राशिफल

राशिफल 21 अक्टूबर 2023 : आज भगवान शनि की कृपा से इन जातकों को सभी क्षेत्रों में मिलेगी अपार सफलता, मिलेगा डूबा हुआ धन, लेकिन ये रहेंगे विपरीत चाल के शिकार

Rashifal 21 October 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 21 October 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपकी अपेक्षाओं की यदि उपेक्षा हो गई तब आपका दिल बुरी तरह से टूट सकता है। इसलिए उतना ही सोचें जितना कि व्यवहारिक रूप से होना संभव होता है। ‍बच्चों को समय जरूर दे और उनकी पढ़ाई पर विशेष नजर बनाये रखें। आज क्रोध की अधिकता रहेगी। नौकरी अथवा व्यापार के कारण आपको अपने निवास स्थान से अलग रहना पड़ सकता है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कानूनी अडचनें आ सकती है। दाम्पत्य जीवन भी आपके लिए सुखद रहेगा। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा। आज अपनी वित्तीय योजना से जुड़े कार्यों पर अधिक ध्यान दें। यह आपके भविष्य के लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है। घर के रख-रखाव के कार्यों में आज व्यस्त रहेंगे। अगर आप खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन इसके लिए ठीक नहीं है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

करियर में आये बदलाव से आप प्रसन्न नहीं होंगे। फंड, निवेश और वित्त के मामलों में सावधान रहें। व्यर्थ वस्तुओं पर अनावश्यक खर्च के संकेत है। आप को कार्यस्थल पर अधिक जिम्मेदारी ग्रहण करनी होगी। गुस्से और जिद की वजह से संबंधों में दिक्कत आ सकती है। रिश्तों की मर्यादा का ध्यान रखें। कार्य की व्यस्तता में अच्छी डाइट और व्यायाम करना न भूले।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क बढ़ेगा‌। आपके कुछ अन्य मित्रों से संपर्क बढ़ेंगे और आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। आज आपको भाई बंधुओं के सहयोग से कोई नया काम करने को मिल सकता है। कारोबार पर बुरा प्रभाव पड़ेगा और परिवार के किसी सदस्य पर बड़ी मुसीबत आ सकती है। असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय मत लीजिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। कामकाज हो या पारिवारिक सुख, दिन अच्छा है।  कोई काम अधूरा होने के कारण आपका डर बढ़ सकता है। दुष्टजनों से बचकर रहें। वे हानि पहुंचा सकते हैं। आपकी वाणी और व्यवहार वाद-विवाद का कारण बन सकता है। आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दे, क्योंकि यह समय बहुत अधिक मेहनत करने का है। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

भावुकता पर नियंत्रण जरूरी है। किसी भी काम को इतना गंभीरता से न लें की वह बोझ बन जाए। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। खाली समय का पूरा आनंद उठाने के लिए अपनी पंसंद का काम करें। व्यावसायिक यात्रा लाभप्रद सिद्ध हो सकती है। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में दुश्मनों पर जीत मिल सकती है‌। आज अपने साथी की अनदेखी रिश्ते में तनाव को बढ़ा सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस समय अगर कोई अपने जीवन से जुड़े खास निर्णय को लेने के लिए प्रयासरत है, तो आपका यह निर्णय बेहतरीन साबित होगा।  स्वास्थ्य को बेहतर रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम व योगा करते रहें। करियर संबंधित विचार परेशान कर सकता है। कभी-कभी आपके अंदर अहम की भावना आ जाती है, जिसकी वजह से कुछ संबंधों में तनाव उत्पन्न हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज काम में हर तरह से आपको आसपास वालों का सपोर्ट मिलेगा। उचित सलाह लें क्योंकि आपके पक्ष में लापरवाही हो सकती है। आपको अपने गुरुजनों के सहयोग से कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है, लेकिन आप संतान को यदि कुछ जिम्मेदारियां सौपेंगे, तो वह उन पर खरे उतरेंगे। आपकी सलाह को स्वीकार किया जाएगा। नौकरीपेशा लोगों को दिक्कत हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले पार्टनर की सलाह लेना जरूरी है। आज अन्न दान करना बड़ा ही लाभ देने वाला है। पैसों की स्थिति में सुधार होने के योग हैं। यदि घर के किसी सदस्य के साथ कोई मनमुटाव था तो वह भी दूर हो सकता है। फलों के व्यापारियों के लिए स्थिति लाभकारी रह सकती है। निकट के सम्बन्धों के स्वरूप में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। दिमागी उठापटक से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी के साथ गलतफहमी होने से झगड़ा हो सकता है। गृहिणियां विशेष गौर रखें। नया व्यवसाय आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा। कपड़ों की खरीदारी से मन प्रसन्न रहेगा। दोस्तों के साथ प्रवास का आनंद उठा पाएंगे। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। अपनी वस्तुओं को संभालकर रखना आवश्यक है। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी काम को लेकर आपकी उलझनें कम हो सकती हैं। जल्दबाजी से बचें। आपका कोई छुपा हुआ राज लोगों के सामने आ सकता है। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। अकारण वाद विवाद हो सकता है। आपकी एक गलती से भारी नुकसान हो सकता है। ऑफिस के कार्यों में व्यस्तता रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

कुछ लोग आपसे किसी काम में मदद मांग सकते हैं। परिवार वालो से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है लकिन इससे बचने का प्रयास करें। आज कोई बड़े फैसले लेने में जल्दबाजी न करें। लोगों के साथ जान पहचान भी बढ़ेगी, जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। कोई धार्मिक यात्रा की संपन्न हो सकती हैं। स्वास्‍थ्य का पाया कमजोर रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 21 October 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : मरने से पहले रावण करना चाहता था ये सात काम, अगर ये काम पुरे हो जाते तो आज दुनिया ही बदल जाती

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button