राशिफल

राशिफल 10 जुलाई 2024 : आज विघ्नहर्ता गणेश जी करेंगे इन जातकों पर कृपादृष्टि, किसी नए काम का होगा शुभारंभ, भरेंगे अन्न धन के भंडार, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 10 July 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 10 July 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कामकाज के सिलसिले में ग्रहों की स्थिति अच्छी है। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। अध्ययन में रुचि कम होने से असफलता का सामना करना पड़ेगा। आलस्य की अधिकता रहने से काम धीरे होगा। पेशेवर मोर्चे पर आपको अपना आत्मविश्वास और उत्साह को बढ़ाना होगा। मनोरंजन कार्यों पर खर्च हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में प्रदर्शन बेहतर होगा। प्रवास में विघ्न आने की संभावना रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अपने आप को शांत रखने का प्रयास करें। जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं उनको बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है। किसी की बातों में आकर आप की कोई योजना गड़बडा सकती है। किसी धार्मिक संगीत में आप रूचि रख सकते है। प्राइवेट नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी। बदलते वातावरण से अपना बचाव रखे और उचित आराम भी ले।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको मेहनत से कार्यों में सफलता मिलेगी। हल्के विषयों की पढ़ाई में मन लगेगा। आपका दिन आपके पक्ष में रहेगा। कुछ नया करना चाहते हैं तो शुरू कर सकते हैं। अतिरिक्त धन आय का योग बनता दिख रहा है। खानपान में ध्यान रखें। योग्य ध्यान से आप मानसिक रुप से स्वस्थ्य रह सकते हैं। निजी तौर पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन आपको थोडी बहुत प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन आपके विरोधी भी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। जोखिम लेने से बचे। संयम रखे आपको सफलता जरूर मिलेगी। वाणी पर नियंत्रण रखें। आज आपकी सृजनात्मक शक्ति श्रेष्ठ रहेगी। बच्चों के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyव्यापार में नवीन योजनाओं का शुभारंभ होगा। चंचलता बढ़ती हुई नजर आ रही है, इस कारण कार्य क्षमता कम होगी। आपके प्रेम संबंधों में काफी उत्साह और जोश दिखाई देगा और अधिकांश समय आपको किसी प्रिय व्यक्ति के निकटता का आनंद मिलेगा। युवा वर्ग को अनेक अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन अपनी क्षमता के अनुसार ही काम का चुनाव करना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

दिन की शुरुआत से विचारों में खोए रहेंगे, इस वजह से काम को नजरअंदाज हो सकता है। आज आँख व सिर में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है। नौकरी में शांति रहेगी। सहकर्मियों का साथ मिलेगा। आज किसी से बात करते समय आपको विनम्र स्वभाव का प्रयोग करना चाहिए। टेंट हाउस और मेरिज हाउस वालों को लाभ का अवसर मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

निवेश संबंधित कामों के लिए आज का दिन ठीक नजर आ रहा है। आज कहीं से अचानक पैसा मिलने की उम्मीद है, उससे आप पुराना कर्ज भी चुकता कर देंगे। कहीं से कोई दुखद समाचार मिल सकता है जिसकी वजह से तनाव रहेगा। काम करने के तरीकों पर दोबारा विचार करें और सोच समझकर फैसला लें। खांसी-जुकाम और गले से संबंधित किसी भी परेशानी को नजरअंदाज ना करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी सामाजिक संगठन से जुड़ने और सहयोग करने से आपको आध्यात्मिक खुशी मिलेगी। आपको लगेगा कि आप भावनात्मक रूप से कहीं उलझें हुए हैं तथा हौसलों के प्रति अरूचि और निष्क्रिय रवैया आपके प्रयासों में रौढ़े डालेगा। विशेष योजनाएँ बनाने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। प्रभावशाली लोगों के साथ संपर्क और सामाजिक सक्रियता बढ़ाएं। संघर्ष को टालना आपके हित में होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज फिजूलखर्ची अधिक रहेगी। आर्थिक स्थिति बिगड़ने के आसार हैं। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। किसी महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आपको बुलाया जा सकता है। कार्यभार अधिक होने के कारण शारीरिक थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है। संतान की तरफ से भी संतोषजनक समाचार मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको जल्द लाभ मिलना शुरू होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप दूसरों के उलझे हुए मामलों को तुरंत सुलझाने में सफल रहेंगे। परिवार के बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। आज आपके सभी काम समय से पूरे होंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में ख़ुशी का माहौल बना देगा। शैक्षणिक कामों में आपका मन लगेगा। मित्रों व रिश्तेदारों का सहयोग कर पाएंगे। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। कारोबार में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआपका मन कुछ द्विधायुक्त रहेगा। अप्रत्याशित स्रोतों से आय का सृजन होता रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आपके लिए आज का दिन लाभदायी है। आज मित्र या परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद उठा सकते हैं। दूसरों के लिए खराब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। आप अपने बच्चों का मार्गदर्शन कर सकते हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पूरा दिन खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। ऑफिस में कई दिनों से रूका हुआ काम समय पर पूरा कर लेंगे। लव लाइफ के लिए दिन बेहतरीन होगा। आज का दिन आपके लिए कई चुनौतियां लेकर आएगा। हालांकि इस कठिन समय के बावजूद आप अपनी ग्रोथ बनाए रखेंगे। आपकी कोई पुरानी समस्या आज खत्म हो सकती है। किसी विवाद में आपको जीत मिल सकती है। धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 10 July 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हिंदू धर्म में क्यों किया जाता है मुंडन संस्कार, जानिए क्या है इसके पीछे धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button