राशिफल

राशिफल 25 दिसंबर 2021 : आज इन जातकों के जीवन में आ सकती हैं नई चुनौतियां, भगवान शनि पलटेंगे पासा, गलत संगत से रहें दूर, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 25 December 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 25 December 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप पारिवारिक जीवन में सुख-संतोष की भावना अनुभव करेंगे। आपको अपने व्यवहार पर थोड़ा ध्यान देना होगा। दांपत्य जीवन सुधरेगा और कार्य क्षेत्र में आपको अपने प्रयासों के अनुरूप सफलता अवश्य मिलेगी। कंस्ट्रक्शन और स्टॉक मार्केट से जुड़े लोगों को निर्णय लेते समय सोच-समझकर आगे बढ़ना होगा। आवेश और क्रोध पर काबू रखना जरूरी है। कई बार जल्दबाजी व अति उत्साह में बना बनाया खेल बिगड़ भी सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप कुछ झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं क्योंकि लंबे समय से बिना तरक्की के एक ही जगह पर फंस गए हैं। घर के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा। पारिवारिक समस्याओं को सुनें व समझें और उसके बाद ही कोई निर्णय लें। आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलाएगा। आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। किसी की मदद से आपकी योजनाएं सफल हो सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

 इस समय आर्थिक पक्ष पहले से और मजबूत रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से भी राहत मिलेगी। जो काम पिछले काफी समय से रुका हुआ या अटका हुआ था, उसे पूरा करने का उचित समय है। अनावश्यक पैसा खर्च करना नुकसानदायक हो सकता है। आज किसी बड़ी मुसीबत से सामना हो सकता है, धैर्य रखें। स्वयं की देखभाल करने की जरूरत है नहीं तो मानसिक तनाव बढ़ सकता हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी भी काम को तुरंत शुरू करने से पहले गंभीरता से सोच विचार कर लें। जमीन-मकान खरीदने में जल्दबाजी न करें यह समय अनुकूल नहीं है। वाहन आदि सावधानी से चलाएं, वरना दुर्घटना हो सकती है। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। कुछ नजदीकी लोग ही जलन की भावना से आप का अहित करने की कोशिश करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

खास रिश्तों के लिए बड़ा ही यादगार रहने वाला दिन है। स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव कराएगी ऐसी संभावना है ध्यान दें। बीमा करवाने की सोच रहे हैं तो दिन अनुकूल है। माता-पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। मौसमी बीमारियों से भी परेशानी हो सकती है। लंबे समय से अटके रोजगार से संबंधित कार्य पुरे होंगे। शुभ व अनुकूल समाचार प्राप्त होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिवार का अच्छा सुख प्राप्त होगा। आज किसी व्यापार या व्यवसाय को शुरू करने में खर्चे हो सकते हैं। कहीं से अचानक कोई बड़ा लाभ भी हो सकता है। जो कोई भी नौकरी की तलाश में है उसे एक अच्छी कंपनी से ऑफर मिलेगा। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। दूसरे से सहयोग लेने में सफल होंगे लेकिन वाणी पर संयम रखना हितकर होगा। अपनी आदतों व दिनचर्या को एकदम सुव्यवस्थित रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

खास रिश्तों के लिए बड़ा ही यादगार रहने वाला दिन है। स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव कराएगी ऐसी संभावना है ध्यान दें। बीमा करवाने की सोच रहे हैं तो दिन अनुकूल है। माता-पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी स्थिति बेहतर होगी। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पैसों से संबंधित किए गए लेनदेन आपको फायदा दिलाएंगे। आपको प्राप्त हुए फायदे से परिवार के किसी व्यक्ति की पैसों से संबंधित चिंता दूर हो सकती है। कोई अच्छी खबर या बड़ी सफलता की खुशी आपको मिल सकती है। नौकरीपेशा लोग ऑफिस में चल रही राजनीति जैसे माहौल से परेशान रहेंगे। जो आपने सोचा है उसे अमल में लाएं। गृह कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। पड़ोसी या अधीनस्थ कर्मचारी से तनाव मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी काम में अड़चन आने से आप काफी परेशान हो जाएंगे जिसमें किसी मजबूत व्यक्ति की सलाह आपके काम आएगी। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात हो सकती है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। दूसरों को नाराज किए बिना चतुराई से काम करें। विद्यार्थियों की प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम उनके पक्ष में आएगा, सिर्फ उन्हें पहले से ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

संतान का व्यवहार व हरकतें आपकी चिंता का कारण बन सकते हैं। परंतु समस्याओं का समाधान शांतिपूर्ण तरीके से निकालना उचित रहेगा। आज अनुकूलता और सहजता बनी रहेगी। भविष्य कि चिंता में वर्तमान न खराब करें, बल्कि कार्य पर फोकस करना चाहिए।आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। जीवनसाथी के साथ चले आ रहे विवाद समाप्त हो जाएंगे। किसी जरूरमंद को दान करें, जीवन में चीजें बेहतर होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कार्य में लापरवाही कर सकते हैं। झगड़ा विवाद से बचें। भाग्यवश सुखद समाचार मिलेगा। बिगड़े कार्य बनने की संभावना है। आपको अपने बच्चों से काम में सपोर्ट मिलेगा। प्रेमियों के लिए समय अच्छा हो सकता है। अनचाही यात्रा या कुछ पारिवारिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें और किसी के बहकावे में आकर कोई फैसला ना करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

मन अनुकूल रहेगा। जीवन में तरक्की करेंगे। निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। वाहन की सुरक्षा पर ध्यान दें चोरी होने की आशंका है। पति-पत्नी के आपसी तालमेल और सामंजस्य में कुछ कमी रहेगी। जाने-अनजाने में भी पार्टनर को आहत न करें। गलत खानपान की वजह से गैस संबंधित तकलीफ हो सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 25 December 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके घर में अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला ये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button