राशिफल

राशिफल 17 मई 2024 : आज इन जातकों पर प्रसन्न रहेंगी मां संतोषी, व्यापार में बढ़ोतरी संभव, करियर में मिलेगी मनोनुकूल सफलता, मित्रगण देंगे साथ, लेकिन ये रहें जरा संभलकर

Rashifal 17 May 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 17 May 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आप किसी तरह का कर्ज लेने की कोशिश कर रहे हैं तो उसमें मंजूरी मिल सकती है। घर में परेशानियों को लेकर आपसी विवाद हो सकता है। दूसरे के काम में हस्तक्षेप न करें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। धनहानि हो सकती है। व्यवसाय ठीक चलेगा। आपकी सकारात्मक सोच जटिल परिस्थितियों से छुटकारा दिलाएगी। कार्यस्थल पर सहयोगियों को आप से ईर्ष्या हो सकती है। इसलिए थोड़ा संभलकर रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नए कदम उठाएंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे। चिंता के भार से स्वास्थ्य को हानि पहुँचेगी। उग्र दलीलों या वाद-विवाद से किसी के साथ संघर्ष होगा। कोर्ट- कचहरी के कार्य में सावधानीपूर्वक कदम उठाएँ। अपने स्वास्थ्य को लेकर आपको चिंता होगी। रुका हुआ पैसा मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस करने की सलाह दी जाती है। अपने समय का सदुपयोग करें। आर्थिक स्थिति आपकी ठीक रहेगी। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आप हल्का-फुल्का व्यायाम करें। अपने कार्य क्षेत्र और करियर के क्षेत्रों को चुनते समय बहुत सतर्क और सावधान रहें। आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा काबू रखना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पैसों और करियर के क्षेत्र में कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। आपको कारोबार से जुड़े मामलों में कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। आज का दिन शानदार रहेगा। व्यवसाय की हालत बेहतर रहेगी। पास की यात्रा पर जा सकते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद की आशंका है। धन संबंधित आपके प्रयास सफल होंगे। चिंता तथा तनाव रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज आपके सभी काम बन जाएंगे, इसलिए अपने प्रयासों में तेजी लाएं। समय का पर्याप्त सदुपयोग करते हुए पिछले कार्यों को आज ही निपटाएं। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। व्यर्थ के विवादों से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। कोई घरेलू जानवर आपको नुक्सान पहुंचा सकता है। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी ऊर्जा और उत्तेजना बढ़ेगी। आपका आध्यात्मिकता की ओर रुझान हो सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सुखद रहेगी। अगर आप संयुक्त परिवार में रहते हैं तो घर के सदस्यों के बीच प्रेम और एकता बनी रहेगी। ऑफिस में उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे। यदि पहले से ही कोई परेशानी चल रही है, तो वर्तमान में लापरवाही महंगी पड़ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज रिश्तेदारों या करीबी दोस्तों से सुखद समाचार की उम्मीद की जा सकती है। आज आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। इस परिवर्तन का सकरात्मक परिणाम आपको मिलने की प्रबल संभावना है। आपको जरा धीमे चलना होगा। छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है। आय के नए स्रोतों को खोजने की ओर आपका रुझान रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों की आध्यात्म के प्रति रूचि बढ़ सकती है और किसी अनजानी समस्या से घिरने की भी सम्भावना है। इसके इलावा किसी दर्द की वजह से भी परेशानी हो सकती है और प्रेम प्रसंग की बात करे तो आज आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते है। ऑफिस में चल रही राजनीति से अपने आपको अलग रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपका कोई जरूरी काम आज पूरा हो जायेगा। जो लोग ग्राफिक्स बनाने का काम करते हैं, उनके लिये दिन अच्छा रहेगा। लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा लेकिन सुख मिलेगा।  आपका प्रेमी खुशी और सरप्राइज देगा। कोई आपको हानि पहुंचने की कोशिश कर सकता है सचेत रहें। आज भाइयों से विवाद उत्पन्न हो सकता है, वाणी पर नियंत्रण रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

बिजनेस में मेहनत के दम पर सफलता मिलने के योग हैं। घर के सदस्यों का स्नेह और समर्थन आपको मिलेगा, खासतौर पर आपको बड़े भाई का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। खर्चा करने के मामलों में मन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। जो महिलाएं कर्मक्षेत्र में सक्रिय हैं उनके लिए उन्नति के द्वार खुल सकते हैं, इसके अतिरिक्त घर-परिवार के लोगों का भी सपोर्ट मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyपैतृक संपत्ति में वृद्धि की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है। भारी भोजन करने से परेशानी हो सकती है। प्राइवेट नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहने के आसार है। आपको कोई कठिन कार्य सौंपा जा सकता है। पैसों के मामले ने आज का दिन आपके लिए बेहद खर्चीला रहेगा। कार्यस्थल पर सोच-समझकर बोलें। उन्नति के रास्ते खुलेंगे। चींटियों को आटा डालें, आपके साथ सब बेहतर होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

जिन लोगों से आपको पैसे लेने हैं, उनसे वसूली भी कर सकते हैं। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है। अपने इंटर पर्सनल स्किल्स को बेहतर बनाने पर काम करें। प्रॉपर्टी में निवेश का सही समय है,फायदा हो सकता है। घर वालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। आपको शांति व सफलता मिलेगी। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 May 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिलाएं रोजाना करें ये काम, पति की बदल जाएगी किस्मत, घर-परिवार की सभी परेशानियां होंगी दूर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button