राशिफल

राशिफल 21 अक्टूबर 2024 : आज भगवान शिव की बरसेगी इन जातकों पर असीम कृपा, सुधरेगी आर्थिक स्थिति, चमक उठेगी किस्मत, लेकिन इनके लिए विवादास्पद साबित होगा यह दिन

Rashifal 21 October 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 21 October 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके कार्यस्थल पर चीजें आपके पक्ष में हैं। यदि आप आज अपने घर से दूर किसी संपत्ति खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसके क्रय विक्रय कर रहे पहलुओं को स्वाधीनता जांच ले, नहीं तो भविष्य में आपको उसमें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके आलसी रवैये के कारण कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं। अचानक परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपकी अधूरी इच्छा पूर्ण होती दिखेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप खुशी महसूस करेंगे। स्वास्थ्य ठीक बना रहेगा। परंतु महिलाएं अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। रुपए-पैसे के लेन-देन संबंधी काम सावधानी से करें। माता-पिता का सानिध्य मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अगर आप शादीशुदा हैं तो आज आपका जीवनसाथी आपसे कोई बड़ी मांग कर सकते हैं। आज आपको घर और बाहर दोनों जगह के कामों में सामंजस्य बनाए रखना होगा। आपको अपने कुछ बढ़ते हुए खर्चों के कारण समस्या रहेगी। मध्याह्न के बाद परिवारजनों के साथ किसी कारण भ्रांति हो सकती है। आप दान धर्म के कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जिन बातों की वजह से पछतावा होता है, वही बातें फिर से दोहराई न जाए, इस बात का ध्यान रखें। सेहत में आ रहें उतार-चढ़ाव की वजह चिड़चिड़ापन और चिंता महसूस हो सकती है। महिला वर्ग को अपने ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की शिकायत रह सकती है। रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में अत्यधिक नुकसान होने की संभावना है। इस समय फिजूलखर्ची भी बढ़ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

स्पष्ट रूप से बातचीत करने से आपका बोझ कम हो सकता। लोगों को जाने-अनजाने में आप दुखी कर सकते हैं। परिवार संबंधी बातों को सुलझाते समय भावनाओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है। निवेश करने की सोच रहे हैं तो तुरंत अमल करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। इलेक्ट्रॉनिक या इलेक्ट्रिक आयटम खरीदने का विचार बन सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास करना गलत होगा इससे आप धोखा खा सकते हैं। अपनी छिपी प्रतिभा और योग्यता को उजागर करने का यह सही समय है। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। यात्रा हो सके तो टालें, वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। आज अपने प्रयास से परिस्थितियों को बिगडऩे न दें। कार्य के विस्तार की योजना बनेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyआज स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा। क्षमता से अधिक काम से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। रिश्तेदारों से मेल-जोल बढ़ेगा। आपका कोई मित्र आपसे धन उधार मांग सकता है। आपको आज लेनदेन के मामले में कोई भी निर्णय बहुत ही सावधानी से लेना होगा और कानून संबंधित मामलों में आप सावधान रहें। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में ना उलझें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपना मनोबल और आत्मविश्वास बनाए रखें। कोई दुखद समाचार मिलने की वजह से मन में वैराग्य का भाव रहेगा। कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत करने से सुकून मिलेगा। किसी मित्र के साथ किसी वजह से संबंधों में खटास आ सकती हैं। व्यापार करने वाले जातकों के किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा आ सकती है। सर्दी-बुखार जैसी तकलीफ नजरअंदाज न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि की महिलाएं आज लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगी। आज आपको व्यवसाय में यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा और आप अपने काम से भी संतुष्ट रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने साथी के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। जो भी बोलें सोच-समझकर बोले आज कानूनी मामलों में आपका पक्ष कमजोर है। आपकी सहानुभूति और समझ को पुरस्कार मिलेगा। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि जल्दबाजी में लिया कोई भी फैसला दबाव बना सकता है। ऑफिशियल मामलों में अपने टारगेट को समय पर पूरा करने से राहत मिलेगी। बच्चों की सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कम प्रयास में अधिक प्रगति प्राप्त करने की इच्छा आपको तनाव दे रही है। खुद की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए समय देने की आवश्यकता है। हड़बड़ी में किसी भी प्रकार की बात को आगे बढ़ाने की गलती बिल्कुल न करें। जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करें। समाज में उच्‍च पद व प्रतिष्‍ठा प्राप्‍त हो सकती है। बेमतलब आरोप लग सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज अपने दिन की शुरुआत गर्मजोशी से करेंगे। आपको कॉन्फिडेंस के कारण जोखिम भरे कामों में सफलता मिल सकती है। मार्केटिंग का बिजनेस कर रहे लोगों की इनकम में इजाफा होगा। आप अपने पारिवारिक कामों के लोड को अच्छी तरह संभालेंगे, जिससे आपका तनाव कम होगा। आज रचनात्मक कार्यो में ज्यादा रुची लेगें। कार्यों में आ रही अड़चने दूर होगी। मित्रों से सम्पर्क लाभदायक रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 21 October 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button