिमाग में कुछ ऐसे विचार भी आ सकते है, जो आपके लिए उन्नति के रास्ते खोल देंगे। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि अचानक कोई रोग होने की संभावना है। नौकरी के लिए लिखित परीक्षा दे रहे हैं तो अनुकूलता रह सकती है। किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

इस राशि के लोगों का कार्य इनकी इच्छा के अनुसार होगा, जिसके चलते इनके मन में प्रसन्नता और उत्साह बना रहेगा। जहाँ एक तरफ नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की के शुभ अवसर मिलेंगे, वही दूसरी तरफ अपने पिता से समस्या शेयर करने से आपकी मुश्किलें कम होगी। हालांकि आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन बिना वजह थकान के कारण शारीरिक कमजोरी हो सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 28 October का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : कपड़े बदलते समय सिक्कों का जेब से गिरना देता है इन संकटों का संकेत, अभी से हो जाईये सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button