राशिफल

राशिफल 11 फरवरी 2022 : आज इन जातकों की किस्मत लेगी करवट, आमदनी के नये स्त्रोत निर्मित होंगे, जबकि इनकी जिंदगी में आ सकते हैं उतार चढ़ाव

Rashifal 11 February 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 11 February 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस राशि के लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, क्यूकि दूसरे लोग आपकी नेकी का गलत फायदा उठा सकते है। हालांकि करियर से जुड़े बदलाव को लेकर कई अच्छे और प्रबल योग बन रहे है। ज्यादा काम होने की वजह से कमजोरी और थकान महसूस हो सकती है। आज अपने स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी लापरवाह न हों। शादीशुदा जातकों को कुछ चुनौतियां दिखाई पड़ेंगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों की आध्यात्म के प्रति रूचि बढ़ सकती है और किसी अनजानी समस्या से घिरने की भी सम्भावना है। इसके इलावा किसी दर्द की वजह से भी परेशानी हो सकती है और प्रेम प्रसंग की बात करे तो आज आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते है। ऑफिस में चल रही राजनीति से अपने आपको अलग रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

 ज्यादा सोच-विचार में समय ना लगा कर अपने कार्यों को भी गति दें। आज एक खास बात ध्यान रखनी है कि हर किसी पर विश्वास ना करें। तथा अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने में समय लगाएं। कुछ अनावश्यक खर्चे भी आ सकते हैं। जीवनसाथी तथा पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। प्रेम प्रसंगों में नजदीकियां बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों के मन में किसी बात को लेकर भय बना रहेगा जिससे आप बेचैन रहेंगे। बता दे कि यह समय निवेश करने के लिए सही नहीं है, इसलिए आपको इससे बचने की जरूरत है। इसके इलावा आपकी नियमित सुख सुविधाओं में कमी भी आ सकती है और संतान के कामों से कष्ट हो सकता है। बंदरों को केले खिलाएं। आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

रिस्क लेकर काम करना पड़ सकता है। निर्णय का परिणाम स्वीकार करने की कोशिश करें। इसलिए अपने प्रयत्नों पर विश्वास रखते रखें। मन में सकारात्मकता बनाए रखें। कोई बड़ी बाधा से सामना हो सकता है। जल्दबाजी व विवाद करने से बचें। रुका हुआ धन मिल सकता है। चित्रकारों और मूर्तिकारों के लिए सम्मान मिलने का समय है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपका कोई जरूरी काम आज पूरा हो जायेगा। जो लोग ग्राफिक्स बनाने का काम करते हैं, उनके लिये दिन अच्छा रहेगा। लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा लेकिन सुख मिलेगा।  आपका प्रेमी खुशी और सरप्राइज देगा। कोई आपको हानि पहुंचने की कोशिश कर सकता है सचेत रहें। आज भाइयों से विवाद उत्पन्न हो सकता है, वाणी पर नियंत्रण रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज आप अपना समय और संसाधन कुछ बेवकूफी पर बर्बाद कर सकते हैं। आपको लोगों की सलाह अवश्य सुननी चाहिए। आपको अपने बॉस के साथ बहस में नहीं पड़ना चाहिए। इस समय जोखिम भरे कार्यों में बिल्कुल भी रुचि ना लें। शारीरिक कष्ट से कार्य में रुकावट होगी। घर में अतिथियों पर व्यय होगा। किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कठिन समय में किस व्यक्ति के साथ किस प्रकार से व्यवहार करना है, इस बात का अवलोकन करें। भविष्य में किसी भी रिश्ते को निभाते समय गलतियां न दोहराएं। लोगों के साथ के रिश्ते में बदलाव नजर आएगा। नौकरी पेशा लोगों को अपने कार्य समय पर पूरा ना होने से तनाव रह सकता है। धार्मिक कार्यों में अधिक समय दे सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अगर आप किसी यात्रा पर जाने का मन बना रहें है तो कुछ दिनों के लिए टाल दे। विद्यार्थियों के लिए आज उत्तम फलदायी दिन रहेगा। पारिवारिक या सामाजिक गतिविधियों में आपका खास सहयोग रहेगा। घर में नजदीकी संबंधियों का आगमन होगा। आपसी मेल मिलाप और विचार-विमर्श कुछ समस्याओं का समाधान भी निकाल लेगा। पार्टनर के साथ नकारात्मक बातों का जिक्र न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने पिता के प्रति जो भी दुःखद भावनाएं हैं, उन्हें सुलझाने की कोशिश करें। व्यवसाय से जुड़े जातकों को इस दौरान लाभ मिलने की संभावना सबसे अधिक है। थकावट की अधिकता रह सकती है। किसी व्यक्ति से कोई खास बात करना चाहते हैं तो आज न करें। दूसरों की बातों तथा सलाह पर भी ध्यान देना जरूरी है। रसोइयों के लिए अपेक्षाकृत अनुकूलता रह सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अपने माता-पिता की भलाई का ध्यान रखें। लोगों में दूसरे के प्रति स्नेह और प्रेम की भावना रहेगी। धन के मार्ग में बहुत रुकावटें आएंगी। नए वाहन के खरीदने का भी योग है। आज किसी बड़ी समस्या में फंसते-फंसते बचेंगे, जल्दबाजी में निर्णय न लें। संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। कोई सरकारी योजना लाभ दे सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपकी इनकम बढ़ेगी, जिससे आपका आत्मविश्वास वापस लौटेगा और आपको खुशी मिलेगी। आपके कठोर भाषण से आपका साथी आहत हो सकता है। आज अपनी वाणी को अनियंत्रित न होने दें। विरोधियों से भी सचेत रहने की आवश्यकता होगी। व्यापार में अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी में वक्त आपके साथ होगा। आपका निर्णय सही साबित होगा। आज नए कार्य में हाथ ना डालें। हेल्थ को लेकर लापरवाह न रहें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 11 February 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर बनना चाहते है चमकते भाग्य के मालिक, तो आज से ही शुरू करें ये उपाय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button