राशिफल

राशिफल 16 सितम्बर 2024 : आज इन जातकों पर बरसेगी भगवान शिव की असीम कृपा, करियर और व्यापार में होगी बढ़ोतरी, प्रेम जीवन रहेगा ठीक, लेकिन विरोधी कर सकते हैं थोड़ा परेशान

Rashifal 16 September 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 16 September 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आर्थिक मामले में वृद्धि का योग बन रहा है। इसलिए आप सोची समझी रणनीति के तहत कार्य करने का प्रयत्न करें। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। पदोन्नती का अवसर मिलने के आसार बन रहे हैं। अपने कार्यस्थल पर अपने उच्चाधिकारियों का सम्मान करना है और उनसे किसी भी तरह की बहस से बचना है। आज किसी दोस्त को अचानक से मिलकर सरप्राइज दे सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। उच्च अधिकारी या घर के मुखिया का सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन में स्थिरता आएगी। यदि जीवनसाथी से नाराजगी चल रही तो वह दूर होगी। हर मुश्किल कार्य में भाग्य का साथ जरूर मिलेगा। काम-काज के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार में मुनाफा होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप दूसरों पर निर्भर ना रहें। कोई आपके काम में अवरोध पैदा कर सकता है। खर्चों में कमी होने लगेगी, जिससे आपको थोड़ी सुकून की सांस मिलेगी। पद, वेतन या आपके अधिकार बढ़ सकते हैं‌। नई चीज भी आप सीख सकते हैं। प्रेमी के साथ संबंधों और नजदीकी रिश्तों के मामलों में प्रगति होगी‌। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सामाजिक जीवन में लोकप्रियता बढ़ेगी। आय बढ़ेगीलेन-देन में सावधानी बरतें। आपमें से कुछ अपनों की राजनीति का शिकार हो सकते हैं। भारी वाहनों के टायरों के कारोबारियों को लाभ हो सकता है। किसी पुराने मित्र के मिलने से यादें ताजा होंगी। करियर में स्थिरता बनी रहेगी फिलहाल किसी भी बदलाव की कोशिश न करें। किसी शादी या मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी लव लाइफ में जीवन में थोड़ा तनाव संभव है। महिलाओं के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। सही निर्णय लेने के लिए अपनी सोच को भी स्पष्ट रखें। हर किसी की सलाह पर धन निवेश ना करें। जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचें। दांपत्य जीवन में खटास पैदा हो सकती है। अविवाहितों के विवाह का मार्ग प्रशस्त होगा। किसी से बिना सोचे-समझे मन की बात शेयर करने से बचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज आप गप्पबाजी और अफवाहों से दूर रहें। दिन समझ-बूझ कर कदम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आवश्यकता न हो। परिवारजनों से उग्र चर्चा के कारण मनमुटाव न हो इसका खास ध्यान रखिएगा। आपको अपने प्रिय के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा। सेहत के मामले में दिन मिलाजुला रहने के आसार हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

ग्रह गोचर और भाग्य दोनों ही आपके पक्ष में हैं। परंतु इनका सदुपयोग करना आपके कार्य क्षमता पर भी निर्भर करता है। कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आपके दिल के बहुत करीब हैं। जल्द ही किसी खास काम के लिये पैसों की जरूरत पड़ सकती है। अधीनस्थ कर्मचारी या पड़ोसी आदि के कारण तनाव मिल सकता है। घर में उपयोग होने वाली किसी वस्तु की खरीददारी आज कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आँखों से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है। मुश्किल परिस्थिति में किसी मित्र का सहयोग प्राप्त होगा। जिससे दोस्ती में और भी मजबूती आयेगी। नकारात्मक विचार आपके मन को निराश रखेगा। खान-पान पर विशेष ध्यान दें। आज का दिन आपके सभी लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए उत्तम है। व्‍यापार में कठोर निर्णय भविष्‍य की नींव रखेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जितनी आपकी अपेक्षा थी, उसी हिसाब से फल प्राप्त होगा। जीवन में आप आगे बढ़ रहे हैं। भले ही अपनी अपेक्षा के अनुसार न हो, लेकिन आपका मार्ग योग्य है, इस बात का ध्यान रखें। प्रेम जीवन के लिए दिन अच्छा है। नई नई योजनाएं बनाएंगे। आप किसी पर पूरा भरोसा करेंगे तो धोखा भी मिल सकता है। चिंता और तनाव की वजह से खानपान पर असर होगा, जो सेहत बिगाड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज जाने अनजाने में आपसे कोई गलती हो सकती है, जिसकी वजह से आपको थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। एक इच्छा पूरी हो सकती है। परिवार में पूछ परख कम होगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी और नई तकनीकी जानकारी के प्रति रुझान बढ़ेगा। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें। पाचन सम्बन्धी समस्या रह सकती है। मन में उत्‍साह और प्रसन्‍नता रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप पर जिम्मेदारी ज्यादा हो सकती है। आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है। व्यवसाय में आपकी अपेक्षा से अधिक धन प्राप्त हो सकता है। कामकाज ज्यादा होने के कारण भी परेशान हो सकते हैं। संतान की सफलता से खुशी मिलेगी। परिस्थितियां आपके फेवर में होगी। कोई आपका फायदा उठा सकता है। आपको अपनी जरूरी बातों का ध्यान रखने की जरूरत है, जल्दबाजी में आप कहीं भूल सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज आप अपने निजी और दिलचस्पी वाले कामों में ज्यादा वक्त बीताएंगे। मानसिक रूप से बहुत ही सुकून और राहत मिलेगी। विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ का योग है। आने वाले समय में अपने जीवन में बहुत बड़े परिवर्तन आने वाले हैं। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। किसी शुभ कार्य के होने का संकेत भी सितारे दे रहे हैं। शत्रु पक्ष को आज खुद पर हावी न होने दें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 September 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : महिलाएं भी कर सकती हैं हनुमानजी की पूजा, लेकिन इन बातों का रखना होगा ध्यान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button