राशिफल

राशिफल 24 सितम्बर 2022 : आज इन जातकों पर विशेष मेहरबान रहेंगे भगवान शनि, पैसों की कमी होगी दूर, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर, बढ़ेंगी अनेक परेशानियां

Rashifal 24 September 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 24 September 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई पारिवारिक मसला हल होने से व्यवस्था ठीक हो जाएगी। सामाजिक व धार्मिक क्रियाकलापों में समय व्यतीत करने से आपको मानसिक सुकून और शांति मिलेगी। किसी को उधार देने से पहले सोचें और उधार दें तो उसका दस्तावेज जरूर बनवा लें। आसपास के लोगों से संभल कर रहें। दूसरों को अपने ऊपर हावि होने की अनुमति न दें और ऐसी स्थिति से बचने के लिए सतर्क रहें। संतान के कामों से कष्ट हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सभी महत्वपूर्ण प्रोजक्ट आपको सौंपे जा सकते हैं। झगड़ा होने के बावजूद याद रखें कि प्यार हर जख्म भर देता है। वैवाहिक जीवन में स्थिरता बनी रहेगी, भरोसा बढ़ेगा, प्यार बढ़ेगा। पुराने काम पूर्ण होने के आसार बन रहे है। अगर पार्टनर भी आपकी मदद करेगा तो धन लाभ हो सकता है। कोई नया दोस्त बन सकता है। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात फायदेमंद साबित हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके पारिवारिक जीवन में कुछ मुद्दे उभर सकते हैं। आज विभिन्न स्रोतों से आय होगी, साथ ही समाज में आपकी साख भी बढ़ेगी। कुछ अनचाहे काम करने पड़ सकते हैं। किसी से अनावश्यक विवाद हो सकता है। आज आपका आर्थिक पक्ष आपके लिए मजबूत बना रहेगा। बड़े बुजुर्गों की सलाह व मार्गदर्शन पर अवश्य अमल करें। घर के किसी अविवाहित सदस्य के विवाह हेतु उत्तम रिश्ता आ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी व्यक्ति के काम की जवाबदारी न लें, अपने काम पर ही ध्यान रखें। निकट के लोगों का रवैया अचम्भित और दुःखी कर सकता है। आपके बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी। किसी व्यक्ति से बहस हो सकती है। आपकी व्यवस्थित दिनचर्या आपको शारीरिक रूप से स्वस्थ रखेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के लोगों के लिए समय उचित नहीं है, इसलिए जरा सतर्क रहे। इसके इलावा परिवार में कोई आयोजन हो सकता है, जिसके चलते आप पर कार्य का भार बढ़ सकता है। हालांकि कोई नया काम शुरू करने में देर हो सकती है, लेकिन आप इसी तरह से मन लगा कर काम करेंगे, तो सफलता जरूर मिलेगी। झगड़े की संभावना बहुत अधिक है इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

इस राशि के लोगों को न्यायालय से जुड़े मामलों को लेकर लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, वरना काफी बड़ा नुक्सान हो सकता है। बता दे कि नयी योजनाओं का आपको वैसा परिणाम नहीं मिलेगा, जैसा आपने सोचा था, लेकिन फिर भी आप निराश न हो। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। भाइयों के साथ संबंधों में खटास ना आने दे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कुछ समय खुद के लिए भी निकलना चाहिए और अपने आने वाले जीवन तथा लक्ष्य के बारे में सोचना चाहिए। बता दे कि किसी बात के कारण आपको निराशा हो सकती है, ऐसे में किसी जरूरतमंद को अन्न दान करे, इससे मन प्रसन्न होगा और धन लाभ भी होगा। बहुत अधिक व्यस्त रहने की वजह से थकान और तनाव रहेगा। अनुभवी व्यक्ति से मिला मार्गदर्शन लाभदायक साबित होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके अधूरे कार्य आज पूरे होंगे। यदि आप आज यात्रा करते हैं, तो आप बीमार पड़ सकते हैं या कुछ महत्वपूर्ण खो सकते हैं। पार्टनरशिप में व्यवसाय को लेकर सतर्क रहें। आप अपनी जेब से परे खर्च कर सकते हैं और बाद में पछता सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे नयी उभरती हुई संभावनाओं से मुंह न मोड़ें। आपका मन गलत कामों की ओर झुक सकता है। अभी आपका अहंकार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है, जो लोगों में नाराजगी बढ़ा सकता है। आपकी परिस्थिति धीरे-धीरे बदल रही है। एकदम से बड़ा बदलाव करने की कोशिश न करें। उल्टी और अपच की तकलीफ हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

समय का सदुपयोग करते हुए जरूरी काम पहले खत्म करने की कोशिश करे। इससे आपको सफलता मिलेगी। गौरतलब है कि कोई आपको हानि पहुँचाने की कोशिश कर सकता है, इसलिए सतर्क रहे और इसके साथ ही किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। बता दे कि आपका मन पूजा पाठ में लग सकता है और नौकरी में तरक्की मिलने के भी पूरे आसार है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

परिस्थितियां अति अनुकूल है। जिस कार्य में भी हाथ डालेंगे, आपको सफलता मिलेगी। कोई पारिवारिक यात्रा का भी प्रोग्राम बन सकता है। युवा वर्ग के लोग अपने करियर के प्रति सजग रहेंगे। पार्टनर संबंधित बिजनेस में मजबूती आएगी। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को व्यक्तियों को कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिल सकती हैं। पारिवारिक वातावरण सुकून भरा रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज बोलते समय शब्दों के चयन को लेकर लापरवाह न हों। यह आप में से कुछ के लिए एक तनावपूर्ण दिन हो सकता है। विरोधियों के कारण थोड़ी परेशानी हो सकती है। स्थानांतरण होने के योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों को और अधिक कड़ी मेहनत करनी होगी। विरोधी आपकी छवि को धूमिल करने की कोशिश कर सकते हैं। पार्टनर को गलतियों का एहसास दिलाने की आवश्यकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 September 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सपने में सांप दिखना शुभ होता है या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button