राशिफल

राशिफल 16 अक्टूबर 2024 : आज भगवान गणेश की कृपा से सार्थक होंगे इन जातकों के सभी काम, करियर में बढेंगे आगे, प्रेम जीवन लेगा नया मोड, लेकिन इनको रहना होगा थोड़ा संभलकर

Rashifal 16 October 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 16 October 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अपने आप को शांत रखने का प्रयास करें। जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं उनको बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है। किसी की बातों में आकर आप की कोई योजना गड़बडा सकती है। किसी धार्मिक संगीत में आप रूचि रख सकते है। प्राइवेट नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी। बदलते वातावरण से अपना बचाव रखे और उचित आराम भी ले।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज फिजूलखर्ची अधिक रहेगी। आर्थिक स्थिति बिगड़ने के आसार हैं। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। किसी महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आपको बुलाया जा सकता है। कार्यभार अधिक होने के कारण शारीरिक थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है। संतान की तरफ से भी संतोषजनक समाचार मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको जल्द लाभ मिलना शुरू होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोई व्यक्ति आपके समक्ष कोई प्रस्ताव पेश करेगा, उसके बहकावे में न आएं। कुछ लोग जलन की भावना से आपके खिलाफ गलत अफवाह फैला सकते हैं। जीवनसाथी से मदद मिल सकती है। घर के मामले सुलझा लेंगे। सबसे विनम्र होकर बात करें। भाई से नोंकझोंक हो सकती है। अनाथालय में भोजन के लिए धनराशि भेंट करें। झुंझलाहट से बचने के लिए शांतचित्त रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी अप्रिय घटना से आपका मन खिन्न रह सकता है। दूसरे लोगों की बातों पर ध्यान न दें और अपनी दक्षता पर भरोसा रखें। आपका मनोबल बढ़ेगा। किसानों को अपने श्रम का अच्छा लाभ मिलेगा। आपका स्वास्थ्य रोज की अपेक्षा अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक परिस्थितियों में पहले से बेहतर सुधार आयेगा। अपने व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों के बारे में किसी को न बताएं। साहस और उत्साह के साथ कार्य करने से सफलता अच्छी प्राप्त हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज के दिन आपको थोडी बहुत प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन आपके विरोधी भी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। जोखिम लेने से बचे। संयम रखे आपको सफलता जरूर मिलेगी। वाणी पर नियंत्रण रखें। आज आपकी सृजनात्मक शक्ति श्रेष्ठ रहेगी। बच्चों के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपका मन कुछ द्विधायुक्त रहेगा। अप्रत्याशित स्रोतों से आय का सृजन होता रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आपके लिए आज का दिन लाभदायी है। आज मित्र या परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद उठा सकते हैं। दूसरों के लिए खराब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। आप अपने बच्चों का मार्गदर्शन कर सकते हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दांपत्य जीवन में खुशनुमा वक्त व्यतीत होगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी। आर्थिक स्थिति को लेकर आज आप संतुष्ट रहेंगे,क्योंकि आपका रुका हुआ धन मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वाणी पर संयम रखने से बहुत-सी गलतफहमियों से बच सकेंगे। अभी तक की गई मेहनत का फल भले ही न मिले, लेकिन प्रयत्न करना जारी रखें। प्रयास करते समय सतर्कता रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण करना होगा। आपको खुद पर भरोसा रखने की आवश्यकता है। जल्दबाजी में कोई काम न करें। पारिवारिक जीवन में स्थितियां तनावपूर्ण रहने के आसार है। अगर आप अपनी रचनात्मकता को बढ़ाना चाहते हैं तो यह दिन बहुत ही अच्छा है। भावनाओं और गुस्से पर कंट्रोल करें। खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सेहत को लेकर भी सतर्क रहने की जरूरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कार्यस्थल के दबाव व तनाव से आपको राहत मिलने और परिजनों के साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत करने को मिल सकता है। जो लोग आप से ईर्ष्या रखते हैं, उनके साथ किसी भी प्रकार का विवाद न करें। किसी व्यक्ति की नजरों में खुद को सही साबित करने की कोशिश नकारात्मकता बढ़ाएगी। सेहत ठीक रहेगी और मन को भी प्रसन्नता महसूस होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज उत्तेजना और क्रोध में आकर कोई भी निर्णय ना लें। आपको आर्थिक मामले में कामयाबी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में लिए गए फैसले सफल होंगे। आपके अंदर जोश और उत्साह भरपूर रहेगा। छोटे भाई-बहनों से किसी चीज को लेकर मनमुटाव होने की संभावना है। किसी भी काम को पूरा करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन आप इन चुनौतियों से आराम से निपट लेंगे। विद्यार्थी आज काम और पढ़ाई में बैलेंस बनाकर चलेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज रुके हुए पुराने काम पूरे हो सकते हैं इसलिए सकारात्मक होकर अपने कामों के प्रति एकाग्र रहें। काफी समय से रुकी हुई पेमेंट मिलने से भी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पद और गरिमा की वृद्धि होगी। सूखे मेवों को व्यापारियों को लाभ का अवसर मिल सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। कुछ जरूरी कामों में पिताजी की सहायता मिल सकती है। भाई-बहनों के साथ चल रहे मतभेद खत्म होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कार्यक्षेत्र में आपके मेहनत की अधिकता रहेगी। यात्रा में सावधानी बरतें। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। खर्चों में गिरावट आ सकती है। दिन के दूसरे हिस्से में अचानक आपको काम से जुड़ी यात्रा करनी पड़ सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्य का त्याग करें। आप लोगों के साथ मेल-जोल को बढ़ाएंगे। आज आपका यदि कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है, तो आपको उसमे जीत मिलने से आपकी संपत्ति में इजाफा होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 October 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : जानिए किस महीने में जन्मी स्त्रियां होती है सबसे भाग्यशाली, निभाती है जीवन भर साथ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button