राशिफल

राशिफल 18 सितम्बर 2024 : आज भगवान गणेश रहेंगे इन राशियों पर प्रसन्न, नए काम की शुरुआत रहेगी फायदेमंद, नौकरी में बढेंगे अधिकार, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 18 September 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 18 September 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके कार्यक्षेत्र में जबरदस्त तेजी आएगी। ध्यान और योग से फायदा मिलेगा संतान से सुख मिलेगा। नकारात्मकता आपकी मानसिक दशा खराब करे, इससे पहले उससे छुटकारा पाने के लिए कदम बढ़ा सकते हैं। व्‍यापार के लिए नवीन योजनाएं बनेंगी। अचानक लाभ के योग बन रहे हैं। इस राशि के विवाहित अपनी भाषा पर कंट्रोल रखें। लवमेट्स एक दूसरे की कद्र करेंगे। दोस्‍तों के साथ मौज मस्‍ती एवं सैर सपाटा हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। छात्रों को उनकी मेहनत का परिणाम मिलेगा। ऑफिस में आज आपका प्रदर्शन बढ़िया रहेगा। आप किसी कार्य को लीडर के रूप में संपन्न कर सकते हैं। निजी जीवन में स्थिति यथावत रहेगी। व्यावसायिक गतिविधियां बेहतरीन होंगी और उन व्यापार में लाभ मिलेगा जो किसी के साथ मिलकर किया है। यदि आप नई नौकरी की तलाश हैं तो उसके लिए आपको इंतजार करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नौकरी स्थल पर आप बढ़िया कार्य का प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपकी सराहना की जाएगी। आज के दिन आपका स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम एवं व्यापार का साथ होगा. भौतिक सुख सम्पदा में वृद्धि होगी। कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। जल्दबाजी में किए गए वादों से परेशानी बढ़ सकती है। झूठ बोलकर मुश्किल में पड़ सकते हैं। इस वक्त जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज जीवन के कई अहम मुद्दों पर आप घरवालों के साथ बैठकर बात कर सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर असफल हो सकते हैं। पैसों से जुड़े मामलों में लापरवाही करेंगे तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। हालांकि अपनी सूझबूझ और समझदारी से कार्य संबंधी सभी मुश्किलों का हल निकाल लेंगे। नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyव्यवसाय में किसी प्रकार के नुकसान से आपको जूझना पड़ेगा। आज आपका दिन नए उपहार लेकर आएगा। सहकर्मी आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। नौकरी में स्थानांतरण हो सकता है। नई शुरुआत की तीव्रता आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। पैसा कमाने का जो भी मौका मिले उसे हाथ से न जाने दें बल्कि उसे खुलकर अपनाएं। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। प्रेम और रोमांटिक संबंधों के लिहाज से समय अच्छा है। कर्मक्षेत्र में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, अपनी परिस्थितियों का ध्यान रखकर दूसरों के साथ तालमेल पूर्वक कार्य करें।  कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी अवश्य लें। अपनी वस्तुओ की संभाल खुद करें। भूमि व भवन इत्यादि के कार्य लाभदायक रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई अच्छी खबर आपको मिलने की संभावना है। घर का काम अधिक रहेगा लेकिन मन किसी और चीज़ में ही लगा रहेगा। ऐसे में किसी अपने से बात करेंगे तो मन हल्का होगा और निराशा का भाव समाप्त होगा। किसी ऐसे रिश्तेदार के यहां से निमंत्रण आ सकता है, जहां आप बहुत दिनों से न जा पाये हों। किसी काम में निवेश करने से पहले अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें, इससे आप नुकसान से बचे रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जिस काम की कोशिश कर रहे थे उसके उचित परिणाम मिलने वाले हैं। प्रॉपर्टी या किसी काम को लेकर कोई नजदीकी यात्रा का प्लान बनेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का मान सम्मान व आदर बनाए रखें। धार्मिक कार्यों में रुचि और आध्यात्मिक उत्कर्ष की प्राप्ति होगी। क्रोध तथा उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। कुछ लोगों की लव लाइफ काफी खुशनुमा रहने वाली है। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप से कोई भूल हो सकती है या कोई चीटिंग भी कर सकता है। पिछले काफी समय से आप खुद के लिए कुछ खरीदने की प्लानिंग कर रहे है जो अभी तक पूरी नहीं हो पाई है लेकिन शांति बनाए रखे अगले कुछ दिनों में वो इच्छा भी पूरी होने वाले है। आज आप अपनी वस्तुओं का ख्याल रखें। चोरी की आशंका है। वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में भी अनुकूल फलों की प्राप्त आपको होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज जरूरी योजनाओं को गति मिलेगी। आर्थिक मुनाफा होगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रेम जीवन में खुशहाली आएगी। आपकी किसी बात का घरवालों को बुरा लग सकता है लेकिन जल्द ही समाधान मिल जाएगा। विदेश से कारोबार कर रहे लोगों को बहुत अधिक लाभ मिलेगा। पैसों की बात करें आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर रोक लगानी होगी तभी आप स्थिति को संतुलित कर पाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं। युवाओं को क्रोध नहीं करना चाहिए, और क्रोध से बचने के लिए प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। संतान के साथ स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें और सदैव प्यार से बात करें। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

जिन लोगों से आप प्रभावित होते हैं, उनकी सही-गलत बातों का अवलोकन करें। जिन लोगों का स्वास्थ्य खराब था उसमें सुधार होने की सम्भावना है। किसी खास व्यक्ति से वाद विवाद होने की संभावना बन रही है। पहले से दिया गया उधार भी वापस लेने की कोशिश करें। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा हो सकती है, आपका मन प्रसन्न रहेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनद मिलेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 18 September 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इस स्थान पर ब्रह्मा जी कराया था अश्वमेघ यज्ञ, यहां दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे पाप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button