राशिफल

राशिफल 24 दिसंबर 2022 : आज इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शनि, होगी सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी, जबकि इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर, रखनी होगी सावधानी

Rashifal 24 December 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 24 December 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका घर परिवार में काफी मान-सम्मान बढ़ेगा। बिजनेस और कामकाज से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी। पारिवारिक कलह खत्म होंगे। आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे बल्कि उनको परास्त करने में सफल होंगे। आपको भाग्य का साथ मिलने वाला है। नकारात्मक विचार मन पर छाए रहेंगे उन्हें पूरा करने के लिए प्रयत्न करने पड़ेंगे। नकारात्मक विचार को दूर करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके मान-सम्मान में काफी वृद्धि होगी और आपके लिए यह दिन बहुत ही शुभ है। अचानक ही कोई बड़ा खर्चा आने से बजट गड़बड़ा सकता है। किसी भी प्रकार के प्रलोभन से बचें। पारिवारिक वातावरण सकारात्मक बना रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों में अविश्वास जैसी स्थिति बन सकती है। कोई बड़ी खरीददारी भी आपके द्वारा की जा सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। पूर्व में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी। आय के साधन और मजबूत होंगे। आप लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे। रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे। अज्ञात के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। आपकी निजी जिंदगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा। अनावश्यक कार्यों पर खर्च बढ़ने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज सतर्कता में चूक से बड़े नुकसान से सामना हो सकता है। रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। चाहे व्यक्तिगत काम हो या प्रोफेशनल हर जगह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का प्रयास करें। अचानक से किसी व्यक्ति के साथ हुई मुलाकात आपको आनंद देगी। जीवनसाथी की खराब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

किसी निकट संबंधी के यहां समारोह आदि में जाने का निमंत्रण मिलेगा। काफी समय बाद लोगों से मिलना जुलना खुशी प्रदान करेगा। अगर कोई विवाद चल रहा है तो सूझबूझ और विवेक से काम ले निश्चित ही हल मिलेगा। नसों में खिंचाव और दर्द महसूस हो सकता है इसलिए काम के बीच में आराम भी लेना आवश्यक है। ऑफिस के माहौल में किसी तरह की राजनीति हो सकती है, सावधान रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी दूसरे के मामले में न पड़े वरना मुसीबत मोल ले सकते हैं। बातों को बढ़ाने से विवाद हो सकता है। कामकाज में मेहनत का फल आपको अवश्य मिलेगा। किसी शादी-विवाह या मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। वाणी पर संयम नहीं रहने से पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होने की आशंका है। अपनी शारीरिक क्षमता से अधिक काम करने की वजह से थकान और कमजोरी रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

दाम्पत्य जीवन की परेशानियां आज हल होती नजर आ रही हैं। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।किसी बात पर आपको कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है। काम के सम्बन्ध में भागादौड़ी अधिक करनी पड़ सकती है। मनोरंजन के लिए समय जरूर निकालें। किसी जरुरतमंद को अन्न दान करें धन लाभ होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज भाग्य आपके साथ है, मांगलिक कार्य में सहभागी होंगे। आपकी वाणी मधुर होगी जिसके कारण दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। दिनभर कुछ ना कुछ चुनौतियां बनी रहेगी। परंतु साथ ही अपनी ऊर्जा और जोश को सकारात्मक दिशा में लगाने से शुभ परिणाम भी मिलेंगे। जो निर्णय लेना आप टाल रहे हैं, वह लेना पड़ सकता है। धार्मिक काम के पीछे खर्च होगा। पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए यादगार रहेगा। आपको अपनी कार्यशैली में थोड़ा सुधार करने की जरूरत होगी। आज कोई खाने में कोई पीला मिष्ठान दान करें ग्रह दशा सुधरेगी। बेरोजगार लोगों के लिए दिन अच्छा कहा जा सकता है। परिजनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी। आज आप आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। मनोरंजन के साधनों की ओर आपका ध्यान रहेगा। किसी अनजान से आपकी भेंट हो सकती है। आपमें लिखने की कला भरपूर है लेकिन प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। बच्चों पर ज्यादा खर्च न करें। कुछ लोग जलन की भावना से आपको भावनात्मक रूप से कमजोर करने के लिए आपके प्रति नकारात्मक बातें करेंगे ऐसे लोगों से सावधान रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

व्यापार के लिए अनुभव इस समय बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा। युवा करियर के प्रति फोकस बनाए रखें। विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर परिश्रम में कोई कमी न रखें। आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैं। आय के साधनों में व्यापक दृष्टिकोण बनेगा। धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है। रिलेशनशिप से संबंधित जिम्मेदारियां पार्टनर के द्वारा निभाई जाएंगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

अगर कोई नया काम शुरू करने जा रहे है, तो आपके सहकर्मी आपका विरोध कर सकते है। गुप्त शत्रु आज हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। विरोधियों के साथ वाद-विवाद में उतरना अच्छा नहीं है। ननिहाल पक्ष से अनुकूलता रह सकता है।  नौकरीपेशा जातकों को बहुत ही संभलकर रहने की जरूरत है। आज वाहन सावधानी से चलाएं। कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति और एकाग्रता अत्यंत आवश्यक रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 December 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : दूध का उबलना, जलना या गिरना शुभ होता है या अशुभ, ये होता है संकेत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button