राशिफल

राशिफल 2 जुलाई 2024 : आज बजरंग बली हनुमान जी रहेंगे इन जातकों पर अति प्रसन्न, जोखिम भरे कार्यों से मिलेगी राहत, स्वास्थ्य रहेगा ठीक, लेकिन विरोधियों से रहें थोड़ा सावधान

Rashifal 2 July 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 2 July 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

 

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कुछ वित्तीय समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार में सावधानी बरतें। कुछ व्यवधान आ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन में आप सदस्यों के प्रति झगड़ालू और जिद्दी हो सकते हैं। सुबह उठकर धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी। आज दोस्तों के साथ मिलकर भी आप नया व्यापार शुरू कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य ही बनी रहेगी। आप कुछ झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं क्योंकि लंबे समय से बिना तरक्की के एक ही जगह पर फंस गए हैं। आज आप अपने अतीत की यादों में खोए रह सकते हैं। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपने किसी प्रोजेक्ट में सफलता पाने से सुकून महसूस करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी हल्की-फुल्की परेशानियां रहेंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

जीवनसाथी के द्वारा उनके मायके पर अधिक ध्यान देने से आपके मन में तनाव रहेगा। आपके हाथ निवेश का कोई अच्छा मौका लग सकता है। हालांकि अगर आप लंबे अरसे को नजर में रखते हुए निवेश करेंगे तो बेहतर होगा। नौकरीपेशा जातकों का दिन सामान्य रहने वाला है। घर परिवार में शुभ कृत्य का आयोजन होगा। आपको उचित समय की पहचान करनी होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने भविष्य के लक्ष्यों पर चर्चा कर सकते हैं। आज मौद्रिक और कई अन्य लाभ होने की संभावना है। अतीत में की गई एक परियोजना आपके लिए पुरस्कार ला सकती है। वेतनभोगी लोगों को काम करने के लिए एक प्रतिष्ठित पोस्टिंग या प्रोजेक्ट दिया जा सकता है। पारिवारिक एवं सामाजिक संबंध मजबूत होंगें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कोई अटका हुआ मामला आज हल हो सकता है। आज का दिन आप शांति और सुकून में व्यतीत करेंगे। कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके बारे में पहले सोच-विचार करना आवश्यक है। आर्थिक स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। घर में पेड़ लगाएं और उनकी देख-रेख भी करनी चाहिए। गर्मी की वजह से अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति सजग रहना जरूरी है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

महत्वपूर्ण काम आपके दिन की शुरुआत में ही पूरे होंगे। जिन लोगों के साथ आप को सकारात्मक महसूस होता है, ऐसे लोगों के साथ ही व्यक्तिगत बातों की चर्चा करें। किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर अंधविश्वास न करें। आज जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। कोई पुराना वाहन बेचने का मन बना सकते है। घुटनों का दर्द दुःखी कर सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyपरिवार के मामलों में विनम्र रहें। क्रोध पर नियंत्रण रखें एवं अपनी बुद्धि का प्रयोग करें जिससे कि आप अपने शत्रुओं को परास्त कर सकेंगे। भावनाओं से भरे होंगे। संवाद की कोई गुंजाइश नहीं छोड़े, कार्यों में नुकसान हो सकता है। हर समस्या को लेकर अपने दोस्तों या सहकर्मियों के साथ बात करें। प्रेम के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज खुद पर नियंत्रण रखें। पार्टनर के साथ व्यवहार में सावधानी रखें। घर में कोई धार्मिक आयोजन भी संपन्न होगा। किसी निकट संबंधी से भी मतभेद उत्पन्न होने की संभावना है। बहुत ज्यादा काम का तनाव आपको परेशान कर सकता है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। मौज मस्ती का आनंद उठाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज प्रात: से ही मन में उत्साह रहेगा और किसी ऐसे काम को करने का संकल्प लेंगे जो कई दिनों से रुका पड़ा है। आपके रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे। यात्रा के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। धन में बढ़ोतरी होने की संभावना है। आज सेहत को लेकर लापरवाह न रहें। आप लोगों को स्वयं के काम प्रणाली में सुधार करना चाहिए। रिलेशनशिप संबंधी तनाव दूर होते हुए नजर आएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप पहले के समान ऊर्जा स्तर से भर जाएंगे और अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे। आज आपको वो प्रशंसा मिलेगी जिसकी आप अपेक्षा भी नहीं कर रहे थे। आपने निस्वार्थ भाव से काम किया जिसका फल आपको अब मिलेगा। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके लिए दिन फायदेमंद साबित हो सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं। जिद और निष्ठा सही जगह पर दिखाएं। जिसके द्वारा आप को प्रगति प्राप्त हो सकती है। माता पिता के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको उधार को कम करना चाहिए और सट्टा निवेश से भी बचना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आपके लिए व्यवसायिक सफलता का संयोग बन रहा है। कोर्ट कचहरी में विजय मिलने की सम्भावना है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। नियमित योग करने से स्वास्थ्य फिट रहेगा। कोई प्रेम-प्रसंग भी शुरू हो सकता है। स्टूडेंट्स पढ़ाई को लेकर कुछ बदलाव कर सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 2 July 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हिंदू धर्म में क्यों किया जाता है मुंडन संस्कार, जानिए क्या है इसके पीछे धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button