राशिफल

राशिफल 19 अक्टूबर 2024 : आज भगवान शनि रहेंगे इन जातकों पर मेहरबान, अटके काम होंगे पूरे, परिवारिक जीवन होगा सुखद, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर

Rashifal 19 October 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 19 October 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

रिश्तों में सुधार के लिए आज का दिन अच्छा है। अत्यधिक संवेदनशीलता और विचारों के बवंडर से आप मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे। आसपास की सामाजिक गतिविधियों में भी आपका उचित योगदान रहेगा। युवाओं को कोई नौकरी मिलने का प्रस्ताव आ सकता है। आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आपका पूरा ध्यान धन प्राप्ति पर रहेगा। इसमें आप काफी हद तक सफल भी रहेंगे लेकिन गलत निर्णय लेने से परेशानी भी उठानी पड़ सकती है। भ्रम की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें। अगर भवन निर्माण संबंधी कोई काम रुका हुआ है तो आज उससे संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय भी ले सकते हैं। थकान और अनिद्रा की परेशानी महसूस होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

प्रेम में माधुर्यता बनी रहेगी। कई वर्षों से अटके हुए कार्य आज तेजी से बनेंगे। समाज में आप तेजी से प्रगति करते हुए अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे। उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहर लें। राजनीति में किसी बड़े व्यक्ति के संपर्क में आएंगे। घर-बाहर पूछपरख बढ़ेगी। नई मित्रता के कारण भविष्य में भी लाभ हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आमोद- प्रमोद के साथ आपका दिन व्यतीत होगा। नौकरी व्यवसाय में पदोन्नति और मान सम्मान प्राप्त होगा। घर के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। माता-पिता की तबीयत में सुधार आएगा। आज आप किसी भी प्रकार के वाद विवाद को बढ़ावा मत दीजिए। धन के मामले में आज जोखिम उठाने से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज आपको जीवनसाथी की ओर से कुछ अच्छा सा उपहार मिल सकता है। घर में आपसी छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज ही रखें। पैसे के लेनदेन संबंधी कोई गलती होने से भी नुकसान हो सकता है। जिसका नकारात्मक असर आपसी संबंधों पर पड़ेगा। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन कोई व्यक्ति मदद की उम्मीद रख रहा है तो उसे न कहकर किसी को ठेस न पहुंचाएं। घर-परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा। मन में काम के प्रति दुविधा रहेगी। किसी पारिवारिक सदस्य के विवाह संबंधी बातचीत भी चल सकती है। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में विलम्ब होगा। मानसिक तनाव और कन्फ्यूजन के कारण किसी के साथ भी जुड़े रहना या रिश्ता निभाना आपके लिए कठिन हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन सामान्य रूप से व्यतीत होने वाला है। ये समय अपनी कार्य प्रणाली में परिवर्तन लाने का है किसी प्रोफेशनल व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। पत्नी-पत्नी के बीच संबंध मधुर बने रहेंगे। प्रेम संबंधों के प्रति संवेदनशीलता जरूरी है। अन्यथा दूरियां आ सकती हैं। बाहर के खानपान से परहेज करें अन्यथा सेहत खराब हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपनी जीवनशैली को बदलें लाभ होगा। निजी जिंदगी में दुसरों को प्रवेश न दें। आज अप्रत्याशित सफलता दायक स्थितियां बन रही हैं। सम्मानित व्यक्तियों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा तथा उनके सानिध्य में बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। नए संबंध स्थापित करने या कार्य के संबंध में महत्त्वपूर्ण निर्णय हो सके तो टालें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मानसिक रूप से काफी परेशान नजर आ रहें हैं। व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आज अपनों की अवहेलना करने से बचें। अन्‍यथा क‍िसी अपने से र‍िश्‍ते में दूर‍ियां बढ़ सकती हैं। व‍िरोधी चाहकर भी आज आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। अपनी वाणी से दूसरों का दिल जीत लेंगे। प्राइवेट नौकरी में प्रयासरत लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज पैसे को कहीं फसाने से तो बचना होगा। आपकी सुख समृद्धि बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार में कोई सदस्य आपके लिए सरप्राइज लेकर आ सकता है। अगर आप सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं। आज आप अपनी बहन को उनकी मनपसंद चीज गिफ्ट कर सकते हैं। आप घर व बाहर लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज कोई नया प्रोजेक्ट सामने आ सकता है। नए लोगों से जुड़ सकते हैं। यदि कार्य क्षेत्र में आपको कोई काम सौंपा जाए, तो उसे जिम्मेदारी व मेहनत से करें, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। आपकी समाज सेवा मे भी रुचि बढ़ेगी। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। जिस चीज की जरूरत है उसकी उपलब्धता रहेगी। जो चाहेंगे वो होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। लवमेट के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। तरक्की और उन्नति के आसार हैं। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन थोड़ा कमजोर रहेगा, लेकिन फिर भी वह छुटपुट लाभ के अवसरों को पाकर अपने दैनिक खर्चा आसानी से निकाल पाएंगे। आज आपकी किस्मत चमक सकती है। लेकिन सेहत की तरफ खास ध्यान रखें, कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 19 October 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इस दिन भूलकर भी न करे पैसों का लेन देन, नहीं लगती राजा से रंक बनते देर, आर्थिक रूप से ये दिन माना जाता है शुभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button