राशिफल

राशिफल 16 जनवरी 2024 : आज इन राशियों पर अत्यंत प्रसन्न हो रहे हैं बजरंग बलि हनुमान जी, मिलेगी खुशियों की सौगात, सभी कार्य होंगे फलीभूत, जानें अन्य का हाल

Rashifal 16 January 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 16 January 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके घर किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है। नए कार्य के प्रारंभ के लिए आज का दिन शुभ है। मन में किसी तरह की चिंता या डर है तो उसे अपने मन से दूर रखने की कोशिश करें। काम ज्यादा और खुद में ताकत कम महसूस होगी, धैर्य रखें। अविवाहित लोगों को शादी या लव प्रपोजल मिल सकता है। घर में कुछ बदलाव आपको काफी भावुक बना सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको पार्टनर से रोमांस करने का मौका मिल सकता है। नई सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा लोग साथ काम करने वाले किसी व्यक्ति से पैसों की मदद ले सकते हैं। कामकाज ज्यादा हो सकता है। आने वाला समय आपके लिए नई चुनौतियां लेकर आने वाला है। आप प्रसन्नतापूर्वक सभी चुनौतियों को पार कर जाएंगे। आपका गुस्सैल स्वभाव आपके लिए ही नुकसानदायक साबित होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

चुनौतियों को स्वीकार करने की क्षमताओं का विकास होगा। आज आप आध्यात्मिकता का रास्ता अपनाएंगे। किसी संबंधी से झगड़ा हो सकता है। किसी को पैसा उधार देने से बचें। सेहत के प्रति आपको अपना पूरा ख्याल रखना चाहिए। आपको एक साथ कई काम संभालने पड़ सकते हैं। सभी बातें आपके मन के मुताबिक होंगी, लेकिन थोड़ा वक्त लग सकता है। माइग्रेन की तकलीफ अधिक रह सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन खुशियां लेकर आया है। आज के दिन आपका विनम्र स्वभाव काफी सराहा जाएगा। कई लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं। किसी दूसरे के कार्य में हस्तक्षेप न करें। ऑफिस में अधिकारियों से अनबन हो सकती है। पैसा उधार न दें। खानपान में लापरवाही से सेहत बिगड़ सकती है। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए समय अच्छा है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज परिवार के कुछ मामले सुलझाना आपके लिए बहुत जरूरी हो जाएंगे। जीवन में तेजी से प्रगति करने के लिए आपको अपने परिवार और दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है। आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे, सफलता मिलने से आप अति उत्साहित और अच्छा महसूस करेंगे। अचल संपत्ति में अतिरिक्त धन निवेश किया जा सकता है। आपके व्यावसायिक क्षेत्र में जो नई-नई बातें सामने आ रही हैं उसके बारे में आप खुद भी सतर्क रहें, जानकारी लेते रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नए संबंधों से आपको फायदा होने की उम्मीद है। आप कोई बात मन में न रखें, बात कह देने से आपको ही फायदा होगा। कभी-कभी आलस के कारण आप काम को टालने की कोशिश कर सकते हैं। परिवार से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्णय आज आपको लेने पड़ सकते हैं। विरोधी आप को नीचा दिखाने का हर संभव प्रयास करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी बिजनेस की योजनाओं को गति मिलेगी। कामकाज में कुछ लोग आपका आइडिया चोरी कर सकते हैं। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। लंबे समय से चल रहे मुकदमे में जीत हासिल होगी। छात्रों को करियर के नए अवसर मिलेंगे। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। खर्चा ज्यादा रहेगा। फालतू समय न गवाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

प्रॉपर्टी अथवा अन्य किसी काम को लेकर कोई नजदीकी यात्रा का प्लान बनेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद अवश्य लें तथा उनका मान-सम्मान व आदर बनाए रखें। कभी-कभी आपका जल्दबाजी तथा आवेश पूर्ण स्वभाव आपके तथा अन्य लोगों के लिए परेशानियां उत्पन्न कर देता है। अपने इस व्यवहार मे सुधार लाने की जरूरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

काम से जुड़ी बातों को दिन की शुरुआत में ही पूरा करने की कोशिश करें। दोपहर के बाद बेवजह तकलीफ होने की संभावना हो रही है। बिजली विभाग से जुड़े लोगों को उन्नति का अवसर मिल सकता है। प्रेम विवाह के इच्छुक लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। आज परिवार में घर के बड़े-बुजुर्गों का साथ मिल सकता है। सृजनात्मक कार्य पर धन लगा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

ऑफिस में अधिकारियों से आपके संबंध बहुत ही अच्छे रहेंगे। आज आपको अपना आत्मबल बनाए रखना होगा जो काम करने ही हैं, उनके लिए इरादा बहुत पक्का कर लें। आप अपने अंदर छिपी बेहतरीन विशेषताओं को प्रोत्साहित करें। शिक्षित बेरोजगार नवयुवक जो इस दौरान कार्य की तलाश कर रहे हैं उनको अच्छी तनख्वाह के साथ अपनी पसंद की नौकरी मिल सकती है। बिगड़े काम बनेंगे। नौकरी के क्षेत्र में आपको कई बड़े अवसरों की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

व्यर्थ की चिंताओं में मिले हुए अवसर को न गवाएं। जो भी आप पाना चाहते हैं वह अवश्य मिलेगा, आपमें योग्यता की कोई कमी नहीं है, केवल प्रयास करने की आवश्यकता है। कोई कार्य सिद्धि भी संभव है। आप कई बार बातों को लेकर तनाव में आ जाते है इसलिए कुछ समय एकांत में बिताएं। किसी मित्र की सहायता करनी पड़ सकती है। महंगी खरीदारी न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। प्रेम और दाम्पत्य जीवन में भी मतभेद हो सकता है। माता लक्ष्मी की अपार कृपा दृष्टि बनी रहेगी जिसके कारण इन्हें बहुत अधिक धन लाभ होगा। रिश्तो के प्रस्ताव पर अभी कोई फैसला ना करें। मानसिक तौर पर खुद को थोड़ा अस्त व्यस्त महसूस कर सकते हैं। काम के सिलसिले में भागदौड़ अधिक रहेगी लेकिन,अंत में सफलता सारी थकान दूर कर देगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 January 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में पड़ी ये चीजे बनती है कंगाली की वजह, देखते ही तुरंत हटा दें अपने घर से

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button