राशिफल

राशिफल 18 जून 2024 : आज बजरंग बली हनुमान जी हरेंगे इन जातकों के सभी संकट, करियर और व्यापार में होगी बढ़ोतरी, मित्रगण देंगे साथ, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर रहें जरा सावधान

Rashifal 18 June 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 18 June 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। आपकी ईमानदारी की चर्चा होगी। समाज जन संतान की योग्यता, कुशलता से प्रभावित होंगे। पारिवारिक तथा व्यवसायिक जीवन में बेहतर तालमेल बनाकर रखें। प्रेम संबंधों को मर्यादापूर्ण रखना अति आवश्यक है। परिवार में आपके निर्णय को स्वीकार किया जाएगा। सामाजिक तौर पर आपको अत्यधिक मान सम्मान मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप खूब पैसा कमा सकते हैं, लेकिन ऐसे मौकों को हाथ से जाने न दें। जो लोग ज्वैलरी के व्यापार से जुड़े हैं उन्हे सतर्कता बरतने की जरुरत है। दिनचर्या व्यस्त रहेगी। आपकी किसी महत्वपूर्ण व्यक्तियों से मुलाकात बहुत ही लाभदायक साबित होगी। आपका आत्म सम्मान तथा आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। आज किसी बड़ी डील या पार्टनरशिप को करने से पहले सोच- समझकर आगे बढ़ने की जरुरत है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज करियर में कोई शुभ समाचार प्राप्त होने के संकेत हैं। आज का दिन आनंद और उत्साह में बीतेगा। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी आर्थिक नीतियों पर काम करें। आपकी योग्यता व क्षमता द्वारा आप को बेहतरीन तथा सम्मानजनक परिणाम हासिल होंगे। जिन क्षेत्रों में भी प्रयास करेंगे उनमें अनुकूल परिणाम प्राप्त होगा। निवेश-नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। जो लोग कोर्ट कचहरी के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनका दिन अच्छा रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको सोचे हुए कामों में सफलता मिल सकती है। सेहत के लिहाज से शरीर कुछ ढीला हो सकता है। व्यापार में कुछ अन्य काम की शुरुआत करने की योजना बन रही है तो उस पर विचार-विमर्श तथा अमल करने का उचित समय है। आज आपको अपने गुस्से को नियंत्रण में रखना चाहिए, किसी से बहस होने की संभावना है। भविष्य की योजनाओं के लिए आपको नए संपर्क बनाने होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अचानक कोई शुभ समाचार मिल सकता है। किसी पैतृक मामले में आपको जीत मिल सकती है। आपके अनुभवों का आपको पूरा लाभ मिलेगा। आप अपने अधिकारियों से तालमेल बनाकर चलेंगे, तो आप अच्छा प्रमोशन पा सकते हैं। कारोबार में आपको नए लोगों का साथ मिलेगा, जिसका असर नई योजनाओं पर भी पड़ सकता है। बिना जांच-पड़ताल के कहीं भी निवेश करने से बचना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज आपका सामाजिक रूप से मानहानि का प्रसंग उपस्थित न हो इसका ध्यान रखना होगा। कोई भी कार्य शुरू करने के पहले उसके बारे में जानकारी अवश्य लेने के बाद ही निर्णय करें। नौकरी में तबादला लाभकारी साबित होगा। लापरवाही की वजह से महत्वपूर्ण दस्तावेज खो भी सकते हैं। सन्तान से सम्बन्धित चिन्ता रह सकती है। पेट सम्बन्धी स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके रिश्तो में मधुरता देखने को मिलेगी, एक-दूसरे के साथ हसीन पल बिताने के मौके मिलेंगे। कृषि क्षेत्र में आज हानि होने की संभावना है इसलिए अपने फसलों की सुरक्षा के लिए सचेत रहें। आज जोश में आकर ऐसा कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे कि आपको बाद में पछताना पड़े। कई नवीन अवसर उपलब्ध रहेंगे। बुरे लोगों की संगति से दूर रहें और अच्छाईयों को अपनाये जिससे आपका जीवन और अधिक सुंदर बनेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

संतान के कार्यों से नाराज होगे। आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें, बात का बतंगड़ न बनाएं। खर्च भी अधिक हो सकता है। व्यक्ति विशेष का सहयोग रहेगा।  प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है। अगर आप लंबे समय से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो विवाह की बात आगे बढ़ा सकते हैं उचित समय है। किसी काम में आप झूठ का सहारा ले सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपने घर में सबसे ज्यादा माता पिता का सपोर्ट मिलेगा। कोई खास काम पूरा होने से आपको खुशी मिलेगी। आज कुछ गहने या घरेलू सामान खरीद सकते हैं। आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें। इलेक्ट्रॉनिक्स का व्यापार करने वालों को परेशान होना पड़ेगा, धैर्य के साथ काम करें। शाम तक आपको कोई अन्य शुभ समाचार भी मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके नए कदम से जीवन बेहतर हो सकता है। घर परिवार में किसी पूजा पाठ में भजन कीर्तन आदि का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृहस्थ जीवन शांतिमय रहेगा। जोखिम-जवाबदारी के कार्यों से दूर रहें। परिश्रम का पूरा फल आज आपको मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जीवनसाथी से बिगडते रिश्ते को सुधारने में कामयाब होंगे। आज दिन भर परेशान रहेंगे। हालांकि उनमें से ज्यादातर परेशानी बेकार की रहेगी। छात्र अगर योजना बनाकर तैयारी करेंगे, तो करियर में उन्नति के नये रास्ते खुल सकते हैं। आज आपको पूरा दिन अपने पैरो पर खड़ा रहना पड़ सकता है। आपके कंधे पर बहुत काम होगा। नया साहस करते समय दूसरों पर आंख मूंदकर विश्वास न करें- धोखा मिलने की आशंका है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyअपनी किसी योजना को कार्य रूप देने का अनुकूल समय है। उनके शुभ फल की प्राप्ति उम्मीद से ज्यादा हो सकती हैं। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। लोगो में आप के प्रति सम्मान बड़ेगा। भाइयों के साथ सम्बन्ध अच्छे होगे। पुराने विवाद पक्ष में हल होंगे। आज पैसों के मामलों को चतुराई से सुलझाने में आप सफल हो सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 18 June 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button