राशिफल

राशिफल 28 जून 2024 : आज माँ संतोषी की असीम कृपा से ये जातक होंगे खुशहाल, व्यापार में आएगी तेजी, बढ़ेगी घरेलू सुख समृद्धि, संतान संबंधित परेशानी होगी दूर, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 28 June 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 28 June 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आप रोजमर्रा की जिन्दगी से हट कर कुछ अलग बनाएंगे जिसे आप बेहद पसन्द करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ समय बाद अच्छा बदलाव देखने को मिलेगा। यदि प्रमोशन का मामला अटका हुआ है तो अब समय पक्ष में निर्णय करवा सकता है। इस समय शेयर तथा स्टॉक मार्केट की तरह बिल्कुल भी रुख ना करें, नुकसान होने की आशंका है। आपकी आय के नवीन श्रोत बनेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यापारिक दृष्टिकोण से आज आपको भारी धन लाभ हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा। व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। यदि आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्द ही इस दिशा में कदम उठाएं। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आज स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नया घर खोज रहे हैं, तो आज आपकी तलाश पूरी हो सकती है। आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है। आपकी इनकम अच्छी रहेगी। आप स्वयं के लिए यश एवं कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे। काम की वजह से आप परिवार को पूरा समय नहीं दे पायेंगे, लेकिन परिवार का साथ बना रहेगा। तुलसी के पौधे को प्रणाम करें, आपका मान सम्मान बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज दिन व्यस्त होने के बावजूद आपको संभलकर कार्य करना होगा। किसी भी तरह का मौका न जाने दें। गुप्त शत्रुओं से संभलकर रहना होगा। बुरी संगति से हानि पहुंच सकती है। आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने की हर संभव कोशिश करेंगे। अति उत्साह में आकर अपनी गुप्त योजना प्रकट न करें। कबूतरों को चुग्गा डालें लाभकारी रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पिछले कुछ समय से जिन कामों में रुकावटें आ रही थी, वे वरिष्ठ लोगों की सलाह व सहयोग द्वारा हल हो जाएंगे। प्रेमिका की जरूरतों व इच्छाओं को लेकर बेरुखी न दिखाएं, इससे वे आहत हो सकते हैं। अगर आप अपने व्यवसाय को ले कर एक सही और अच्छी योजना बनाएं तो आपको लाभ अवश्य होगा। किसी भी मामले को आप शांतिपूर्वक निपटाने की कोशिश कीजिए। बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्यक्षेत्र पर काम को लेकर भावुक ना हों। मध्याह्न के बाद की स्थिति अनुकूल रहेगी। मन में जो दुविधा चल रही हैं उसका निराकरण मिल जाएगा। बेकार की गतिविधियों में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं। धन संपत्ति के मामलों में आपको अच्छे समाचार मिलेंगे। परिवार में आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ बहस हो सकती है। गर्मी से अपना बचाव रखें तथा आराम लें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyसमय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। आपको उचित समय पर उचित समाधान मिलता जाएगा। प्रकृति के संकेतों को समझने का प्रयास करें। धर्म-कर्म तथा आध्यात्मिक मामलों में भी रुचि बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में बात करते समय सतर्क रहें। संबंधों को लेकर मन में किसी संदेह को न पनपने दें। आज के दिन घर का माहौल बढ़िया बना रहेगा। शेयर मार्केट में सोच-समझकर निवेश करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज सामाजिक रूप से आप सक्रिय रहेंगे। आपकी सेहत ठीक-ठाक ही रहेगी। आज सरकारी काम बन सकते हैं। पिता की सलाह से काम करने से लाभ मिलेगा। अपनी कार्यशैली में कुछ बदलाव की कोशिश करेंगे। साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्मों या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे और आकर्षक सौदे हाथ लग सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके जीवन का यादगार दिन रहने वाला है। आपके रुके हुए कार्य पुरे होंगे। आज का दिन आपके लिए अनुकूल है। निजी और व्यवसाय दोनों जगह पर आपके द्वारा दिए गए प्रस्ताव स्वीकारें जायेंगे। कारोबार में कोई रुकी हुई रकम मिलने की सम्भावना है। परिवार के साथ बिताया गया समय अपेक्षा से अधिक आनंदमय होगा। नौकरी के कार्यक्षेत्र में पद प्रतिष्ठा के साथ आय में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके आसपास के लोगों की किस प्रकार से प्रगति हो रही है, इस बात पर अधिक ध्यान ना देते हुए खुद की प्रगति करने के लिए प्रयत्न करें। बाहर के खानपान से परहेज कीजिए अन्यथा स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत भी कामयाब होगी। घर के बड़े बुजुर्गों के अनुभवों तथा मार्गदर्शन का अनुसरण करें। आपके कामकाज में गलतियां हो सकती हैं। कोर्ट व कचहरी के कार्य अनुकूल रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके दफ्तर में या अपने इर्द-गिर्द आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा। सकारात्मक रवैया आज हर तरह की परेशानी से बाहर निकलने में मदद करेगा। अपने निजी और प्रोफेशनल जीवन पर नियंत्रण रहेगा। आज थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि कुछ भी नया शुरू करने के लिए समय उचित नहीं है। प्रेम की राह एक खूबसूरत मोड़ ले सकती हे। एकल जातकों के जीवन में प्यार की शुरुआत होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज का दिन आपके लिए लाभकारी रहेगा। कार्यक्षेत्र पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। अपनी क्षमता को पहचानकर अपने आत्मविश्वास को मजबूत करने के अवसरों का लाभ लेंगे। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये यह बहुत ही भाग्यशाली हो सकता है। धार्मिक कार्यो में भी रुचि दिखा सकते हैं। शारीरिक रूप से थोड़ी थकान आप महसूस कर सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 28 June 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी भी इंसान की इन आदतों की वजह से भाग्य नहीं देता है उसका साथ, महालक्ष्मी भी हो जाती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button