राशिफल

राशिफल 20 जून 2024 : आज साईं बाबा की रहेगी इन जातकों पर विशेष कृपा दृष्टि, मनोनुकूल होंगी सभी इच्छाएं, परिवारिक जीवन में आएंगी खुशियां, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 20 June 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 20 June 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां प्राप्त होने वाली है। कोई परिवारिक मसला हल होने से घर का वातावरण सुकून व शांति भरा रहेगा। आज किसी स्त्री मित्र से सहयोग के कारण लाभ होगा। माता के साथ थोड़ा समय बिताएं। रिश्तों के लिए गंभीरता दिखाने का समय है। लोगों के साथ बातचीत करते समय किस प्रकार के शब्द आप इस्तेमाल कर रहे हैं, इस बात का ध्यान रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आप अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना बरतें। वाणी और व्यवहार में संयम रखना आवश्यक है। परिवार की तरफ से आज कोई गिफ्ट मिल सकता है। आर्थिक लाभ और सामाजिक मान-सम्मान और प्रतिष्ठा मिलने के संकेत हैं। किसी नए कार्य को शुरू करने के लिए आज का दिन सबसे उत्तम है। शांतिपूर्ण कार्य करने से प्रसन्‍नता रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

ग्रह स्थिति बहुत अच्छी बन रही है। दिन की शुरुआत नई उम्मीद के साथ होगी। किसी करीबी रिश्तेदार की मदद करने और उनकी समस्याओं को दूर करने में भी काफी समय लगेगा। अपने कार्यों को प्राथमिकता दें। लोगों के साथ मिलते-जुलते समय थोड़ी सावधानी बरतें। अनावश्यक खर्चों की भी अधिकता रहेगी। गैस और एसिडिटी की समस्या तकलीफ दे सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप नकारात्मक विचारों को मन में उठने न दें। धर्म-कर्म के कार्य में रुचि लेंगे तो फायदा होगा। सुकून पाने के लिए आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय जरूर व्यतीत करें। कार्यक्षेत्र में आपके सभी रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। अपने खुद के व्यवसाय पर ध्यान दें। नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने बॉस या सहकर्मियों के साथ किसी भी प्रकार की बहस में पड़ने से बचना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज आपको वित्तीय निर्णय लेने से पहले काफी सोच विचार करना आवश्यक होगा। आपका कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आपका कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है। पैसों से संबंधित कोई बड़ा फैसला ना लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

रिश्तों को संवारने पर जोर रहेगा. खर्च बढ़ा हुआ रहेगा। आज भाग्य आपके साथ है, लेकिन इसके बावजूद कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचें। बेहतर होगा कि अतीत को भूलकर सकारात्मक दिशा में कदम बढ़ाएं। जीवनसाथी तथा परिजनों का सहयोगात्मक व्यवहार आपको तनाव मुक्त रखेगा। कोई पुराना लेन देन आपको परेशान कर सकता है। धन के मामले में सावधानी बरतें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन सुखमय होगा, लेकिन ससुराल पक्ष से तनाव मिल सकता है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। कोई डूबा धन मिलेगा। आपकी व्यस्तता आज बहुत ज्यादा रहेगी। राजनीती से जुड़े लोग नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। पैसों के मामले में आज का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा। आपका कोई बड़ा खर्च हो सकता है। आर्थिक संकट आ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दिन में कुछ समय के बाद परिस्थितियां तेजी से सकारात्मक होती जाएंगी। नये प्रयास का बेहतर परिणाम हासिल होगा। रुपये-पैसों के मामले में आज का दिन अच्‍छा है लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। विवाहोत्सुकों को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है। जिन बातों से आप सहमत नहीं है, ऐसी ऐसी बातों में लोगों का साथ बिल्कुल भी न दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। मन को नकारात्मक विचारों से निकाल सकारात्मक विचारों की ओर केन्द्रित करें, धैर्य बनाए रखें। आज किसी मित्र से आपको सरप्राइज भी मिल सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें घुटनो सम्बंधित समस्या हो सकती है। शेयर खरीदने या बेचने का यह सही समय नहीं है। खेल जगत से जुड़े जातकों का समय श्रेष्ठ है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं। अगर आप अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं। जमीन-जायदाद संबंधी कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय आज ना लें। क्योंकि इन कार्यों के लिए अभी ग्रह स्थिति अनुकूल नहीं है। अगर आपके दोस्त-परिवार के लोग विदेश में रहते हैं तो उनकी तरफ कोई खुशखबरी मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyपूरे दिन खुद को सक्रिय रखें। कोई नया बिजनेस संबंधी कार्य प्रारंभ करेंगे। आपके शादीशुदा जीवन में ये समय खुशहाली लेकर आने वाला है। इस समय आपको अपने ससुराल पक्ष से लाभ मिलेगा और संभावना है। आपका अनेक व्यक्तियों से मित्रतापूर्ण संबंध कायम होंगे। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग एवं कार्य करने के लिए उत्साह बना रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

घर का माहौल खुशनुमा बनेगा। स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने से तनाव बढ़ना संभव है। धार्मिक आयोजन संबंधी भी विचार-विमर्श होगा। बनते कार्यों में कुछ व्यवधान भी आ सकते हैं। व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय नष्ट ना करें। इससे आपकी कार्य क्षमता प्रभावित होगी। पेट सम्बंधित व्याधियों से शरीर अस्वस्थ रह सकता है। वैचारिक समृद्धि और वाणी की मोहकता से आपको लाभ होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 20 June 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी भी इंसान की इन आदतों की वजह से भाग्य नहीं देता है उसका साथ, महालक्ष्मी भी हो जाती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button