राशिफल

राशिफल 11 जुलाई 2024 : आज भगवान विष्णु की रहेगी इन जातकों पर असीम कृपा, मिल सकती है कोई बड़ी खुशखबरी, स्वास्थ्य देगा साथ, लेकिन ये रहें थोड़ा संभलकर

Rashifal 11 July 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 11 July 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

घर में माता के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। सन्तान सुख का लाभ भी मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीत सकता है। आपको आर्थिक लाभ मिलने के संयोग बन रहे हैं। आज आप संतोषजनक महसूस करेंगे और हर किसी के प्रति गर्मजोशी से पेश आएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

प्रोपर्टी संबंधी कोई भी कार्य आज टाल दें। कोई आपको हानि पहुंचने की कोशिश कर सकता है सचेत रहें। अविवाहित लोगो के लिए अच्छा रिश्ता आने की संभावना है। स्नान के बाद जरूरतमंद लोगों को अनाज का दान करें। घर के किसी काम के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सम्भल कर काम करने का समय है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका उत्साह बढ़ेगा। बिजनेस में कर्मचारियों पर आपको ज्यादा ध्यान देना होगा। आज आप घर पर परिवार के साथ भी काफी सुखद समय बिता सकते हैं। नौकरी करने वाले जातकों की पदोन्नति होगी। शरीर स्वस्थ रहेगा और मानसिक तनाव दूर होगा। आज आप अपने पुराने दोस्तों को काफी याद करेंगे। आप उनसे मिलने के लिए बेसब्र महसूस कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका दिन अति उत्तम नजर आ रहा है। पूरे दिन आप उत्साह से भरपूर रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। कामकाज में अच्छा धन लाभ मिलने की संभावना है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। जीवनसाथी से संबंध बेहतर होंगे। विदेश में रहने वाले लोग घर आ सकते हैं। प्रेमी के साथ समय बीतेगा। निकट के सम्बन्धों में परिवर्तन देखने को मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। लवमेट एक दूसरे को उपहार देंगे, इससे रिश्तो में और मजबूती आएगी। माता पिता के सहयोग से आपकी, तरक्की के मार्ग खुलेगें। आपके द्वारा कही गयी कोई बात किसी को बुरी लग सकती है। आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहने वाले हैं। आप अपने ऊपर नकारात्मक विचारों को हावी मत होने दीजिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज कर्ज लेने से बचना चाहिए। व्यापार में नई योजनाओं का प्रारंभ होगा। आज आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे। ऑफिस में कई दिनों से रुका हुआ काम समय पर पूरा करेंगे। पारिवारिक, मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। नई योजना पर विचार करने के लिहाज से समय अच्छा है। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा। योजनाबद्ध तरीके से दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। पिछले कुछ समय से जिन कार्यों के लिए प्रयासरत थे, आज उन्हें पूर्ण करने का अनुकूल समय है। किसी खास जगह पर अपना प्रदर्शन दिखाने का मौका मिल सकता है। लापरवाही भरा रुख न रखें। आपका रवैया टालते रहने का है, जो ठीक नहीं है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

रिश्तों के मामले में लापरवाही ना बरतें, जरा सी गलतफहमी से दूरियां आ सकती हैं। इस समय मेहनत के अनुरूप प्रतिफल कम मिलेंगे। नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। किसी भी काम के बारे में अन्तिम निर्णय आज न करें। कपड़ों के निर्यातकों को लाभ की स्थिति मिल सकती है। निवेश के लिए समय अधिक अनुकूल है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपकी सोच सकारात्मक रहेगी। जरूरतमंदों की मदद करने के लिए आप हमेशा तैयार रहेंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे व्यक्तियों का आज का दिन बेहद शुभ नजर आ रहा है। बहुत ही जल्द आपका प्रेम विवाह होने की संभावना है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा, खानपान और योगासन जैसी चीजों पर ध्यान दें। अपने खान-पान और वस्त्रों पर धन खर्च करेंगे तथा परिवार की जिम्मेदारियों को समझते हुए उन्हें निभाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी वैवाहिक समस्याओं का समाधान होगा। आपके घर में कुछ असमंजस की स्थिति रहेगी जिसमें आप तालमेल बनाए तो बेहतर रहेगा। आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे, जिनसे आपको अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही बचने को मिल सकता है। भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोचेगें। आज के दिन आपकी आय व व्यय दोनों ही समान रूप से बने रह सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जब तक आप पिछली बातों में उलझे रहेंगे, तब तक वर्तमान से संबंधित सकारात्मक बातों में भी कुछ न कुछ नकारात्मकता महसूस होगी। भूतकाल से संबंधित बातों भूलकर आगे बढ़ाएं। करियर से संबंधित अनेक प्रकार के बड़े अवसर आपको जल्दी ही प्राप्त होने वाले हैं, अपने स्किल्स को बेहतरीन बनाने की कोशिश करें। घर की व्यवस्था भी उचित बनी रहेगी। कोई नजदीकी यात्रा भी संभव है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज कोई संवेदनशील जानकारी आपको मिल सकती है। आपको जीवनसाथी से बातचीत करते समय उनकी बातों को समझना होगा, तभी आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर जागरूक रहें। सामाजिक कार्यक्रमो में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य कार्य में भी लगाएंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 11 July 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : गंगा के इन प्राचीन घाटों पर करें स्नान, होगी मोक्ष की प्राप्ति, खत्म होंगे पाप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button