राशिफल

राशिफल 18 दिसंबर 2023 : आज इन जातकों पर खुश रहेंगे भगवान शिव और माँ पार्वती, धन प्राप्ति होगी सुगम, हकीकत में बदल सकता है सबसे बड़ा सपना

Rashifal 18 December 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 18 December 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

रुके हुए कामों की शुरुआत हो सकती है। अनुचित बातों पर झगडा हो सकता है इसलिए अपने मित्रो से कुछ समय के लिए दुरी बनाकर रखे। नौकरी की दृष्टि से देखा जाए तो यह समय आपके लिए सामान्य रहेगा। अपने जीवन में अपने अलावा दूसरों की भलाई करने में भी लगाएं। काम के मामले में कुछ लोग आपसे सलाह मांग सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से घबराने की आवश्यकता नहीं है। धन के मामले में आज थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। यदि ऑनलाइन लेनदेन करते हैं तो सावधानी बरतें। किसी को अपना कोई राज न बताए वरना आपकी बात का फायदा उठा सकता है। शारीरिक ईम्यूनिटी कम होने के कारण सेहत में बदलाव नजर आ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन कार्यों में आ रहें अवरोध दूर होंगे। जिससे मन में शांति और सकारात्मक विचार आएंगे। यदि कोई महत्वपूर्ण फैसले लेना चाहती हैं तो दिन उपयुक्त है। सेहत को लेकर आज सचेत रहें। आज लोगों से बातचीत करते समय शब्दों का इस्तेमाल थोड़ा ध्यान से करें। कुत्तों को रोटी में गुड़ डाल कर खिलाएं, पारिवारिक समस्याएं कम होंगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप खुद के द्वारा लिए गए निर्णय पर टिके रहने की कोशिश करें, नहीं तो दूसरों के द्वारा दिए गए सुझाव को पूरी तरह से अपनाएं। मन में बढ़ रही है चंचलता के कारण कोई भी काम ठीक से नहीं होगा। किसी बात को लेकर चिंता हो सकती है लेकिन उसका जल्द ही हल मिलेगा। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार वालों के साथ समय बिता सकेंगे। बच्चों के करियर के लिए परिवार में बुजुर्गों से परामर्श लेंगे। व्यवहार कुशल बने। इससे आप बुद्धिमता व होशियारी से सभी काम में पाएंगे। विद्यार्थी वर्ग भी व्यर्थ की बातों से ध्यान हटाकर अपने अध्ययन के प्रति जागृत रहेंगे। जिस पर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। राजनीति तथा महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क बनेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आप अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए कुछ व्यापक दृष्टिकोण रखेंगे। अपने मनपसंद और रुचि पूर्ण कार्यों में भी समय व्यतीत करने से सुकून मिलेगा। दुपहिया वाहन चलाना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। नए काम या जिम्मेदारियां मिलने की संभावनाएं हैं। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज स्‍वास्‍थ्‍य का विशेष ध्‍यान रखें। परिवार में कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आप अपनी बल व बुद्धि से काफी सारी समस्याओं का हल खोजने में सफल रहेगे और आप वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसके आपके पास कमी थी। घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। समय की अनुकूलता का लाभ उठाएं। आज का दिन अपनी आध्यात्मिक प्रगति के लिए कोई कदम उठाने के लिए अच्छा है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज खुद पर भरोसा करके और धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है। आपको अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है। लवमेट किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बनाएगा। व्यवसायी को अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सहायता से आपकी उन्नति होगी। अपनी संतान से आपको खुशखबरी प्राप्त हो सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन यात्रा कम करने का प्रयास करें। किसी तरह की अनहोनी घटना होने के भी योग बने हुए हैं। लिखने-पढ़ने के लिए अच्छा समय है। इसमें समय व्यतीत करें। नई जगह से किसी चीज की खरीददारी करने से बचें नुक्सान हो सकता है। सुख-सुविधा पर खर्च संभव है। मानसिक अस्थिरता रहेगी। थकान की वजह से पैरों में दर्द जैसी समस्या रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन जीवन में सुनहरे पल लेकर आने वाला है। आप अपने दोस्तों की मदद से समस्याओं का हल पा सकते हैं। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए घर के सदस्यों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे। अपनी कार्यशैली से वरिष्ठ अधिकारियों और सहयोगियों को प्रभावित करेंगे। कड़ी मेहनत और रचनात्मक के साथ कार्यों को अंजाम देंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी काम में ध्यान केंद्रित करने में परेशानी हो सकती है। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। कोई नया काम शुरू करते वक्त सावधान रहें। बच्चों का ध्यान रखें। परिवार के बड़े बुजुर्गों के साथ आपके विचार ना मिलने पर मतभेद हो सकता है। घर की सुख-सुविधा संबंधी कार्यों में भी आपका भरपूर सहयोग रहेगा। समय लाभकारी है, इसका उचित सम्मान करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपकी दूर स्थान के लोगों से बातचीत होगी। नौकरी में आपका प्रभाव बढ़ेगा। आज आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन देंगे। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई मामला लंबित है तो यह आपके पक्ष में तय किया जाएगा। संघर्ष के साथ सफलता एवं धन प्राप्ति का योग है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 18 December 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : कपड़े बदलते समय सिक्कों का जेब से गिरना देता है इन संकटों का संकेत, अभी से हो जाईये सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button