राशिफल

राशिफल 16 अगस्त 2024 : आज मां संतोषी रहेंगी इन जातकों पर मेहरबान, घरेलू कारोबार में तरक्की संभव, नौकरी में बढेंगे अधिकार, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 16 August 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 16 August 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके सभी काम मन मुताबिक पूरे होंगे। भाग्य पर पूरा भरोसा न करें। पुराने मित्र-संबंधी मिलेंगे। अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहते हैं। प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधित कामों में आपको लाभ मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य से चल रही अनबन आज खत्म हो जायेगी। करियर में स्थिरता बनी रहेगी फिलहाल किसी भी बदलाव की कोशिश न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज स्थितियां आपके ही फेवर में हो सकती हैं। सम्मान के अवसर प्राप्त होंगे। आपकी आमदनी बढ़ने के भी आसार हैं। साझेदारी में कारोबार करने वाले जातकों को आज जोखिम भरे फैसले लेने से बचने की सलाह दी जाती है। बिना सोचे समझे उठाया हुआ आपका एक कदम आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। व्यापार में आशानुकूल लाभ होगा। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप अपने काम में अनूठी होशियारी का प्रदर्शन करेंगे। इस समय ग्रह स्थिति आपको आत्म विश्वासी और ऊर्जावान बना कर आगे बढ़ने में सहायक रहेगी। जीवनसाथी के विचारों से सहमत होंगे। किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। आपके खर्च बेकाबू रहेंगे इसलिए समझदारी से खर्च करें। अपने खानपान पर विशेष रूप से ध्यान दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी कार्य के लिए अनुभवी लोगों से जरूर सलाह लें। शत्रुओं की चाल से आपको सतर्क रहना होगा। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी, किंतु सेहत में धन खर्च होने की संभावना है। झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दे फिर देखे किस तरह आप प्रगति करतें है। मंदिर में अन्न का दान करें या जरूरतमंद लोगों को वितरीत करें। भाई-बहन के बीच के रिश्ते मजबूत होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyकुछ खरीदने से पहले उन चीजो का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। सफलता प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त होगा। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। बाहरी व्यक्तियों का हस्तक्षेप अपने व्यक्तिगत कार्यों पर ना होने दें। भागीदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें। दिन की शुरूआत में व्यस्तता रह सकती है। लेकिन आधे दिन के बाद थोड़ा आरामदायक महसूस कर सकते हैं। आप अपनी संवाद शैली के माध्यम से दूसरे लोगों को प्रभावित करेंगे। मानिसक स्थिति तनावपूर्ण होने से परिवार में मनमुटाव या विवाद रह सकता है। बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें, आपको मुनाफा मिलने की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपको सकारात्मक दृष्टिकोण प्रदान करेगा। अपने अंदर की खामियों के साथ सकारात्मक गुणों को भी आप पहचान पाएंगे। मौसमी बीमारियों का असर आपके स्वास्थ्य पर देखने को मिल सकता है। किसी भी प्रकार का निर्णय लेने मे जीवनसाथी की सलाह व सहयोग आपके लिए लाभदायक रहेगा। युवाओं की दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। किस्मत आपका साथ देगी। अच्छे कार्यों में जीवनसाथी का सदैव समर्थन मिलेगा। गुरुजनों और बड़ों का सहयोग प्राप्त होगा और आप मन लगाकर पढ़ाई कर पाएंगे। यदि आप अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और आपको अच्छी नौकरी की तलाश है तो आज आपको बढ़िया अवसर मिल सकता है। कोई पुरानी योजना अचानक याद आ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किस्मत आपका पूरा साथ देगी। पुराने अटके काम पूरे होंगे। मान-सम्मान मिलेगा। किसी प्रोजेक्ट को लेकर सीनियर्स की उम्मीद पर खरा उतरेंगे। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। आप पर ऊंगली उठ सकती है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। परिवार के किसी व्यक्ति का साथ मिलने से आपका खुद पर विश्वास बढ़ता हुआ नजर आएगा। मेहमानों के आने से घर में चहल-पहल रह सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा। लेकिन आपको असावधानी से बचना होगा। मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी सुखद यात्रा होगी, एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। कोई बड़ा निवेश करने से पहले अपने करीबी लोगों की सलाह जरूर लें। लाभ प्राप्ति के प्रबल योग बनेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyस्वास्थ्य पर भी खर्चा करने का योग बन रहा है, इसलिए स्वास्थ्य के मामले में विशेष सावधानी बरतें। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। कामकाज को बढ़ावा देने के लिए जो भी करना चाहें उसे कर लें पर बहुत ज्यादा करने के प्रयास में अपने दबाव को न बढ़ाएं। साझेदारी में रेस्टोरेंट या ढाबा खोलना चाहते हैं तो आगे बढ़ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ जिंदगी में खुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। आपके घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आर्थिक स्थिति आपकी सामान्य से बेहतर रहेगी। यदि आप अपने बजट के अनुसार खर्च करेंगे तो कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। अपने बिजनेस पार्टनर के साथ मनमुटाव खत्म करने का अच्छा मौका है। वर्कआउट करने से आपका स्वस्थ अच्छा रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 August 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : बहुत कम लोगों को आते है ये सपनें, अगर आपको आये तो समझ लेना बहुत जल्दी होने वाला है आपका भाग्य उदय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button