राशिफल

राशिफल 10 अक्टूबर 2024 : आज भगवान विष्णु रहेंगे इन जातकों पर खुश, ग्रह दशा होगी अनुकूल, अटके कामों को मिलेगी गति, लेकिन इनको रखना होगा स्वास्थ्य का खास ख्याल

Rashifal 10 October 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 10 October 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दाम्पत्य जीवन में विवाद की स्थिति बनने की संभावना है। व्यापारियों को वाकपटुता के साथ एक्टिव रहना होगा वाणी से लोगों को प्रभावित करते हुए व्यापारिक उन्नति की ओर अग्रसर होंगे। सेहत में सिर दर्द परेशान कर सकता है। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। सामाजिक क्षेत्र में अधिक सक्रियता होने से समाज में आपको कोई विशेष पद प्राप्त हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यापारिक दृष्टिकोण से आज आपको भारी धन लाभ हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा। व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। यदि आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्द ही इस दिशा में कदम उठाएं। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आज स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नया वाहन खरीदने का योग बन सकता है। अपने परिजनों से समान व्यवहार करें। अपनी बुद्धिमानी से कई व्यापारिक रुके कार्य पूर्ण होंगे। लंबे समय के बाद प्रिय व्यक्ति से भेंट होगी। संपत्ति के लेन-देन में सावधानी रखें। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। आज मशीनरी पर ज्यादा खर्चा होने की संभावनाएं है। किसी व्यर्थ के झमेले में न पड़ें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी के बीच-बचाव से दूर रहें। अनुसंधान में शामिल लोग सफलता प्राप्त करेंगें। आज आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। ऑनलाइन व्यापार करते हैं तो व्यापार बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। आज आत्मनियंत्रण बढ़ेगा। जीवनसाथी से सम्बन्ध मधुर रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyनया घर खोज रहे हैं, तो आज आपकी तलाश पूरी हो सकती है। आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है। आपकी इनकम अच्छी रहेगी। आप स्वयं के लिए यश एवं कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे। काम की वजह से आप परिवार को पूरा समय नहीं दे पायेंगे, लेकिन परिवार का साथ बना रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके स्वभाव की वजह से ही कुछ दिक्कतें उत्पन्न हो रही है। निजी जीवन की परेशानियों का समाधान हो सकता है। माता का सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा। विवाह योग्य लोगों को विवाह का रिश्ता मिल सकता है। भाइयों के साथ मतभेद होने की आशंका है। ज्यादा दिखावे की प्रवृत्ति से बचें तथा अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। बड़ी मात्रा में निवेश करना आपके लिए संभव हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपने व्यापार में यदि धन लाभ कम भी होगा, तो भी आपको उससे संतोष होगा और आप अपने दैनिक खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे। आज आपकी जिम्मेदारियों में बढ़ोतरी होगी लेकिन आप सभी प्रकार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए आगे बढ़ेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यश प्राप्त होगा। सोचे हुए काम पूरे होंगे। आज कुछ अच्छे लोगों से आपकी मुलाकात होगी। आज हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। भाई-बंधुओं द्वारा लाभ होने की संभावना है। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। यदि हाल ही में अपनी अपनी व्यवसायिक योजनाओं में कुछ बदलाव किए हैं तो उसके अच्छे नतीजे आपको मिल सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज धैर्य और सूझबूझ से काम करेंगे तो सब ठीक होगा। आपको अनुशासित रहना चाहिए। युवाओं को बड़ों के प्रति आदर की भावना रखनी चाहिए। स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने की आशंका है। आपको कोई बड़ी प्रसिद्धि मिल सकती है। आय से अधिक व्यय की स्थिति नजर आ रही है इसलिए आज सोच-समझ कर ही खर्चों की लिस्ट तैयार करना चाहिए।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आकस्मिक धनलाभ के योग रहेंगे। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में आज उच्च अधिकारियों के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है। यदि आप उनकी किसी बात से सहमत नहीं है तो आपको शांति से अपना पक्ष रखना चाहिए। झगड़े झंझट से बचें। आप अपने आप को एक ऐसे रिश्ते में शामिल पाएंगे जिसका आप इंतजार कर रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyकुछ दिनों से काम की अधिकता के कारण आज आप पूरे आरामदायक मूड में है। कोई जरूरत से ज्यादा दिलचस्पी दिखा आपका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। नेत्र या उदर विकार के प्रति भी सचेत रहें। हर स्तर पर परिवार का सहयोग रहेगा। बेवजह की मानसिक उलझने हो सकती है न चाहते हुए भी जिम्मेदारीयों का भार उठाना पड़ेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है। धन लाभ के नए रास्ते नजर आएंगे। छोटे-मोटे प्रलोभन से खुद को दूर रखने की कोशिश करें। किसी प्रॉपर्टी को लेकर गर्व महसूस करेंगे। काफी लंबे समय से अटकी हुई चीजें पूरी होने लगेंगी। कुछ अच्छे संपर्क विकसित करेंगे और लाभकारी सौदे करेंगे। आप साझेदारी करने की योजना बना रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 10 October 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी काम को शुरू करते समय इन सब चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, होता है लाभ, बढ़ता है धन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button