राशिफल

राशिफल 21 सितम्बर 2023 : आज इन जातकों की ग्रह दशा रहेगी अनुकूल, भगवान विष्णु रहेंगे इन पर खुश, सभी अड़चनें होंगी दूर, लेकिन इनको चलना होगा थोड़ा संभलकर

Rashifal 21 September 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 21 September 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मौज-शौक और मनोरंजन के पीछे खर्च हो सकता है। आप ऑफिस में दूसरों के सामने अपना मत रखने में सफल होंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, उन्हें अभी और मेहनत करने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य के प्रति आपको सतर्क रहने की जरूरत है। कोई नया कार्य प्रारंभ ना करें। प्रत्येक कदम सावधानी से बढ़ाएं। वाहन धीमी गति से चलाएं। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कार्यक्षेत्र में काम का दबाव रहेगा। आज का दिन यात्रा में बीतेगा। ऑफिस के किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है। घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने से खुशी का माहौल बनेगा। ऑफिस वाली महिलाएं अपने आपको बन्धन में बंधा हुआ महसूस करेंगी जिससे वे बेहतर कार्य नहीं कर पायेंगी। दाम्पत्य जीवन में जीवन साथी को समय दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

घर-परिवार में मांगलिक कार्य होने के योग बने रहेंगे। आज आपमें ऊर्जा की थोड़ी कमी महसूस हो सकती है। अपनी सेहत के प्रति भी आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। आपको वाद-विवाद से बचने की जरुरत है। आप कुछ जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा सकते हैं। प्रेम प्रसंग आपकी बदनामी का कारण बन सकते हैं। परिवार के लोग अपकी हर तरह से सहायता करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अगर आपके मन में कोई बड़ी योजना चल रही है, तो आज उसे कुछ समय के लिये रोक दें। आपको उम्मीद से कम प्रॉफिट होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। महत्वाकांक्षी कार्य बेहतर बने रह सकते है। लोगों पर हर बात के मामले में सरलता से विश्वास न करें। घर परिवार में एक दूसरे के साथ मधुर संबंध होने से हर तरह के क्षेत्रों में पारिवारिक सहयोग प्राप्त होने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। इस कारण कुछ तनाव भी रह सकता है। काम का बोझ कुछ तनाव और झुंझलाहट का कारण बन सकता है। दिन के उत्तरार्ध में अचानक कोई खुशखबरी पूरे परिवार को खुश कर देगी। आपको कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। वित्तीय योजनाओं में फंसने से बचें, निवेश में बेहद सावधानी बरतें। आपकी कला को लेकर रुचि बढ़ेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज आप थोड़ा रोमांटिक हो सकते हैं। आपको कोई पिछला लिया गया निर्णय आज आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है। यदि आप राजनीति में कदम रखना चाहते हैं तो अभी आपके लिए फलदायक हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य को विदेश में नौकरी मिलने से आज माहौल खुशनुमा रहेगा। आज दोस्तों से होने वाली कुछ जरूरी मुलाकातें आपके लिए फायदेमंद हो सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। आज सुस्त महसूस करेंगे जिससे आपके काम पूरे होने में देरी होगी। यह संभावना है कि आप अपने भाइयों या बहनों के साथ गलतफहमी में पड़ सकते हैं। आपको इसके प्रति सतर्क रहना चाहिए। आप किसी भी अनजान व्यक्ति पर जरूरत से ज्यादा भरोसा ना करें अन्यथा वह आपको धोखा दे सकता है। आपके काम की आपके आलोचक भी प्रशंसा करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

मानसिक तनाव की वजह से थकान व ऊर्जा की कमीं महसूस होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें हल्की-फुल्की परेशानियां तंग कर सकती हैं। प्रेम जीवन उत्तम रहेगा। आपको बिजनेस के कुछ नए मौके मिल सकते हैं। बाहरी व्यक्तियों की बातों में ना आकर अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। पैसे और समय की बर्बादी से बचने के लिए किसी भी तरह की यात्रा को स्थगित करना ही उचित है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप प्रसन्नता अनुभव करेंगे। घर के शांतिपूर्ण माहौल का लुफ्त उठाएंगे। आज भी आपके कुछ रुके हुए काम थोड़े से ही प्रयास से बन जाएंगे। कार्य-स्थल पर सहयोगी के कारण अनुकूलता रह सकती है। पति-पत्नी के संबंध सुखद रहेंगे। शाम के वक्‍त स्‍वादिष्‍ट भोजन की प्राप्ति होगी। बहन पक्ष का विशेष सहयोग मिल सकता है। अगर आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया है, तो वह वापस मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। व्यवसाय को लेकर अचानक कोई बड़ा लाभ हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। कार्य-व्यवसाय एवं मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आप अपना समय अध्ययन में लगायेंगे। आपको सफलता मिलेगी। सुबह आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। किसी प्रतियोगी परीक्षा में अच्छा नतीजा मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

राजकीय व्यक्तियों से संबंध बढ़ेंगे एवं सहयोग मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। आपसी तालमेल बढ़ेगा। किसी मित्र या शुभचिंतक से भरपूर सहयोग मिलेगा। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आपके घर की सभी नकारात्मक शक्तियां समाप्त होंगी। आपको घर व बाहर कहीं पर भी किसी लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह उल्टा आपके ऊपर आ सकता है। आय निश्चित होने के कारण आपको अपने खर्चों की ओर ध्यान देना होगा। परिवार में किसी सदस्य से मनमुटाव हो सकता है। मेहनत के अनुकूल आर्थिक लाभ न होने से मन चिंतित रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 21 September 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : ये संकेत दिखें तो तुरंत समझ जाएं आपके घर में है वास्तुदोष, तुरन्त प्रभाव से करें ये उपाय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button