राशिफल

राशिफल 2 जून 2024 : आज भगवान सूर्यदेव रहेंगे इन जातकों पर अति प्रसन्न, ग्रह दशा रहेगी अनुकूल, करियर में होगी वृद्धि, मित्रगण देंगे साथ, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 2 June 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 2 June 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कार्यक्षेत्र पर हो रहे तनाव से मानसिक शांति भंग न होने दें। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। मान सम्मान में वृद्धि होगा रोजगार से आपको लाभ मिलेगा। आयात निर्यात का योग बन रहा है। परिवार में शुभ कार्य होने का योग है। आपको आय के स्रोत मिलसे से धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी। क्रोध में आकर कोई पारिवारिक और व्यापारिक बड़ा फैसला ना लें तो बेहतर होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आलस बिल्कुल ना करें। छात्रों को आज कम मेहनत से ही सफलता मिल जायेगी। आज आप अपने व्यापार की कुछ पुरानी रुकी हुए डीलों को फाइनल करने के लिए लोगों से मिलेंगे। शारीरिक स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। नजदीकी संबंधों में अचानक उलटफेर होने के योग हैं। इससे आप थोड़े परेशान जरूर हो सकते हैं। परिवार में यदि कोई सदस्य विवाह योग्य है, तो उसके लिए आज कोई बेहतर अवसर आ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको सहयोगियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। अपनों के साथ आप जमकर मौज मस्ती करेंगे। माता पिता के साथ आपका भावनात्मक लगाव बढ़ेगा। कारोबार में परिश्रम का उचित फल मिल सकेगा। परिवार में आप के कार्य की प्रशंसा होगी। किस्मत और समय आपके फेवर में हो सकते हैं‌।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन शुभ रहेगा। स्थाई इनकम के स्रोत उत्पन्न होंगे। आपकी सलाह सबके लिए लाभकारी रहेगी। किसी बात को लेकर चिंता हो सकती है लेकिन उसका जल्द ही हल मिलेगा। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। दोस्तों के साथ मिलकर आप कोई नया व्यापार शुरू करने की योजना बना सकते हैं, जो भविष्य में लाभदायक सिद्ध होगा। सिर दर्द और माइग्रेन की समस्या रह सकती है इस बात का विशेष ध्यान रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआप हर कार्य को जिम्मेदारी से करते हैं। आज इसी आदत का आपको लाभ मिलेगा। अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। बिजनेस के महत्वपूर्ण कागज संभाल कर रखें। युवा वर्ग को सोशल मीडिया की अनुशासनहीनता से दूरी बनाकर रखनी होगी।  सामाजिक मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कोई भी जोखिम अपने हाथ में लेने से बचना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कानूनी मामलों में विजय के प्रबल योग रहेंगे। दांपत्य जीवन की खुशियाँ मिलेगी। शुभ समाचार मिलेगा। आपकी क्रिएटिविटी से लोग प्रभावित होंगे। अच्छे लोगों से भेंट होगी, जो आपके हित चिंतक रहेंगे। क्रोध, उत्तेजना पर संयम रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी। स्वास्थ्य बना रहेगा। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद आ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिख रहा है, ऐसे में कमाई का एक हिस्सा दान करना लाभकारी होगा। पति-पत्नी के आपसी संबंधों में मधुरता रहेगी। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो सहकर्मियों से भी अच्छा सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा। आप अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें। कोई धार्मिक कार्य संपन्न हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

रिश्तों की मजबूती और प्रेरणा के लिए भी समय आपके अनुकूल है। दूसरों कि बातों में आने से बचना होगा। इस समय विद्यार्थियों तथा युवाओं को अपने कैरियर के प्रति ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। अनजान जातकों के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा ना करें अन्यथा धोखा मिल सकता है। व्यापार मिलाजुला रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर त्वचा संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी की व्यस्तता से मन बेचैन होगा। अपने कार्य के प्रति आप समर्पित नहीं हैं ध्यान लगाकर काम करें। भाग्य आप के पक्ष में है समय का भरपूर फायदा उठाएं। धन बचाने से संबंधित कुछ प्लानिंग करनी चाहिए। पैसों से से संबंधित व्यवहार के कारण परिवार के लोगों को आप की अधिक चिंता सता सकती है। किसी पुराने घनिष्ठ परिचित से लम्बे समय बाद पुन: संपर्क हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको शुभ समाचार मिलेंगे। मित्रों के साथ आप समय मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे,लेकिन आपको माता जी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। आपको कोई पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद आपको परेशान कर सकता है। चीजों और लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। विचारों में सकारात्मकता लाएं। आर्थिक उतर-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। आपको मनचाहे फल की प्राप्ति हो सकती है। जिस काम को आपने छोड़ दिया था, उससे जुड़ी कोई बात आज हो सकती है। युवाओं को अपने भविष्य की योजना बनानी चाहिए। रुपये के हिसाब-किताब को लेकर कुछ संशय हो सकता है। माता का भी स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। स्वजनों को लेकर परेशानी खड़ी हो सकती है। खर्च अधिक होने के योग हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। आज आप अपने मित्रों के साथ छोटी मोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। परिवार के साथ आज आप बहुत ही अच्छे समय का आनंद उठाएंगे। आप नया मोबाइल या वाहन खरीद सकते हैं। सहकर्मियों को समर्थन मिलेगा। आपको आज अपने शत्रुओं से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि वह आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 2 June 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button