राशिफल

राशिफल 17 अक्टूबर 2024 : आज भगवान विष्णु करेंगे इन जातकों पर कृपा, करियर में बढेंगे आगे, व्यापार में मुनाफा संभव, वैवाहिक जीवन होगा सुखद, लेकिन ये रहें थोड़ा सतर्क

Rashifal 17 October 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 17 October 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। गरीबों में पीले वस्त्र का दान करें। माँ दुर्गा की कृपा दृष्टि से आपकी मनोकामनाएं जल्द ही पूरी होने वाली है। आपके घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। व्यापार में भी आपका आयोजन व्यवस्थित होगा। खर्च भी अधिक हो सकता है। व्यापार के कारण बाहर कहीं प्रवास हो सकता है। कई दिनों से बकाया वसूली होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। संचित धन में कमी आयेगी। आज आप में कॉन्फिडेंस ज्यादा रहेगा। पिछले कामों का फायदा आपको हो सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। अपच सम्बंधित तकलीफ उत्पन्न हो सकती है। दूसरों पर निर्भर रहना आपके लिए ठीक नहीं है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज काफी उत्साहित नजर आएंगे। दोस्तों और संबंधियों से संबंध मजबूत बनेंगे। छोटे भाई-बहन एवं मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। कार्य स्थल पर नई जिमेदारी मिल सकती है। परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज हो सकता है। व्यवसाय में प्रगति होगी। लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको तरक्की करते देख कुछ लोगों में जलन की भावना जागृत हो सकती है। आप इन सब बातों को नजरअंदाज करके अपने स्वभाव मे सहजता बनाकर रखें। मकान बनाने का सपना पूरा होता हुआ नजर आ रहा है। आज घर पर अतिथियों का आगमन हो सकता है। आज आपके रिश्तों में ताजगी बनी रहेगी। वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

वाहिक जीवन में थोड़ा तनाव संभव है। स्वास्थ्य से खुशी मिलेगी। जीवन साथी एवं संतान के परामर्श से कार्य करने में सफलता प्राप्त होगी। समान विचारधारा वाले लोगों से मुलाकात होगी। शारीरिक तथा मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे। कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिआ का उपयोग करना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों को सुलझने में समय लग सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyवर्क लोड घटाने के लिए जल्दी-जल्दी काम निपटाने होंगे। कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है। खनन कारोबारियों के लिए समय लाभकारी सिद्ध हो सकता है। सामाजिक कार्य सफल रहेंगे। झूठ बोलने से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। गलतफहमी के कारण किसी से विवाद हो सकता है, परंतु विचलित होने की बजाय धैर्य और संयम रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। भाग्योदय का समय है। घर-परिवार में खुशियां आएंगी और शांति का माहौल बना रहेगा। संतान के सहयोग से आय में वृद्धि होगी। आकस्मिक लाभ भी हो सकता है। जरूरी कार्य करने में समय व्यतीत होगा। भूमि भवन संबंधित निर्णय तुरंत ले। प्रेम प्रसंगों में भी आप दिन-प्रतिदिन वृद्धि होती हुई पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं, भागीदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। सोचे हुए काम पूरे होने में थोड़ा समय लग सकता है। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति हो सकती है। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। रिश्तेदारों के आगमन से आपके कुछ कार्य बाधित भी होंगे। काम की व्यस्तता में परिवार की अनदेखी न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप दूसरों से काफी आगे रह सकते हैं। परिस्‍थितियां अनुकूल होंगी। आज कुछ विरोधी अपमान करेंगे। कार्य-विस्तार के लिए योजना बना सकते हैं। पेट सम्बन्धी दिक्कत रह सकती है। मित्रों का साथ सुख दे सकता है। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। आज स्वास्थ्य में कुछ कमजोरी और थकान सी महसूस होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अगर आप नई जगह जाना चाहते है तो यह समय अनुकूल नहीं है। बड़े व्यापारी उधार में सौदा कम करें। आप अपनी आमदनी के अनुसार खर्चों पर नियंत्रण रखें। किसी पुरानी शारीरिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग आपके बारे में नकारात्मकता फैला रहे है, वे दूर होने लगेंगे या उनका प्रभाव जीवन पर नहीं रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सतर्क रहने की जरूरत है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

समय कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा। युवाओं को अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए। परिवार के सदस्यों से अपने रोजमर्रा के कामों को डिस्कस करेंगे। आज अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे। सिर दर्द व एसिडिटी जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है। कानूनी मामलों में उलझ सकते हैं। किसी पर भी बिना सोचे-समझे भरोसा न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज आर्थिक स्तर पर हुआ बदलाव साकारात्मक रहेगा। गरीबों में सफेद वस्त्र का दान भाग्यवृद्धि कारक है। पूर्व की गलती से सबक ले सकते हैं। सिंगल लोग किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुके। मायके की ओर से कोई अच्छे समाचार मिलेंगे। महागौरी की कृपा से घर में प्रफुल्लितता का माहौल होगा। परिवारजनों के लिए उन्हीं के साथ खर्च करने का प्रसंग उपस्थित होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 October 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button