राशिफल

राशिफल 14 जुलाई 2024 : आज भगवान सूर्यदेव रहेंगे इन जातकों पर खुश, नौकरी और कारोबार में होगी खूब तरक्की, प्रेम जीवन रहेगा खुशहाल, लेकिन इनको रहना होगा थोड़ा संभलकर

Rashifal 14 July 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 14 July 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

परिवार में आज आपके अनावश्यक खर्चे बढ़ेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। लापरवाही की वजह से कुछ नुकसान होने की आशंका बन रही है। बेहतर होगा कि फालतू की बातों में ध्यान ना लगाएं। घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर आज आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका दिन विशेष फलदायक रहने वाला है। कामकाज के सिलसिले में आपको शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी के क्षेत्र का माहौल आपके पक्ष में रहेगा। जीवनसाथी के साथ चल रहे मतभेद खत्म होंगे। समाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। शाम को कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे घर-परिवार का माहौल खुशहाल रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपनी मेहनत के बल पर शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे। किसी दुर्घटना या लापरवाही की वजह से आज आपको चोट लग सकती है। आज घर में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ आ जाएगा। मगर आप हार न मानें। आपकी किस्मत प्रखर रूप से चमक रही है। आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। बाहर का भोजन करने से स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पिछले कुछ कड़वे अनुभवों से सीख लेकर आप बेहतरीन करने का प्रयास करेंगे। धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने के योग नजर आ रहे हैं। दोस्तों के साथ बेहतर तालमेल बने रहेंगे। कमाई के जरिए बढ़ेंगे। कारोबार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता से हल करें। पुरानी संपत्ति के रख-रखाव पर धन खर्च हो सकता है। एसिडिटी की समस्या गलत खानपान की वजह से हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज परिवार और करीबी दोस्तों के साथ समय बिताएं। आपको अच्छा महसूस होगा। घर में कोई शुभ काम आरंभ कर सकते हैं। क्रोध की अधिकता रहेगी। आप जितनी मेहनत के साथ अपना फर्ज निभाएंगे, भविष्य में आपको उतना ही अच्छा नतीजा मिलेगा। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो आपसे बड़े पद पर हों। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज अधिकतर समय सुख सुविधा व मनोरंजन संबंधी कार्य में व्यतीत होगा। जिससे स्वयं को काफी हल्का फुल्का और ऊर्जा युक्त महसूस करेंगे। भाग्य भी आपका सहयोग कर रहा है। अपने अधूरे कामों को निपटाने का उचित समय है। अचानक किसी अजनबी पर विश्वास न करें। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। कोई बड़ा झूठ बोलना भी भारी पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। बचत और निवेश की योजना बना सकते हैं। कुछ सोचे हुए काम पूरे करने में आपको एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। पिता बच्चों के साथ अच्छा समय बितायेंगे। इस राशि के जो लोग पयर्टन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें नुकसान होगा। इस राशि के जो लोग कुंवारे हैं और अपने लिये एक अच्छा जीवनसाथी तलाश रहे हैं, उन्हें जल्द ही कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन शुभ नजर आ रहा है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। घर-परिवार में विवाद से दूर रहें और बुजुर्गों से बहस नहीं करें। आज आप पारिवारिक संबंधों को महत्व देंगे। अविवाहित लोगों को कोई विवाह प्रस्ताव भी आज मिल सकता है। कोई दोस्त या बिजनेस का साथी पैसा कमाने का भी नया तरीका बता सकता है। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई प्रेम-प्रसंग शुरू हो सकता है। आपको अपनी जिम्मेदारियों के बाद आपको दूसरों की जरूरतों पर भी ध्यान देना होगा। जमीन-जायदाद संबंधी खरीद फरोख्त करने की प्लानिंग है तो पेपर बगैरा अच्छी तरह जांच-पड़ताल अवश्य करें। बातचीत करने की आपकी कला से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। कुछ समय सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के सानिध्य में भी व्यतीत करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अनुकूल ग्रह स्थिति बनी हुई है। आपका कोई सपना साकार करने का उत्तम समय है। तथा प्रभावशाली लोगों के साथ आपके लाभदायक संबंध भी स्थापित होंगे। विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर दोस्तों या मोबाइल में व्यस्त रहेगा। किसी करीबी रिश्तेदार के घर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। प्रोपर्टी संबंधी कोई भी कार्य आज टाल दें। समाज कल्याण अधिकारियों को विभागीय विपरीतता का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सभी कार्य फलीभूत होंगे। भाइयों के बीच में प्रेम बढ़ेगा। आपकी लापरवाही और आलस की वजह से कार्यों में रुकावटें आएंगी, इस समय कोई भी खास निर्णय लेते समय किसी की सलाह लेना उचित रहेगा। आर्थिक योजनाओं पर काम कर सकते हैं। आज झूठे आरोप लग सकते हैं, अत: बिना विचार करे न बोलें। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन संतोषजनक रहेगा कुछ नया सीखने को मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज कोई प्लान न बनाएं। पैसों को लेकर आज किसी के साथ आपका वाद विवाद हो सकता है। उच्च अधिकारियों के साथ टकराव से बचें। आमदनी और खर्चे बराबर रहेंगे। अचानक उधार दिया गया पैसा वापस मिल सकता है। अगर आप साझेदारी में कोई व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो यह समय बहुत ही अच्छा रहेगा। ब्याज का काम करने वालों को विपरीतता का सामना करना पड़ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 July 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हिंदू धर्म में क्यों किया जाता है मुंडन संस्कार, जानिए क्या है इसके पीछे धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button