राशिफल

राशिफल 16 जुलाई 2024 : आज इन राशियों को मिलेगी सभी समस्याओं से मुक्ति, भगवान बजरंग बलि हनुमान जी हरेंगे सभी संकट, व्यक्तित्त्व में भी आएगा निखार, पढ़ें अपना राशिफल

Rashifal 16 July 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 16 July 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप महसूस करेंगे कि जीवन में सब कुछ सुचारू रूप से नहीं चल रहा है और हर कार्य योजना के विपरीत हो रहा है। स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का अंत होगा स्वास्थ्य में सुधार आएगा। कार्यक्षेत्र में वरीष्ठ अधिकारियों का प्रोत्साहन मिलेगा मान सम्मान की प्राप्ति होगी। आपको कुछ मामलों में दिन लाभ दिलाने वाला रहेगा, लेकिन आपकी लापरवाही किसी बड़ी मुसीबत को दावत दे सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। महत्वपूर्ण कार्यों में मन नहीं लगने से कार्यों में असफलता की स्थिति सम्भावित है। कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में रहेंगे, जिसकी वजह से मानसिक उलझन रहेगी। काम-काज में लाभदायक स्थिति बनेगी। वैवाहिक जीवन को लेकर स्थितियाँ अनुकूल रहने वाले हैं। जीवनसाथी से बेहतर संबंध होने की भी संभावना है। अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज जरूरी कामों की योजना बन सकती है। आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। आप अपने माता पिता के साथ कुछ समय अकेले मे व्यतीत करेंगे और किसी जरूरी काम पर बातचीत कर सकते हैं। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी मेहनत रंग लायेगी। किसी भी तरह का कोई नया खर्चा न करें तो ही अच्छा है। रुका हुआ काम अगर फिर से शुरू करेंगे, तो फायदा हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आजकल आपकी सकारात्मक सोच जैसे कि भाग्य की अपेक्षा कर्म पर विश्वास करना आपके लिए शुभदाई रहेगा। क्योंकि कर्म करने से भाग्य अपने आप बल मिलेगा। परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के घर धार्मिक आयोजन में भी जाने का अवसर प्राप्त होगा। संतान पक्ष से जो चिंताएं बनी हुई थीं, उनका समाधान आज हो जाएगा। सायंकाल काल किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात के कारण मन प्रसन्न रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyकामकाज के प्रति ईमानदारी बरतें नहीं तो नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को एकाग्र होकर अपनी पढ़ाई में जुटना होगा, तभी वह सफलता की सीढ़ी चढ़ सकेंगे। आपको किसी भी निर्णय को भावुकता में नहीं लेना है। राजनीति से जुड़े जातकों के लिए समय सफलता वाला है। आपके कार्य का प्रशंसा होगी। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी से वाद विवाद हो सकता है लेकिन इसमें न उलझे। रीति-रिवाजों को लेकर जीवन साथी से व्यर्थ में तनाव होने की आशंका है। आज आप आर्थिक रूप से परेशान रह सकते हैं। मन में बेचैनी का अनुभव करेंगे। आर्थिक योजनाओं पर पूंजी निवेश सोच समझकर करें,अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर आज कुछ नया काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो बेहिचक करें, सफलता जरूर मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। कई काम एक साथ हाथ में आने से आपकी व्यग्रता बढ़ेगी और जिसके कारण आपका स्वभाव भी चिड़चिड़ा रहेगा। आज बड़े-बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। आप व्यक्तित्व के नकारात्मक पहलुओं पर काम करेंगे तो भविष्य उज्ज्वल बन सकता है। किसी से बात करत समय आपका विनम्र स्वभाव उसको प्रभावित कर सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है। नवीन कार्यप्रणाली संबंधी योजनाएं सफल रहेंगी। परंतु कर्मचारियों की गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। दिखावे की वजह से व्यर्थ की फिजूलखर्ची ना करें। लोगों से अधिक खुद की बातों पर विश्वास रखने की आवश्यकता होगी। सही गलत का फैसला ठीक से कर पाना फिलहाल आपके लिए संभव नहीं है। लोगों की ठीक से परख करना सीखने की जरूरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं, इससे आपके मन शांत रहेगा। यदि पहले आपने किसी को धन उधार दिया था, तो आज वह वापस मिल सकता है। आज जीवनसाथी से आपका कुछ विवाद हो सकता है। उनका व्यवहार थोड़ा रहस्मयी और चिड़चिड़ा भी रहेगा। पढ़ाई के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। अपनी मनमर्जी ज्यादा चलाने का नकारात्मक प्रभाव बच्चों पर आ सकता है। जिससे उनकी पढ़ाई प्रभावित हो सकती है। आध्यात्मिक बातों में रुचि बढ़ने के कारण उसी से संबंधित लोगों के साथ जान-पहचान बढ़ाने की कोशिश की जाएगी। पारिवारिक समस्याओं के समाधान का मौका मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज का दिन प्रेम और धन के मामले में बहुत ही भाग्यशाली है। अपनों के लिए कोई समझौता कर सकते हैं। मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। पुराने परिचितों से मुलाकात होगी। बेरोजगार लोगो को रोजगार मिल सकता है। अपने कौशल और साहस के बल पर कार्य बाधाओं को हल कर लेंगे। आज किसी सूचना से उत्साहित होंगे। नौकरी ने नए अवसर प्राप्त होने की संभावना है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। नकारात्मकता आपको आगे नहीं बढ़ने दें रही। बिगड़े संबंध पूरी तरह से ठीक हो पाना अभी संभव नहीं है, धैर्य रखें। सौम्यता बनी रहेगी। आनन्द की प्राप्ति होगी। व्यापार में भरपूर फायदा होने वाला है। आपकी इच्छा शक्ति बढ़ती हुई नजर आ रही है और इच्छा शक्ति के जरिए ही परिस्थिति आप अपने पक्ष में कर पाएंगे। करियर में उन्नति के अच्छे रास्ते खुल सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 July 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इस स्थान पर ब्रह्मा जी कराया था अश्वमेघ यज्ञ, यहां दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे पाप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button