राशिफल

राशिफल 21 सितम्बर 2024 : आज इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शनि, मिलेगी सभी समस्याओं से मुक्ति, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर

Rashifal 21 September 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 21 September 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके कार्यस्थल पर चीजें आपके पक्ष में हैं। यदि आप आज अपने घर से दूर किसी संपत्ति खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसके क्रय विक्रय कर रहे पहलुओं को स्वाधीनता जांच ले, नहीं तो भविष्य में आपको उसमें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके आलसी रवैये के कारण कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं। अचानक परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने दिन की शुरुआत गर्मजोशी से करेंगे। आपको कॉन्फिडेंस के कारण जोखिम भरे कामों में सफलता मिल सकती है। मार्केटिंग का बिजनेस कर रहे लोगों की इनकम में इजाफा होगा। आप अपने पारिवारिक कामों के लोड को अच्छी तरह संभालेंगे, जिससे आपका तनाव कम होगा। आज रचनात्मक कार्यो में ज्यादा रुची लेगें। कार्यों में आ रही अड़चने दूर होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा। क्षमता से अधिक काम से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। रिश्तेदारों से मेल-जोल बढ़ेगा। आपका कोई मित्र आपसे धन उधार मांग सकता है। आपको आज लेनदेन के मामले में कोई भी निर्णय बहुत ही सावधानी से लेना होगा और कानून संबंधित मामलों में आप सावधान रहें। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में ना उलझें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि की महिलाएं आज लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगी। आज आपको व्यवसाय में यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा और आप अपने काम से भी संतुष्ट रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज आपको परिवार से जुड़ी कई जिम्मेदारियां निभानी पड़ेंगी, जो कि आप अच्छे से संभाल लेंगे। यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो किसी से सलाह करें। आय के विभिन्न स्रोत बनने की संभावना है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों की मदद उन्नति हो सकती है। व्यापारिक क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण योजनाए फलीभूत होंगी। आपकी बातचीत से ही स्पष्टता और आत्मीयता झलकेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिवार का सहयोग मिलेगा। किसी नयी जमीन से संबंधित कोई लेन-देन करने से पहले कागज की अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें। लेनदारियां वापिस आने का समय है। जीवन में बहुत अहम पल आने वाले है जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। लोकप्रियता में वृद्धि होगी। घर पर ही अलग-अलग पकवान का आनंद उठाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण आपका ध्यान कुछ खराब गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकता है। इसलिए इस समय बेहतर होगा कि आप खुद को सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त रखें। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में निष्फलता से बचने का प्रयास करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई बड़े नुकसान की आशंका है, सावधान रहें। ज्यादा पैसा कमाने के लालच से बचें। निजी जीवन में स्थितियां प्रतिकूल नजर आ रही है। घर के किसी सदस्य के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है। बेवजह के झगड़े झंझट से दूर रहें। आज आपको पुराने प्रेमी से, पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा। संतान पक्ष से आर्थिक लाभ की उम्मीद हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी बात को लेकर परेशानियों से घिरे रहेंगे। आप परिवार को पूरा समय नहीं दे पायेंगे। व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है, या यात्रा फलदायक रहेगी। छात्रों के लिए दिन अनुकूल है। भाई बहनों के साथ दिन मौज मस्ती में गुजरेगा। आपको अपने सीनियर्स का सपोर्ट भी मिलेगा। स्थायी संपत्ति के कार्य कोई बड़ा लाभ दे सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप आत्मविश्वास की कमी न होने दें। बड़ों की मदद से आपके आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आपकी अपेक्षा के अनुसार जीवन में धीरे-धीरे बदलाव नजर आएगा। बड़ी प्रगति प्राप्त करने के लिए छोटे-छोटे कदम उठाना आवश्यक है। व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे। सक्रियता बनाए रखें। बच्चों की सफलता से आज खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास करना गलत होगा इससे आप धोखा खा सकते हैं। अपनी छिपी प्रतिभा और योग्यता को उजागर करने का यह सही समय है। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। यात्रा हो सके तो टालें, वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। आज अपने प्रयास से परिस्थितियों को बिगड़ने न दें। कार्य के विस्तार की योजना बनेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

परिस्थितियां धीरे-धीरे आप के पक्ष में हो रही हैं, लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जी तोड़ मेहनत करें। नजदीकी संबंधों में चल रही गलतफहमियां दूर होंगी। किसी भी बात से अधिक परेशान न हों, उसे एक नए दृष्टिकोण से देखेंगे तो बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। स्वास्थ्य सही रहेगा लेकिन खान पान पर ध्यान दे। मनचाहे लोगों के साथ वक्त बिताकर खुद को सकारात्मक बनाना संभव हो सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 21 September 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इस रूप में दिखाई दे काला कुत्ता तो समझ जाएं प्रसन्न हैं शनिदेव, ये संकेत माने जाते हैं खास

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button