राशिफल

राशिफल 19 जुलाई 2024 : आज मां संतोषी रहेंगी इन जातकों पर खुश, ग्रह नक्षत्र रहेंगे अनुकूल, पुराने काम होंगे सफल, व्यापारिक तरक्की संभव, लेकिन ये रहें थोड़ा सावधान

Rashifal 19 July 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 19 July 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

परिवार में पिछले जिस गलतियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे वो जीवनसाथी की मदद से ठीक हो जाएगें। आपको कुछ मामलों में तारीफ मिल सकती है। अभिभावकों को बढ़ते हुए बच्चों के बदलती आदतों पर पैनी निगाह रखनी होगी। उनके दोस्त भी घर आएं तो उनकी हरकत पर निगरानी रखें। नई जगह या पहली बार नौकरी पर कार्यभार ग्रहण करना है तो आज न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। आपके मान सम्मान और प्रतिष्ठा में काफी वृद्धि होगी। परिवार के सहयोग से अपने काम पर ध्यान दें। व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य बनी रहेंगी। लेनदेन करते समय पक्के बिल का प्रयोग करना जरूरी है। किसी भी गैर कानूनी काम में रुचि ना लें। अज्ञात व्यक्ति से व्यापार न करे पैसा डूब सकता है। नई नौकरी मिल सकती है। स्वाभिमान को चोट लग सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कार्यों में विघ्न आने से कार्यपूर्ति में विलंब हो सकता है। आय की स्थिति बेहतर होने के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ेंगे। किसी निकट संबंधी के साथ व्यक्तिगत मामलों को लेकर मनमुटाव की स्थिति बन सकती हैं। साथ काम करने वाले व्यक्ति के मन में आपको लेकर गलतफहमी हो सकती है। नेत्र विकार की आशंका है। प्रेम-प्रेम प्रसंग ठीक चल रहा है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

समय ज्यादा अनुकूल नहीं है। परंतु फिर भी आप अपनी मेहनत द्वारा अपने अधिकतर कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। परिवार तथा दोस्तों के मध्य प्रतिष्ठा बनी रहेगी। स्वयं के व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास सफल रहेगा। आज आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। आप अपने कीमती समय में से कुछ समय अपने परिवार को जरूर दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज आपके माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप उनके साथ शानदार समय बिताएंगे। भाई या बहन की ओर से कोई अच्छी खबर मिलने से मन बेहद प्रसन्न रहेगा। अपनों के साथ आज आप जमकर जश्न मनाएंगे। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। अपने व्यक्तित्व के दम पर आप कुछ लोगों को अपने फेवर में कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। अपने व्यावसायिक संपर्कों को मजबूत करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का समय आपके लिए थोड़ा खर्चीला हो सकता है। आपको अपनी आमदनी के अनुसार खर्चों पर कंट्रोल रखना होगा अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। जल्दबाजी में किए गए वादों से परेशानी बढ़ सकती है। झूठ बोलकर मुश्किल में पड़ सकते हैं। इस वक्त जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस समय आपका कोई रुका हुआ व्यक्तिगत कार्य किसी राजनीतिक व्यक्ति की सहायता से हल हो सकता है। आपकी लव लाइफ में आज अच्छे बदलाव आ सकते हैं। सेहत का पूरा ख्याल रखें, काम के दबाव में सेहत के मामलों को अनदेखा ना करें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। बुजुर्गों को सेहत पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पारिवारिक जीवन की बात करें तो आज पिता की ओर से लाभ संभव है। आपको फील होगा कि आपका दांपत्य जीवन बहुत खूबसूरत है। यदि आप घर के वास्तु में बदलाव लाने के लिए योजना बना रहे हैं तो यह वक्त योग्य है। घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना बरतें। विवादों को टालने की कोशिश करें। अनजान शख्स से सलाह न लें। कुछ लोग आपके कार्यों में व्यवधान डाल सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको अपने खान-पान में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। कड़ी मेहनत से आप अच्छा धनार्जन करेंगे। पैतृक संपत्ति के माध्यम से धन लाभ होगा। धन की बचत करने में सफल होंगे। निवेश और लेन देन के मामलों में थोड़ा सोचा विचार कर लें। इससे आपको ही फायदा होगा। संगीत से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पिछले कुछ समय से जिस बात को लेकर आप परेशान है, अभी उसका हल मिलने में मुश्किल रहेगी। कुछ काम बनतेबनते बीच में ही रुक सकते हैं। इसकी वजह आपमें एकाग्रता की कमी होना ही है। गलत प्रवृत्ति के लोगों के साथ संपर्क ना रखें। इस समय फिजूलखर्ची से भी बचना जरूरी है। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है। बदलते वातावरण की वजह से सेहत संबंधी समस्या हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyअधूरे सपने आज से पूरे होने लगेंगे। आपके प्रेम जीवन में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। आज आपको काफी कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। आपको माता पिता के साथ अधिक समय व्यतीत करने का प्रयास करना चाहिए। आप दोनों के बीच किसी तीसरे की दखलंदाजी आपके बीच दूरियां पैदा कर सकती है। आपके मन में प्यार और उल्लास की वृद्धि होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

किसी अनजानी समस्या से अचानक घिर सकते हैं। आज दर्द की वजह से भी परेशानी हो सकती हैं। प्रेम जीवन के लिहाज से देखा जाये तो आप अपने साथी के साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की आर्थिक रूप से मदद भी करनी पड़ सकती हैं। ऐसा करके आपको सुकून ही मिलेगा। अपने काम में विस्तार करना चाहते हैं तो कर लीजिए, लाभ में रहेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 19 July 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : गंगा के इन प्राचीन घाटों पर करें स्नान, होगी मोक्ष की प्राप्ति, खत्म होंगे पाप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button