राशिफल

राशिफल 14 अगस्त 2024 : आज भगवान गणेश की रहेगी इन जातकों पर असीम कृपा, हो सकता है किसी नए काम का शुभारंभ, प्रेम जीवन रहेगा खुशहाल, लेकिन ये रहें थोड़ा संभलकर

Rashifal 14 August 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 14 August 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी आय और खर्चों में तालमेल बना रहेगा। साझीदारी के लिए अच्छे मौके मिलेंगे, लेकिन भली-भांति सोचकर ही कदम बढ़ाएँ। किसी भी परिस्थिति में आप अपना स्वाभिमान तथा आत्म बल कमजोर नहीं पड़ने दें। इस समय लाभदायक ग्रह स्थिति बनी हुई है। छोटी बीमारी का संयोग है, जो घरेलू उपाय से ठीक हो जाएगी बशर्तें आप इसे गंभीरता से लें। कई लोगों से आपका मेलजोल बढ़ेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नये रिश्ते को लेकर आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। बेहतर रहेगा अगर आप ऐसे लोगों के साथ ज्यादा मेल जोल ना करें जिनके साथ आपकी बनती नहीं है। आप बिल्कुल अनावश्यक वस्तुओं पर अपने खर्चों से परेशान हो जाएंगे। आपके कुछ शत्रु आपके खिलाफ कोई नई साजिश रच सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।  स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। बाहर के खानपान से परहेज कीजिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मन के भय या संकोच समाप्त होंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपकी शिक्षा में आ रही बाधा दूर होगी और आप अपनी पढ़ाई पर ठीक से फोकस कर पाएंगे। सहकर्मियों से आपके अच्छे सम्बन्ध रहेंगे और आपके आत्म विश्वास में भी वृद्धि होगी। आपको आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी पड़ सकती है। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपका व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में उचित समन्वय बना कर रखना सभी को तनाव मुक्त रखेगा। खूब सोच समझ कर ही किसी को कोई सलाह दें। एक-दूसरे के साथ विचारों का आदान-प्रदान करें। कोई अच्छी खबर आज आपको मिल सकती है। आपके सकारात्मक कार्य को देखकर लोगों की ओर से आपको प्रोत्साहन मिलेगा। घर में मेहमानों का आगमन होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

समाधानकारी व्यवहार से अधिक लाभ होने की संभावना है। यदि आप किसी बात को लेकर परेशान है तो अपनों के साथ अपने मन की बात साझा करें। आपको अपने सवालों के जवाब मिल सकते हैं। अनावश्यक चिंता सेहत में गिरावट की वजह बन सकती है। आज आप बड़ी से बड़ी परेशानियों का हल आसानी से निकाल सकते हैं। आपको घर परिवार के सभी लोगों का भरपूर सहयोग तथा साथ मिलने वाला है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। आय-व्यय बढ़ा हुआ रहेगा। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। पदोन्नति की काफ़ी संभावना है। बच्चों का स्वभाव थोड़ा उखड़ा-उखड़ा रह सकता है। छोटी- छोटी बातों को लेकर वे चिढ़ सकते हैं। अचानक कुछ भी बोल देने से नुकसान भी हो सकता है। सहकर्मियों के बीच प्रतिस्पर्धा की भावना नजर आएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपने कामों को पूरी निष्ठा से करें। बेहतरीन ग्रह गोचर बना हुआ है, आपको अवश्य ही सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। भूमि अथवा वाहन की खरीद-फरोख्त संबंधी कोई योजना बन रही है तो उसके सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आज कई मित्र बन सकते है जो लाइफ में चल रही परेशानी को दूर कर सकते है। धार्मिक चीजों की तरफ मन आकर्षित होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी। पहले से ही रिलेशन वाले लोगो के बीच संबंध और मजबूत होगा। समाज में अपनी क्षमता और योग्यता का लोहा मनवाना चाहते हैं तो अधिक मेहनत करनी होगी। आर्थिक नुकसान होने की आशंका बन रही है। चोरी के प्रति सचेत रहें। बड़ा काम करने का मन बनेगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें और रोगों को नजर अंदाज बिल्कुल भी न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका जीवन खुशहाल रहेगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। वरिष्ठ अधिकारी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। कुछ लोग आपसे ज्यादा ही अपेक्षाएं रख सकते हैं। आज सामने आने वाले अवसरों पर निगाह रखें। इससे आपकी पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों के बीच कुछ मनमुटाव जैसी स्थिति बन सकती है। अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप पर बढ़ रही आर्थिक जिम्मेदारी के कारण करियर में मनचाहा बदलाव ला पाना फिलहाल आपको मुश्किल लगेगा। कोई काम जल्दबाजी व लापरवाही की वजह से खराब हो सकता है। पति-पत्नी आपसी सामंजस्य द्वारा घर की व्यवस्था को अनुकूल बनाकर रखेंगे। संतान की समस्या आपको चिंतित करेगी। प्रतिस्पर्धी सिर उठाएँगे, नकारात्मक विचारों से मन घिरा रहेगा। धन से संबंधित मामलों में आपको फायदा मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी जरुरी काम के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों में भी आपके करीबी दोस्त आपके साथ डटे रहेंगें जिनसे आप हौसला ले सकते हैं। गैर कानूनी कार्यों में रुचि ना लें और दूसरों के समक्ष अपनी उपलब्धियों का ज्यादा बखान ना करें। वरना जलन की भावना से कोई आपका नुकसान भी कर सकता है। तनाव और नकारात्मक परिस्थितियों से खुद को दूर रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज आप बौद्धिक प्रयासों से काम को सफलता से करेंगे। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए ठीक ठाक रहने के आसार है। उधार लेन-देन करने से बचें। नौकरीपेशा लोग अधिकारियों से अच्छे संबंध रखने की कोशिश करें। इसके लिए उन्हें अपने काम पर और फोकस करना होगा। आज आपकी ऊर्जा का प्रवाह इतना तेज रहेगा कि उसकी दिशा नियंत्रित करना आपके लिए कठिन होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 August 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी काम को शुरू करते समय इन सब चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, होता है लाभ, बढ़ता है धन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button