राशिफल

राशिफल 24 सितम्बर 2024 : आज बजरंग बली हनुमान जी हरेंगे इन जातकों के कष्ट, बढ़ेगा घरेलू सुख, पुराना कर्ज होगा चुकता लेकिन स्वास्थ्य को लेकर रहें थोड़ा सावधान

Rashifal 24 September 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 24 September 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जमीन-मकान, वाहन आदि के दस्तावेजी कार्यों के दौरान खास सावधानी रखें। रोजगार की तलाश कर रहे है, उन्हे आज कोई शुभ सुचना सुनने को मिल सकती हैं। आपको कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत के अनुसार फल मिलेगा। सेहत में भी सुधार हो सकता है। पुराने रोग दूर होंगे। किसी भी निर्णय को लेकर अड़ियल न हों। रिश्तों के मामले में आज किस्मत साथ देगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

छ नया करने की इच्छा भी होगी। सरकारी अटके हुए कार्यों में गति आएगी और अच्छा फायदा भी मिलेगा। मशीनों, कारखानों आदि से जुड़े व्यापार में नई सफलता मिल सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है। दफ्तर में उच्च अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। छात्रों को निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति रहेगी। अपनी योग्यता पर भरोसा रखें और अपने लिए काम करें। अपने अस्तित्व की पहचान बनाएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सभी कार्य सावधानी पूर्वक करें। लंबी यात्रा पर फिलहाल न जाए। पुराने किए हुए निवेश से आज धन लाभ होने के योग हैं। उतना ही काम करें, जितनी जरुरत हो, उससे अधिक आपकी सेहत और निजी जीवन दोनों पर नकारात्मक असर डालेगा। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। माता-पिता के साथ संबंध बिगड़ने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। आज हर कार्य में आशातीत सफलता प्राप्‍त होगी। आज किसी प्रतियोगिता में आपको सफलता मिलने का समाचार प्राप्‍त हो सकता है। रुका हुआ कार्य भी सम्पन्न होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आपकी सामाजिक छवि में विकास होगा। नया काम शुरू करने के लिए समय आपके अनुकूल है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है। बुद्धि-विवेक से सफलता मिलेगी। आपकी सकारात्मक सोच का फल मिलेगा। अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। भविष्य के लिये बनायी योजनाओं पर भी आज कुछ सोच-विचार कर सकते हैं। अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद भी मिलेगी। वाणी और व्यवहार वाद-विवाद का कारण बन सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप किसी नए क्षेत्र में आगे बढ़ने हेतु गंभीरता से विचार करेंगे। आपके निजी जीवन में कुछ परेशानियां हो सकती है, बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें। योजना बनाने और फैसले लेने का दिन है। कई जगह आपकी तारीफ हो सकती है। बैंक या निवेश संबंधी कोई काम में गड़बड़ होने से मन में कुछ झुंझलाहट रहेगी। परंतु धैर्य और संयम से काम ले।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज संतान की समस्या के विषय में चिंता पैदा होगी। उच्च पदाधिकारियों के साथ चर्चा में उतरना हितकर नहीं है। अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए मैडिटेशन करे जिससे आपका मन एकाग्र रहेगा और सेहत अच्छी रहेगी। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। काम को पूरी लगन से पूरा करें, आलस्य का त्याग करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। रचनात्मक कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों और विद्यार्थियों का रुझान बढ़ेगा और लाभप्रद स्थिति बनेगी। मांसपेशियों से संबंधी दिक्कतें घेर सकती हैं। आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है। आसपास के लोगों से आपको मदद मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

भाई-बंधुओं के साथ प्रेम-बढे़गा। कारोबार में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। घर का माहौल खुशनुमा बनाए रखने में जीवन साथी और परिजनों का भी भरपूर सहयोग रहेगा। युवा वर्ग व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय नष्ट ना करें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। किसी ऐसे व्यक्ति को लेकर सतर्क रहें, जो आपका फायदा उठाते हुए अपने हित साधने में लगा हुआ है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पारिवारिक गतिविधियों को योजनाबद्ध व अनुशासित तरीके से व्यवस्थित होने पर शांतिपूर्ण माहौल बना रहेगा। आज राजनीतिक संबंध आपको फायदा दे सकते हैं। किसी अनजान व्यक्ति से व्यवहार करते हुए सावधान भी रहे आपको किसी प्रकार का धोखा मिल सकता है। आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दे। आपकी मित्र या किसी परिजन से मुलाकात होगी। किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज आपको पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर विचार करना होगा‌। पिछले कुछ समय से चल रही कोई चिंता भी दूर हो सकती है। आलस्य के कारण किसी भी काम को टालने की कोशिश न करें। कार्य की अधिकता के कारण आपको मानसिक परेशानी रह सकती है। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। करियर को लेकर आज दिन उत्तम रहने वाला है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आप अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है। आज आप बेचैन हो सकते हैं। कोई अनजाना डर भी आपको परेशान कर सकता है, अन्य लोगों के कारण खुद को गलत समझने की गलती न करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 September 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : महिलाएं भी कर सकती हैं हनुमानजी की पूजा, लेकिन इन बातों का रखना होगा ध्यान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button