राशिफल

राशिफल 15 अक्टूबर 2024 : आज बजरंग बली हनुमान जी हरेंगे इन जातकों के सभी संकट, परिवारिक जीवन में आएंगी खुशियां, अन्न धन के भंडार भरेंगे, स्वास्थ्य रहेगा ठीक, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 15 October 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 15 October 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस समय ग्रह गोचर अत्यधिक शुभ है। घर के किसी अविवाहित सदस्य के विवाह संबंधी योजना भी बनेगी। घर में प्रेमपूर्ण और खुशनुमा माहौल रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों में मर्यादा का ध्यान रखना अति आवश्यक है। दूसरों की बातों सुनें लेकिन अपनी बुद्धि जरूर लगाएं। अपने खर्चो पर आपको नियंत्रण बनाये रखना होगा। कार्यक्षेत्र पर किसी मामले में आपके विचार की सभी तारीफ करेंगे। समाज में मान- सम्मान बढ़ेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कई दिनों से जो बात अपने मन में छिपाई हुई है, उसे किसी व्यक्ति के सामने प्रकट करना जरूरी है। चिंता में कमी होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। प्रसन्नता बनी रहेगी। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान रहेंगे। पेट संबंधित विकार उभर सकते हैं। जीवन साथी से विवाद संभव है। निवेश में जल्दीबाजी ना करें अन्यथा नुकसानदेह साबित हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अपने विरोधियों का सामना करना पड़ेगा। आज के दिन अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। भौतिक सुख-साधनों को जुटाने हेतु मन चिंतित होगा। छात्रों को उनके प्रयासों के अनुपात में परिणाम मिलेंगे। विपरीत परिस्थितियों में खुद को मजबूत बनाएं फिर आपको सफलता पाने से कोई नहीं रोक पाएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र में चीजें आपके पक्ष में बनी रहेंगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत के बल पर अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। जो लोग विदेशी व्यापार से जुड़े हुए हैं उन्हें अचानक से कोई लाभ मिलने की संभावना है। किसी कार्य को लेकर अगर मन में कोई योजना चल रही है तो अभी उसे न लागू करें, वरना इसके बुरे परिणाम सामने हो सकते हैं। वहीं आपका कोई नजदीकी आप पर कोई गंभीर आरोप लगा सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका मन दूसरों की मदद और सेवा करने के लिए आगे बढ़ेगा। आज महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आप अपने प्रयासों में चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे और आपकी शक्तियां बढ़ेंगी। वाणी में मधुरता होगी, जिसके कारण अपने मित्रों व रिश्तेदारों से संबंधों में मधुरता बनेगी। आप अपनी प्लानिंग गुप्त रखें। किसी से शेयर नहीं करें। अजनबी लोगों पर भरोसा न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

हर एक काम को ध्यान पूर्वक करने की आवश्यकता होगी। पैसों की तंगी महसूस होगी। लेकिन दोस्तों से आर्थिक सहायता मिलने के आसार हैं। निवेश करते समय सावधानी बरतें क्योंकि धोखा मिल सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें। रोजमर्रा के काम बिना किसी रूकावट के पूरे होंगे। यूरिन से संबंधित समस्या बढ़ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyअफवाहों पर ध्यान न देकर अपने कार्य को मन लगाकर करें। आपका अपने व्यवहार पर नियंत्रण कम रहेगा। संतान के प्रदर्शन से गर्व महसूस करेंगे। कोशिश करें कि किसी भी तरह की यात्रा पर ना जाएं क्योंकि नुकसान होने की संभावनाएं हैं। आपकी शकी स्वभाव के कारण रिश्तों में खटास आ सकती है। निर्णय बहुत शीघ्र और सटीक कर पाएंगे। किसी रमणीय पर्यटन स्थल की यात्रा से आपके आनंद में बढ़ोतरी होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। किसी भी वस्तु की खरीदारी करते समय बहुत अधिक सावधान रहें, आपके साथ धोखा होने जैसी स्थिति बन रही है। अपनी योजनाओं को गुप्त रखें। क्योंकि आपका कोई नजदीकी सदस्य ही आपकी योजनाओं का गलत फायदा उठा सकता है। नौकरीपेशा लोग अपनी इच्छा के विपरीत कार्यभार मिलने से तनाव में रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अपनी मेहनत की कमाई को सावधानी से खर्च करने से मौद्रिक प्रतिकूलता से बचा जा सकता है। परिवार में अनुष्ठान होने का योग बन रहा है। अधिकारियों के सहयोग से रुके काम में सफलता मिलेगी। आज आपको किसी बोझ या अनचाहे साथी से भी छुटकारा मिल सकता है। अचानक इनकम बढ़ेगी। तेजी से बदलते हुए विचार आपको उलझपूर्ण स्थिति में रखेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सकारात्मक सोच अपना कर जीवन की कठिनाइयों पर जीत पा सकते हैं। गुप्त शत्रुओं से परेशान रहेंगे। तन-मन से स्वस्थता का अनुभव होगा। पारिवारिक जीवन में तालमेल बेहतर होगा, सुख साधनों की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा जातक अपनी योग्यता और समझदारी से अधिकारियों से सहयोग और सहायता पा सकते हैं। रचनात्मक अथवा तो सृजनात्मक क्षेत्र में मान-सम्मान प्राप्त होगा। आज के दिन अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके आर्थिक क्षमता में पहले से काफी ज्यादा सुधार देखने को मिल सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। आध्यात्मिक कार्य में रूचि रख सकते है। सामाजिक कार्यों में संलग्न होंगे। रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूरी बनाकर रखें। किसी बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रह सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज आप किसी उलझी हुई स्थिति को सुलझाने में सफल रहेंगे। आपको आज माताजी से बातचीत करते समय सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो आपको उनकी कोई बात बुरी लग सकती है। अपने गुस्से के कारण कोई बड़ा फैसला न लें, नहीं तो नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। विद्यार्थियों को अपने सहपाठियों की मदद मिलेगी, जिससे दोस्ती में मिठास बढ़ेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 15 October 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इस दिन भूलकर भी न करे पैसों का लेन देन, नहीं लगती राजा से रंक बनते देर, आर्थिक रूप से ये दिन माना जाता है शुभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button