राशिफल

राशिफल 12 अक्टूबर 2024 : आज भगवान शनि रहेंगे इन जातकों पर मेहरबान, सुख संपति के साधनों में होगी वृद्धि, प्रेम जीवन होगा सुखमय, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर

Rashifal 12 October 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 12 October 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आज पैसे का लेनदेन न हीं करें तो उत्तम है। व्यापार में कोई नया ऑफर भी मिल सकता है। पार्टनरों का सहयोग समय पर प्राप्त होगा। यात्रा की योजना बनेगी। घर-बाहर कुछ तनाव रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना है। विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर एकाग्र बने रहें और मन को विचलित करने वाली चीजों से दूरी बनाए रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप पैसा बनाने के लिए संघर्ष करेंगे। अपनी वाणी से आप शत्रु को भी अपना मित्र बना लेंगे। कारोबारी लोगों के लिए दिन थोड़ा कठिन रहेगा। करियर के लिए शायद नए मौके बनेंगे और नए शहर जाना पड़ सकता है। खुद को बहुत प्रभावशाली पाएंगे। अपने अधिकारों का गलत प्रयोग न करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। दिल-दिमाग दोनों को काम पर लगाए रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके आज अधिकतर निर्णय सही साबित होंगे, जिनका अनुभव भी आपको तुरंत होगा। इस समय आय की स्थिति भी बहुत ही मंद रहेगी। लाभ के चक्कर में सुरक्षा संबंधी नियमों की अवहेलना ना करें। पति-पत्नी के आपसी संबंध उचित रहेंगे। किसी अविवाहित सदस्य के विवाह संबंधी कोई बेहतर रिश्ता आ सकता है। नाक-कान-गले का खास ध्यान रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बोलने के व्यवहार में स्पष्टता करने की कोशिश करें। अपनों का पूरा सहयोग और प्रेम आपको मिलेगा। जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव से घबराने की जगह अगर आप उनका सामना हिम्मत से करेंगे तो बेहतर होगा। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। आपको आवश्यक कार्यों के लिए कुछ समय के लिए घर से दूर जाना होगा। कार्य क्षेत्र में विरोधियों की सक्रियता से सावधान रहें। व्यवसाय- कार्यस्थल तथा नौकरी में आपका सम्मान बना रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका अधिकार बढ़ सकता है। मन आनंदित रहेगा और चल रही मानसिक चिंता में कुछ राहत मिलेगी। ऑफिस में सहयोगियों को प्रसन्न रखना होगा, क्योंकि उनके सहयोग के बिना कार्य पूर्ण करने में आप असमर्थ हो सकते हैं। आप कुछ नई परियोजनाओं, कुछ नए क्षेत्रों में धन निवेश कर सकते हैं। जिसके लाभकारी रहने की उम्मीद है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन कामकाज के लिहाज से सामान्य रहेगा। रिश्तों को प्राथमिकता देने में किसी भी तरह की कसर न छोड़ें, समय मददगार है और आपके लिए कई अच्छी संभावनाएं खोल सकता है। आज आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ खुशी के पल व्यतीत करेंगे। महिलाओं को सेहत के लिए ध्यान देने की आवश्यकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyआज आपको नई चुनौतियों जूझना पड़ेगा। किसी कार्य को लेकर कर रहे प्रयास में सफलता मिलने के आसार बने रहेंगे। घर के सदस्यों के बीच प्रेम और एकता बनी रहेगी। आज आपको किसी धार्मिक स्थल पर जाने का भी मौका मिल सकता है। सेहत के मामले में दिन ठीक रहेगा। आप कुछ बेहतर महसूस कर सकते हैं। महत्वाकांक्षाएं बढ़ेंगी और आपको कुछ नए मौके मिलने की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी मेहनत उपलब्धियों के रूप में नजर आएगी। कुछ गुप्त सूचनाएं और जानकारियां आपको मिल सकती हैं। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा,क्योंकि कुछ शत्रु उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। कामकाज निपटाने के लिए थोड़ा बहुत पैसा खर्च करेंगे और आगे बढ़ जाएंगे। आज आपकी चिंता में कमी आएगी। आनंद और उत्साह में भी वृद्धि होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी उपयुक्त व्यक्ति से मिली सलाह, प्रेरणा या विचार आपकी चिंता दूर कर देगा। अपने समय का सदुपयोग करने का प्रयास करें। नौकरी हो या व्यापार कुछ जरूरी कार्य है जिन्हें आपको निपटाने की जरूरत है। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर साबित होगा। संतान के भविष्य के लिए कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन भावनात्मक रहेगा। घरेलू काम थका देने वाला होगा। किसी शुभ कार्य के होने का संकेत भी सितारे दे रहें हैं। सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को जिम्मेदारियों के साथ-साथ पदोन्नति की संभावना है। निराशा को दूर करने में वक्त लगेगा। अपने विचार और स्वभाव की वजह से गलत निर्णय न लिया जाए, इस बात का खास ध्यान रखना होगा। आवेश में आने की बजाय विनम्रता से काम लें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको ऐसे सामाजिक कार्यक्रम में जाना पड़ सकता है। युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी अच्छे से करनी चाहिए। करीबी लोगों के लिए कुछ त्याग करना पड़े, तो संकोच न करें। धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। जो लोग लंबे समय से नौकरी में बदलाव चाहते हैं,तो उनको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज नियमित जीवनचर्या एवं संयमित खानपान का ध्यान रखें। जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में दूसरों के भरोसे रहने के बजाए अपनी मेहनत पर ध्‍यान दें। इससे ही आपको लाभ म‍िलेगा। नियमित योग करने से सेहत बेहतरीन रहेगी। छोटे व्यापारियों को लाभ मिल सकता है। सरकारी नियमों का विशेष कर पालन करें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 12 October 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : जानिए किस महीने में जन्मी स्त्रियां होती है सबसे भाग्यशाली, निभाती है जीवन भर साथ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button